सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज़ हुसैन ने एक बहुत ही सरल त्वचा की नियमित देखभाल का तरीका बताया है। यह आपकी त्वचा के रंग को निखार सकता है और आपको उज्जवल त्वचा दे सकता है। वह कहती हैं कि सिर्फ एक दही का इस्तेमाल कुछ अन्य सामग्री के साथ करने से आपको मनचाही त्वचा मिल सकती है।

  1. दही और टमाटर के रस के साथ करें चेहरे की सफाई -
  2. दही और चावल के आटे के साथ चेहरे को रगड़ें -
  3. दही और बादाम वाला फेयरनेस पैक चेहरे पर लगाएं -
दही और टमाटर के रस के साथ करें चेहरे की सफाई -

जवान और उज्जवल त्वचा के लिए आप हमेशा दही और टमाटर के रस के दो बड़े चम्मच के मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को दैनिक किया जा सकता है और बीस मिनट के बाद बंद धोया जाना चाहिए।

बाज़ार में चेहरे के लिए अच्छे स्क्रब ढूँढने की बजाय आप घर पर ही एक बना सकते हैं। बस दही के साथ चावल का पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगा लें। त्वचा पर धीरे से रगड़ें और गोल-गोल लगाएं। उन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान दें जहाँ आपके ब्लैकहैड्स हैं। पांच मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें।

यह फेयरनेस पैक प्राकृतिक है और आराम से घर पर बनाया जा सकता है। इससे चेहरे की रंगत में सुधार आएगा और चेहरा चमकेगा। इस के लिए आप पिसे हुए बादाम का एक छोटा चम्मच, दही का एक छोटा चम्मच और अंडे के सफेद भाग का एक छोटा चम्मच लें। यह अपने चेहरे पर धीरे से लगाएं और बीस मिनट के बाद धो लें।

और पढ़ें ...