myUpchar Call

सेक्स हर पुरुष और महिला की शारीरिक जरूरत होती है, इसे कोई नकार नहीं सकता है. हर व्यक्ति अच्छी सेक्स लाइफ एंज्वॉय करना चाहता है. वहीं, कई बार एक व्यक्ति अपने पार्टनर की कमियों की वजह सेक्स को एंज्वॉय नहीं कर पाता है. खासकर, पुरुष पार्टनर में होने वाली कमियों की वजह से महिला की सेक्स लाइफ प्रभावित हो सकती है. आजकल पुरुषों को सेक्स से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, इसमें इरेक्टाइल डिसफंक्शन, शीघ्रपतन, कम सेक्स ड्राइव शामिल हो सकते हैं. इसका असर सीधा सेक्स पावर पर होता है. ऐसे में कैलेडियम व सेलेनियम जैसी होम्योपैथिक दवाओं से सेक्स पावर को बढ़ाया जा सकता है.

आज इस लेख में आप सेक्स पावर बढ़ाने वाली कुछ खास होम्योपैथिक दवाइयों के बारे में विस्तार से जानेंगे -

मेल सेक्स हार्मोन को बढ़ाने में आपकी मदद करेगा टेस्टो बूस्टर कैप्सूल, जो ऑनलाइन बेस्ट प्राइज में मिल रहा है.

  1. सेक्स पावर बढ़ाने में फायदेमंद होम्योपैथिक दवाएं
  2. सारांश
यौन रोग के डॉक्टर

होम्योपैथी में किसी भी बीमारी का इलाज प्राकृतिक तरीके से किया जाता है. सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए भी प्रकृति से प्राप्त किए गए पदार्थों का ही उपयोग किया जाता है. होम्योपैथिक दवाइयां इरेक्टाइल डिसफंक्शन और शीघ्रपतन को ठीक कर सेक्स पावर को बढ़ा सकती हैं. वैसे तो इन दवाइयों का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता, फिर भी इनका सेवन डॉक्टर की सलाह पर ही करना चाहिए -

कैलेडियम - Caladium

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कैलेडियम बेहतरीन प्राकृतिक उपचार साबित हो सकता है. यह एक होम्योपैथिक दवा है, जिसका उपयोग सेक्स ड्राइव को बढ़ाने और इरेक्टाइल डिसफंक्शन का इलाज करने के लिए किया जाता है. कैलेडियम को खासकर उन पुरुषों के लिए बनाया गया है, जिन्हें इरेक्शन प्राप्त करने और लंबे समय तक बनाए रखने में मुश्किल होती है. 

जब यौन इच्छा के बावजूद पेनिस सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं हो पाता है, तो इस स्थिति को ठीक करने के लिए कैलेडियम दवा काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. इसके अलावा, कैलेडियम यौन अंगों की शिथिलता को भी सही करने का काम करता है. कैलेडियम उन पुरुषों के लिए लाभकारी हो सकता है, जो शीघ्रपतन के कारण सेक्स को लंबे समय तक एंज्वॉय नहीं कर पाते हैं.

यह यौन संबंध बनाने के लिए पुरुषों को ताकत देता है. इसी के साथ कैलेडियम पुरुषों और महिलाओं में सेक्स टाइमिंग को भी बढ़ा सकता है. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए शुरुआत में कैलेडियम 30C एक बार लिया जा सकता है. बाद में इसे प्रतिदिन 2 से 3 बार लिया जा सकता है.

myUpchar के डॉक्टरों ने अपने कई वर्षों की शोध के बाद आयुर्वेद की 100% असली और शुद्ध जड़ी-बूटियों का उपयोग करके myUpchar Ayurveda Urjas T-Boost Capsule बनाया है। इस आयुर्वेदिक दवा को हमारे डॉक्टरों ने कई लाख लोगों को शुक्राणु की कमी, मांसपेशियों की कमजोरी व टेस्टोस्टेरोन की कमी जैसी समस्या के लिए सुझाया है, जिससे उनको अच्छे प्रभाव देखने को मिले हैं।
Testosterone Booster
₹719  ₹799  10% छूट
खरीदें

एग्नस कास्टस - Agnus Castus

पेनिस में पर्याप्त तरीके से रक्त प्रवाह न होने पाने के कारण जननांग शिथिल या ठंडे पड़ जाते हैं. इस स्थिति में पुरुष पेनिस इरेक्शन प्राप्त नहीं कर पाता है. अगर किसी भी पुरुष को यह समस्या है, तो होम्योपैथी की एग्नस कास्टस दवा उपयोगी साबित हो सकती है. इस दवा का उपयोग उस यौन समस्याओं की स्थितियों में भी किया जाता है, जब किसी व्यक्ति में यौन इच्छा पूरी तरह से खत्म हो जाती है.

एग्नस कास्टस का इस्तेमाल यौन इच्छा को बढ़ाने और इरेक्टाइल डिसफंक्शन के मामलों में किया जाता है. इस दवा का सीमित मात्रा में सेवन किया जा सकता है. यौन इच्छा या सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए एग्नस कास्टम 30C को दिन में 2 से 3 बार हर तीन घंटे के अंतराल में ले सकते हैं. (यहां से खरीदें - एग्नस कास्टस)

आप यहां दिए लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं कि कामेच्छा की कमी का आयुर्वेदिक इलाज क्या है.

लाइकोपोडियम - Lycopodium

अगर इरेक्टाइल डिसफंक्शन की वजह से सेक्स रुचि कम हो रही है, तो लाइकोपोडियम दवा फायदेमंद हो सकती है. यह होम्योपैथी दवा तनावचिंता या अवसाद की वजह से होने वाली यौन समस्याओं का इलाज कर सकती है. इतना ही नहीं लाइकोपोडियम कमजोरी को दूर करता है और ताकत देता है. इस दवा के नियमित सेवन से यौन इच्छा बढ़ सकती है और शीघ्रपतन को रोका जा सकता है.

लाइकोपोडियम कमजोर या कम इरेक्शन का इलाज कर सकता है. इसकी कम या अधिक खुराक सेक्स पावर को बढ़ा सकती है. लाइकोपोडियम 30C को सुबह और शाम के समय लिया जा सकता है. अगर कुछ दिनों पर यौन समस्याओं में सुधार होता है, तो इसे सिर्फ एक बार लिया जा सकता है.

आप यहां दिए लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं कि शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज क्या है.

सेलेनियम - Selenium

यौन समस्याओं का इलाज करने के लिए होम्योपैथी की सेलेनियम दवा भी फायदेमंद साबित हो सकती है. सेलेनियम दवा इरेक्टाइल डिसफंक्शन व यौन क्रिया के दौरान लिंग शिथिलता आदि का इलाज कर सकती है. इसके अलावा, यह नींद की कमी, कमजोरी और शारीरिक दर्द का भी इलाज कर सकती है. सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए इस दवा को दिन में 2 बार लिया जा सकता है. सुधार के अनुसार इस दवा की डोज को कम या ज्यादा किया जा सकता है. (यहां से खरीदें - सेलेनियम)

पुरुषों के लिए इंडिया का बेस्ट डिले स्प्रे खरीदने के लिए आपको ब्लू लिंक पर जाना होगा.

डेमियाना - Damiana

डेमियाना दवा नपुंसकता का प्राकृतिक उपचार होता है. इस दवा को 'डेमियाना एफ्रोडिसियाका' पौधे की सूखी पत्तियों से तैयार किया जाता है. यह पुरुष जननांगों की समस्या का इलाज करने में प्रभावी होती है. यह पुरुषों में यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए एक प्राकृतिक टॉनिक के रूप में कार्य करती है. इसके अलावा, यह दवा शुक्राणुओं की संख्या, गतिशीलता और गुणवत्ता को भी बढ़ा सकती है. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आधा कप पानी में इसकी 8-10 बूंद डालकर पीना चाहिए. इसे दिन में 3 बार लिया जा सकता है.

आप यहां दिए लिंक पर क्लिक करके शुक्राणु की कमी का आयुर्वेदिक इलाज विस्तार से जान पाएंगे.

तनाव, चिंता, अवसाद, अंतरंगता का डर या फिर रिश्ते की समस्या होने पर यौन समस्याएं परेशान कर सकती हैं. यौन समस्याओं का समय पर इलाज करना जरूरी होता है, अन्यथा शादी-शुदा जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है. अगर यौन समस्याएं, जैसे - इरेक्टाइल डिसफंक्शन, शीघ्रपतन या यौन इच्छा में कमी आदि है, तो होम्योपैथिक दवाइयों का सेवन कर सकते हैं. होम्योपैथिक दवाइयां यौन बीमारियों का इलाज करके इरेक्शन प्राप्त करने में मदद कर सकती हैं. शीघ्रपतन को रोक सकती हैं और सेक्स टाइमिंग को बढ़ा सकती हैं. वैसे तो ये दवाइयां नुकसान पैदा नहीं करती हैं, लेकिन फिर भी इनका सेवन डॉक्टर की सलाह पर ही किया जाना चाहिए.

शारीरिक ताकत को बढ़ाना हो या स्टेमिना, हर लिहाज से आपको काम आएगा पावर कैप्सूल. इसे अभी खरीदें.

Dr. Hemant Sharma

Dr. Hemant Sharma

सेक्सोलोजी
11 वर्षों का अनुभव

Dr. Zeeshan Khan

Dr. Zeeshan Khan

सेक्सोलोजी
9 वर्षों का अनुभव

Dr. Nizamuddin

Dr. Nizamuddin

सेक्सोलोजी
5 वर्षों का अनुभव

Dr. Tahir

Dr. Tahir

सेक्सोलोजी
20 वर्षों का अनुभव

ऐप पर पढ़ें