Calsum

 200 लोगों ने इसको हाल ही में खरीदा
240 ML सस्पेंशन 1 बोतल ₹ 51
  • बाजार में उपलब्ध नहीं है

Calsum की जानकारी

कैल्शियम निलंबन में कैल्शियम कार्बोनेट और विटामिन डी 3 (कोलेक्लसिफेरोल) शामिल हैं जो हड्डी के संयुक्त पूरक के रूप में उपयोग किया जाता है।

मुख्य सामग्रियों की भूमिका:
कैल्शियम कार्बोनेट एक खनिज है जो हड्डियों के गठन और उन्हें बनाए रखने के लिए आवश्यक है। कैल्शियम कार्बोनेट को हड्डियों के टूटने को रोकने के लिए आवश्यक है। कैल्शियम का उपयोग उन लोगों में कम रक्त कैल्शियम के स्तर को रोकने या उसका इलाज करने के लिए किया जाता है जो अपने भोजन से पर्याप्त कैल्शियम नहीं पाते हैं।
विटामिन डी 3 का उपयोग खून में कैल्शियम के अवशोषण में किया जाता है। विटामिन डी 3 कैल्शियम और फास्फोरस जैसे शरीर में आवश्यक खनिजों के प्रसंस्करण में मदद करता है। विटामिन डी 3 का अभाव हड्डी कमजोर, हड्डी का दर्द, और त्वचा रोगों में परिणाम है

कैल्शम एक पोषण पूरक है जो कि उनके रक्त में कैल्शियम के निम्न स्तर वाले लोगों द्वारा लिया जा सकता है। काल्सम का उपयोग हड्डियों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए बुजुर्ग लोगों में किया जाता है, और यह भी पुरानी गठिया और ऑस्टियोपोरोसिस में प्रभावी है।

चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत उपयोग करें


Calsum के नुकसान, दुष्प्रभाव और साइड इफेक्ट्स - Calsum Side Effects in Hindi

चिकित्सा साहित्य में Calsum के दुष्प्रभावों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। हालांकि, Calsum का इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह-मशविरा जरूर करें।



Calsum का उपयोग कैसे करें?



Calsum से जुड़े सुझाव।


₹51
एक बोतल में 240 ml सस्पेंशन