myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

अगर आप इस बात का ध्यान रखें कि आप सोते समय क्या खाते और पीते हैं तो आपका मेटाबोलिज्म सोते समय भी तेज रहेगा। अगर मेटाबोलिज्म सही रहेगा तो आपका वजन उतनी ही जल्दी घटेगा।

  1. फैट बर्न करने के लिए ड्रिंक
  2. फैट बर्न करने के लिए ड्रिंक बनाने की विधि

सोने से पहले एक गिलास इस रस का सेवन करना फैट को बर्न कर सकता है - विशेष रूप से आपके पेट के आसपास की चर्बी को। सोते समय चर्बी को कम करने के लिए इस घरेलू उपाय को देखें:

फैट बर्न करने के लिए ड्रिंक बनाने की आवश्यक सामग्री

खीरे हाइड्रेटिंग रखने और अधिक चर्बी को कम करने के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं। इसलिए आप इन्हें किसी भी वजन घटाने वाले पेय को बनाने वाली सामग्री से बाहर नहीं रख सकते हैं।

अजमोद और हरा धनिया कैलोरी में कम होते हैं और ये एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और खनिजों के साथ भरपूर होते हैं। वे जल प्रतिधारण को आसान बनाने और गैस से फुले हुए पेट को शांति प्रदान करते हैं। (और पढ़ें – पेट में गैस के घरेलू उपचार)

अदरक एक बहुत ही अच्छा मसाला है जो आपके चयापचय को व्यवस्थित करता है और स्वस्थ पाचन तंत्र का समर्थन करता है।

नींबू का रस एक प्रभावी टॉक्सीन बूस्टर है जो सिस्टम से अतिरिक्त चर्बी और अशुद्धियों को बाहर निकालता है।

एलोवेरा का रस एंटीऑक्सिडेंट से भरा हुआ है जो मुक्त कणों के विकास में देरी करता है जिससे सूजन और ब्लोटिंग होती है।

एक साथ इन सब सामग्रियों को एक जार में डालें और एक साथ ब्लेंड करें और सोने से पहले इस पेय का सेवन करें।

चाहे आपका शरीर भोजन को ईंधन में बदल रहा है या आपकी चर्बी को कम करने पर काम कर रहा है, लेकिन कैलोरी को प्रभावी ढंग से बर्न करने के लिए शरीर को पानी की आवश्यकता होती है। यदि आप पूरी तरह से हाइड्रेटेड नहीं हैं, तो आपका चयापचय धीमा हो जाएगा और आप उतनी कुशलता से कैलोरी बर्न नहीं कर पाएँगे जितनी आप कर सकते हैं। तो खूब पानी पिएं और अपने चयापचय को थोड़ा बढ़ावा दें।

और पढ़ें ...