myUpchar सुरक्षा+ के साथ पुरे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

हम विक्स वेपोरब का उपयोग काफी समय से करते आए हैं। ज़्यादार हम इसका इस्तेमाल सर्दी ज़ुखाम या सिर दर्द में करते हैं। लेकिन शायद आपको यह जानकार हैरानी होगी कि इसको इस्तेमाल करने के और भी बहुत सारे तरीके हैं। विक्स वेपोरब कपूर, देवदार के तेल, नीलगिरी अर्क और पेट्रोलियम जेल जैसे शक्तिशाली दवाओं का एक संयोजन है। यह हमारी कई स्वास्थ्य समस्याओं के खिलाफ बहुत प्रभावी है। 

(और पढ़ें - सिर दर्द के घरेलू उपाय)

स्ट्रेच मार्क्स के निशान हटाने के लिए विक्स का प्रयोग - 

स्ट्रेच मार्क्स के निशान हटाने के लिए विक्स का प्रयोग

हालांकि विक्स वेपोरब ने कभी दावा नहीं किया है कि यह खिंचाव के निशान को कम करने या त्वचा रोगों के लिए उपयोग है, लेकिन इस उत्पाद में नीलगिरी द्वारा सूजन को कम करने का गुण है। कई लोगों ने पुष्टि की है कि उन्होंने अपने स्ट्रेच मार्क्स के निशान पर विक्स वेपोरब को लगाया और बस कुछ ही दिनों में उल्लेखनीय अंतर महसूस किया।

खिंचाव के निशान को दूर करने के लिए, विक्स की थोड़ी सी अतिरिक्त राशि लें और अपने स्ट्रेच मार्क्स वाली त्वचा पर धीरे से रगड़ें। यह 5 से 6 मिनट के लिए हर रोज़ करें और आपकी त्वचा स्ट्रेच मार्क्स से मुक्त और चिकनी हो जाएगी।

वज़न घटाने के लिए विक्स वेपोरब का प्रयोग -

वज़न घटाने के लिए विक्स वेपोरब का प्रयोग

इसे बनाने और लगाने का तरीका - 

  • 2 चम्मच विक्स, आधा चम्मच कपूर पाउडर, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और 2 चम्मच शराब का एक मिश्रण बना लें।
  • एक छोटी कटोरी में इन सभी सामग्री को मिलाएं और इस पेस्ट को अपने पेट पर लगाएं।
  • 5 मिनट के लिए धीरे मालिश करें और फिर अपने पेट को प्लास्टिक शीट से लपेट लें।
  • इसे 1-2 घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें। यह विधि बहुत जल्दी परिणाम नहीं देती है, सकारात्मक परिणाम देखने के लिए 15 दिनों के लिए यह करने की आवश्यकता हो सकती है।
और पढ़ें ...