myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

Nirogam Haritaki Powder

उत्पादक: Nirogam

सामग्री / साल्ट:

दवा के विकल्प चुनें

₹190.0 ₹190.0
cashback

Nirogam Haritaki Powder का पैक साइज, कीमत - Nirogam Haritaki Powder Price and Pack Size in Hindi

Haritaki Powder For Colon Cleanse And Digestion 100 Gms ₹190.0 दवा खरीदें

Nirogam Haritaki Powder की जानकारी

कार्बनिक Haritaki पाउडर एक बृहदान्त्र शुद्ध और एड्स पाचन के रूप में कार्य करता है। यह जल्दी से शरीर से मूत्र, मल और अन्य अपशिष्ट पदार्थों को खदेड़ने में प्रभावी है। Haritaki विरोधी भड़काऊ गुण है और शरीर को फिर से जीवंत मदद करता है। हिंदू पौराणिक कथाओं का कहना है कि Haritaki (हरीतकी) भगवान इंद्र &rsquo से अमृत की एक बूंद से निकाली थी; कप। आप Haritaki के लाभों को देखो, तो आप इस कहानी को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं! Haritaki त्रिफला के तीन मुद्दों में से एक है। Haritaki के लाभ और Middot, गठिया, मोटापा, stomatitis, हेपेटाइटिस और श्वसन तंत्र में संक्रमण जैसी स्थितियों में लाभदायक है। और Middot; एड्स पाचन और Middot; एड्स आसानी से मूत्र, मल और शरीर से अन्य अपशिष्ट पदार्थों को निष्कासित करने के लिए। और Middot; Haritaki पाउडर के काढ़े आंखों के लिए उपयोगी है। और Middot; उपभोक्ता Haritaki पाउडर friedin गाय का घी शरीर के helpsto को बढ़ावा देने के ऊर्जा स्तर। और Middot; Haritaki बुद्धि को मजबूत और Middot; शांतिदायक दवा और Middot, विरोधी भड़काऊ और Middot, शरीर rejuvenates। और Middot; Haritaki पाउडर के काढ़े के साथ gargling गले soothes। और Middot; Haritaki पाउडर के काढ़े घाव धोने के लिए प्रयोग किया जाता है। और Middot, शरीर के फेफड़े प्रणाली में मदद करता है। और Middot; Haritaki पाउडर भी मसूड़ों के लिए फायदेमंद है। वात (वायु) ख़राबी के मामले में, यह घी (मक्खन) के साथ उपयोगी है। पित्त (अग्नि) ख़राबी के मामले में, यह शुगर के साथ उपयोगी है। कफ (सूखा) ख़राबी के मामले में, यह सेंधा नमक के साथ उपयोगी है। 1) rejuvenative, इम्यून प्रमोटर (Balya, रसायन): रसायन आहार: 2-4 सूखी Haritaki फल के बीज निकाल दें और 2 तक कटौती - 3 टुकड़े। दूध के 4 भागों में खाना बनाना जब तक यह नरम हो जाता है। ठंडा करने के बाद, थोड़ा घी और शहद जोड़ें। डेली यह नुस्खा तैयार करने और अच्छा प्रतिरक्षा शक्ति प्राप्त करने के लिए उपभोग (Astanga Sangraha उत्तरा तंत्र, 49/19) 2) एनीमिया (Panduroga): गुड़ के साथ Haritaki: Haritaki पाउडर के 5 ग्राम ले लो और गुड़ पाउडर बराबर मात्रा के साथ अच्छी तरह से मिश्रण एक सांस के रूप में। भस्म 2 सांस में दिन में दो बार 60 दिन (Bhaishajya रत्नावली, Pandurogadhikara) के लिए भोजन के बाद हरीतकी एनीमिया को कम करने के लिए उपयोगी है (Senthilkumar जीपी एट अल।, जे Appl। Biomed.2008) 3) मधुमेह (Prameha): Haritaki पाउडर: हर सुबह और शाम को थोड़ा सा शहद के साथ Haritaki पाउडर का 1 चम्मच खपत करते हैं। Haritaki के लगातार सेवन मधुमेह को नियंत्रित करने में मदद करता है। 4) कब्ज (Malabandha): Haritaki पाउडर: सूखी Haritaki या त्रिफला [यानी की 10-15 ग्राम खपत करते हैं। Hairtaki (हरीतकी), Vibhitaki (Terminalia bellerica) और Amalaki बराबर मात्रा में (Phyllanthes Emblica)] गर्म पानी के साथ पाउडर, पाउडर के खाने के बाद कब्ज दूर करने के लिए। 5) एसिडिटी (Amlapitta): Haritaki पाउडर: अंगूर के साथ Haritaki पाउडर के 10 ग्राम खाओ हाइपर एसिडिटी से राहत पाने के लिए (वृंदा माधव) बेसिक खुराक: 3 - दैनिक 6 ग्राम। पैकेज का आकार: 100 ग्राम

Nirogam Haritaki Powder की सामग्री - Nirogam Haritaki Powder Active Ingredients in Hindi

Nirogam Haritaki Powder के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न - Frequently asked Questions about Nirogam Haritaki Powder in Hindi

  1. अपनी हालत में सुधार लाने के लिए मुझे आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम का उपयोग कितने समय तक करना चाहिए?
    हमारे उपयोगकर्ता बताते हैं कि आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम से दो हफ्ते में स्थिति में सुधार आ जाता है। पर आपकी ज़रूरत फरक हो सकती है तो अवधि भी फरक हो सकती है जो एक डॉक्टर की सलाह से ही पता चल सकती है।

  2. आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम को दिन में कितनी बार लेने की आवश्यकता है?
    हमारे अधिकांश उपयोगकर्ताओं के अनुसार आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम का उपयोग दिन में दो बार करना सही। किंतु आपको डॉक्टर से बात करने के बाद ही अपने लिए तैय करना चाहिए की आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम की सही मात्रा क्या है।

  3. आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम को खाली पेट लेना चाहिए या भोजन से पहले या भोजन के बाद?
    हमारे उपयोगकर्ताओं के अनुसार आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम सबसे अधिक भोजन के बाद लेने की सूचना है। किंतु हर किसी की मेडिकल स्थिति अलग होती है इसलिए आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम लेने से पहले डॉक्टर से ज़रूर बात करें।

  4. क्या यह दवा आदत या लत बन सकती है?
    अधिकतर दवाओं की लत नहीं पड़ती। ऐसी दवाइयों को भारत सरकार ने अनुसूची H या X में डाल दिया है, यानी यह नियंत्रित पदार्थ हैं। डॉक्टर से पूछे बिना कोई दवाई लेना शुरू ना करें।

  5. क्या आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम को लेना एकदम से रोका जा सकता है या इसे धीरे धीरे लेना रोकना चाहिए?
    कुछ दवाइयों को एकदम से नहीं रोका जा सकता वरना उल्टा प्रभाव पड़ने का ख़तरा होता है। डॉक्टर से परामर्श करें अपनी मेडिकल हालत के बारे में और फिर तैय करें की आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम बंद करनी है या नहीं।

  6. क्या आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?
    अपनी स्थिति के अनुसार डॉक्टर से परामर्श करें।

  7. क्या आंतों को साफ करने के लिए Haritaki पाउडर और पाचन 100 ग्राम का उपयोग स्तनपान की अवधि के दौरान सुरक्षित है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

विशेष विवरण

उत्पादक Nirogam

क्या आप या आपके परिवार में कोई Nirogam Haritaki Powder लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें