अगर पाना है शिल्पा शेट्टी जैसा फिगर तो अपनाए ये फिटनेस और डाइट प्लान टिप्स

अगर पाना है शिल्पा शेट्टी जैसा फिगर तो अपनाए ये फिटनेस और डाइट प्लान टिप्स

शिल्पा शेट्टी न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में जानी मानी हस्ती हैं। भारतीय फिल्म उद्योग में बहुत कम अभिनेत्री हैं जो अविश्वसनीय रूप से अपनी फिगर को इतनी बढ़िया तरीके से बनाए रखने में सफल हुई हैं।

शिल्पा अपनी खूबसूरती के साथ साथ साफ त्वचा, चमकदार बाल और शानदार फिगर के कारण hamesha चर्चा का विषय रही हैं। और टीवी सीरीज बिग ब्रदर 5 के विजेता का ताज पहनने के बाद ab दुनियाभर के लोग भी उनके फिटनेस और सुंदरता के रहस्यों को जानना चाहते हैं। (और पढ़ें – शिल्पा शेट्टी से सीखें पेट को फ्लेट करने के लिए योग आसन)

  1. शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स - Shilpa Shetty's Fitness Secrets in hindi
  2. शिल्पा शेट्टी योग फॉर फ्लैट स्टमक - Shilpa shetty yoga for weight loss in hindi
  3. शिल्पा शेट्टी फिगर - Shilpa Shetty Figure in hindi
  4. शिल्पा शेट्टी डाइट प्लान - shilpa shetty diet plan in hindi

शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स - Shilpa Shetty's Fitness Secrets in hindi

शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स - Shilpa Shetty's Fitness Secrets in hindi

वे फिट रहने के लिए विभिन्न प्रकार की कसरत करती है। वे अपने आपको फिट रखने के लिए जिम में कार्डिओ और शक्ति प्रशिक्षण करने के साथ साथ योग और मैडिटेशन भी करती हैं। उन्होंने अपने कसरत को नियमित रूप से विभाजित किया हुआ है। वे सप्ताह में दो दिन ताकत-प्रशिक्षण अभ्यास करती है, एक दिन कार्डियो वर्कआउट और दो दिन पर प्राणायाम और योग करती है। वे अपनी ऊपरी और निचले शरीर की मांसपेशियों को अच्छा आकार देने के लिए ताकत-प्रशिक्षण व्यायाम में भारी वजन उठती हैं। (और पढ़ें – शिल्पा शेट्टी ने कैसे घटाया 21 किलो वज़न डिलिवरी के बाद)

शिल्पा शेट्टी योग फॉर फ्लैट स्टमक - Shilpa shetty yoga for weight loss in hindi

शिल्पा शेट्टी योग फॉर फ्लैट स्टमक - Shilpa shetty yoga for weight loss in hindi

शिल्पा शेट्टी योग नियमित रूप से करती हैं क्योंकि उनका मानना है कि योग ने ही उन्हें इतना अच्छा फिगर प्रदान किया है। इसके अलावा वह यह भी मानती हैं कि योग में एक उपचार स्पर्श होता है जो आपके मन, आत्मा और शरीर को शांत करने में मदद करता है। ध्यान, शक्ति योग और प्राणायाम पर अपनी विशेष जानकारी साझा करने के लिए, शिल्पा शेट्टी ने तीन योग डीवीडी जारी किए हैं जिसमें वे योग के आसान और प्राणायाम दर्शाती हैं। इन वीडियो में, वह योग के सही काम को क्रियान्वित करने के लिए अपने प्रशंसकों को प्रेरणा और निर्देश भी देती हैं। (और पढ़ें – शिल्पा शेट्टी से सीखें पतली, लचीली और मज़बूत कमर पाने के लिए योग आसन)

शिल्पा शेट्टी फिगर - Shilpa Shetty Figure in hindi

शिल्पा शेट्टी की लम्बाई : 5'8½ "(174 सेमी)
वजन: 58 किग्रा (127 एलबी)
बस्ट: 33 "
कमर: 26 "
हिप: 34 "

शिल्पा शेट्टी डाइट प्लान - shilpa shetty diet plan in hindi

शिल्पा शेट्टी डाइट प्लान - shilpa shetty diet plan in hindi

जब शिल्पा शेट्टी नर्सिंग मां थी उस समय वे उच्च प्रोटीन और कम कार्ब युक्त पौष्टिक, संतुलित आहार का सेवन करती थी जो उन्हें प्रतिदिन 2200 कैलोरी प्रदान करता था। अब वह अपनी दैनिक कैलोरी के सेवन को 1800 कैलोरी तक सीमित करती है और कम ग्लिसेमिक सूचकांक बाले कार्बयुक्त आहार का सेवन करती हैं और अपने भोजन के बीच हैल्दी स्नैक्स का सेवन करती हैं। उन्हें ग्रीन टी काफी पसंद है। शिल्पा शेट्टी नाश्ते में आंवला या एलोवेरा का जूस, दलिया और चाय में ब्राउन शुगर मिला कर पीती हैं। दोपहर के भोजन में चपाती / ब्राउन चावल, चिकन करी / तुर्की / सैल्मन, ताज़ी सब्जी का सेवन करती हैं। शाम के समय ब्राउन ब्रेड टोस्ट, अंडे का सफेद भाग, हरी चाय का सेवन करती हैं। डिनर (8 बजे तक) में सूप, सलाद, चिकन का सेवन करती हैं। पोस्ट-कसरत में वे 2 खजूर, 8 किशमिश, प्रोटीन शेक का सेवन करती हैं। शिल्पा शेट्टी अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए प्रत्येक दिन 10 गिलास पानी पीती हैं। शिल्पा इन खाद्य पदार्थ के सेवन को भी अपनी फिटनेस और ब्यूटी के लिए श्रेह देती हैं: अलसी, सरसों, कच्चे अखरोट का मक्खन और बादाम का दूध। (और पढ़ें – शिल्पा शेट्टी अपनी किताब ‘ग्रेट इंडियन डाइट’ में वजन घटाने के लिए देती हैं इन पांच बातों पर ज़ोर)

symptom checker in hindi