myUpchar प्लस+ सदस्य बनें और करें पूरे परिवार के स्वास्थ्य खर्च पर भारी बचत,केवल Rs 99 में -

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules

उत्पादक: AVN

3 लोगों ने इस दवा को हाल ही में खरीदा

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules

उत्पादक: AVN

3 लोगों ने इस दवा को हाल ही में खरीदा

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules के प्रकार चुनें

3 लोगों ने इस दवा को हाल में खरीदा

cashback
cashback
cashback
पर्चा अपलोड करके आर्डर करें

पर्चा अपलोड करके आर्डर करें वैध पर्चा कैसा होता है ? आपके अपलोड किए गए पर्चे

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules का पैक साइज, कीमत - Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules Price and Pack Size in Hindi

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules ₹360.0 दवा खरीदें

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules की जानकारी

Xerfer कैप्सूल आरबीसी और हीमोग्लोबिन बढ़ता है और प्रभावी ढंग से एनीमिया को मानते हैं। यह भी विटामिन सी, जो लोहे के अवशोषण एड्स में समृद्ध है। Xerfer, प्रकृति &# 39; प्राकृतिक आरबीसी गठन के लिए S Haematinic Xerfer के लाभ: * हीमोग्लोबिन का स्तर ऊपर उठाने के द्वारा काम करता है। * गौरतलब है कि दोनों शारीरिक मानकों में सुधार और सामान्य अच्छी तरह से किया जा रहा है। * Amalaki लोहे के अवशोषण बढ़ाने के लिए विटामिन-सी है। * Punarnava अपनी मूत्रवर्धक संपत्ति के साथ शोफ से बचाता है। बीमारियों को संबोधित किया: * आयरन की कमी से एनीमिया एनीमिया एक शर्त है जिसमें शरीर को पर्याप्त स्वस्थ लाल रक्त कोशिकाओं (आरबीसी) नहीं है। आयरन लाल रक्त कोशिकाओं के लिए एक महत्वपूर्ण इमारत ब्लॉक है। शरीर को पर्याप्त लोहे की जरूरत नहीं है, यह कम लाल रक्त कोशिकाओं में छोटे आरबीसी कर देगा। यह लोहे की कमी से एनीमिया, एनीमिया का सबसे सामान्य रूप कहा जाता है। कम आरबीसी स्तर के लक्षणों में शामिल हैं: और Middot; अत्यधिक थकान और ऐंठन और Middot; पीली त्वचा और भंगुर नाखून और Middot; गले में जीभ, गरीब भूख और सिरदर्द और Middot; चिड़चिड़ापन, ठंडे हाथ, और palpitations एनीमिया के कारण: महिलाओं को पुरुषों की तुलना में अधिक प्रभावित के रूप में वे मासिक धर्म के माध्यम से नियमित रूप से रक्त खो रहे हैं। जो लोग एक लोहे युक्त आहार (विशेष रूप से शाकाहारियों) नहीं खाते भी खून की कमी होना पाया जाता है। लोहे की पूरकता के बिना कुअवशोषण समस्याओं और गर्भवती महिलाओं से पीड़ित लोगों के भी लोहे की कमी हो सकती है। सीधे शब्दों में लेने वाली लौह युक्त खाद्य पदार्थ पर्याप्त नहीं है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि लोहे की पर्याप्त अवशोषण के लिए, विटामिन सी भी आहार में आवश्यक है महत्वपूर्ण है! यदि उपेक्षित, लोहे की कमी भ्रूण के रूप में अच्छी तरह से छोटे बच्चों के विकास को प्रभावित और वयस्कों में दिल की समस्याओं का कारण बन सकता है। Xerfer में सामग्री: प्रत्येक कैप्सूल के शामिल औषधि की 850 मिलीग्राम से बनाया गया है: * स्वाभाविक रूप से प्रसंस्कृत लौह अयस्क: Mandooram * जिंक सल्फेट Monohydrate: Kharpara * पुनर्नवा: Punarnava * Emblica officinalis: Amalaki * हरीतकी: Hareetaki * Terminalis belerica: Vibhitaki * Curcuma Longa: Haridra * Zingiber officinale: Sunthi * मुरलीवाला nigrum: मारीच * मुरलीवाला longum: Pippali * मुरलीवाला Chaba: Chavya * साइूस रोटंडस: Musta * देवदार: Devadaru * चिरायता chirata: किरात Tikta खुराक: 01 कैप्सूल भोजन के बाद एक दिन में दो बार। (700 मिलीग्राम प्रत्येक) पैकेजिंग आकार: 100 कैप्सूल

Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न - Frequently asked Questions about Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules in Hindi

  1. अपनी हालत में सुधार लाने के लिए मुझे एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल का उपयोग कितने समय तक करना चाहिए?
    दो हफ्ते में सुधार आम तौर से आ जाता है। किंतु हर किसी की स्थिति में फरक होता है इसलिए एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल के इस्तेमाल से पहले अपने डॉक्टर से सलाह ज़रूर लें।

  2. एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल को दिन में कितनी बार लेने की आवश्यकता है?
    ऐसा देखने में आया है कि दिन में दो बार एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल का इस्तेमाल आम तौर से किया जाता है। परंतु हर व्यक्ति को अपनी ज़रूरत के हिसाब से डॉक्टर से परामर्श के बाद ही एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल कितनी बार लेनी है तैय करना चाहिए।

  3. एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल को खाली पेट लेना चाहिए या भोजन से पहले या भोजन के बाद?
    हमारे उपयोगकर्ताओं के अनुसार एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल सबसे अधिक भोजन के बाद लेने की सूचना है। हर व्यक्ति की ज़रूरत फरक होती है, तो अपने डॉक्टर से पनी स्थिति के बारे में परमर्शक करें एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल लेने से पहले।

  4. क्या यह दवा आदत या लत बन सकती है?
    अधिकतर दवाओं की लत नहीं पड़ती। भारत सरकार ने ऐसी दवाओं को अनुसूची H या X में शामिल कर दिया है, जो की नियंत्रित पदार्थों की सूची है। डॉक्टर की सलाह के बिना कोई दवाई ना लें।

  5. क्या एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल को लेना एकदम से रोका जा सकता है या इसे धीरे धीरे लेना रोकना चाहिए?
    कुछ दवाइयों को एकदम बंद करने से उल्टा असर पद सकता है। एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल शुरू या बंद करने से पहले डॉक्टर से सलाह ज़रूर करें।

  6. क्या एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

  7. क्या एनीमिया के लिए Xerfer कैप्सूल, विटामिन सी 100 कैप्सूल का उपयोग स्तनपान की अवधि के दौरान सुरक्षित है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

विशेष विवरण

उत्पादक AVN

क्या आप या आपके परिवार में कोई Xerfer Capsules For Anemia, Vitamin C 100 Capsules लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें

कोरोना मामले - भारतx

कोरोना मामले - भारत

CoronaVirus
5274 भारत
305आंध्र प्रदेश
10अंडमान निकोबार
1अरुणाचल प्रदेश
27असम
38बिहार
18चंडीगढ़
10छत्तीसगढ़
576दिल्ली
7गोवा
165गुजरात
147हरियाणा
18हिमाचल प्रदेश
116जम्मू-कश्मीर
4झारखंड
175कर्नाटक
336केरल
14लद्दाख
229मध्य प्रदेश
1018महाराष्ट्र
2मणिपुर
1मिजोरम
42ओडिशा
5पुडुचेरी
91पंजाब
328राजस्थान
690तमिलनाडु
427तेलंगाना
1त्रिपुरा
31उत्तराखंड
343उत्तर प्रदेश
99पश्चिम बंगाल

मैप देखें