Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets

 3814 लोगों ने इसको हाल ही में खरीदा
Sprowt Melatonin ... 120 टैबलेट 1 बोतल ₹ 499 ₹549 9% छूट बचत: ₹50

  • उत्पादक: Sprowt
  • रखने का तरीका: सामान्य तापमान में रखें
  • विक्रेता: Doctorvahini Pvt Ltd
    • मूल का देश: India

    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets की जानकारी

    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets मुख्यतः निद्रा रोग, अनिद्रा के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets के मुख्य घटक हैं मेलाटोनिन जिनकी प्रकृति और गुणों के बारे में नीचे बताया गया है। Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets की उचित खुराक मरीज की उम्र, लिंग और उसके स्वास्थ्य संबंधी पिछली समस्याओं पर निर्भर करती है। यह जानकारी विस्तार से खुराक वाले भाग में दी गई है।

    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets की सामग्री - Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets Active Ingredients in Hindi

    मेलाटोनिन
    • ये एजेंट मुक्त कणों को साफ करके ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करने में मदद करते हैं।
    • डिप्रेशन (अवसाद) के लक्षणों में राहत दिलाने वाली दवाएं।
    • नींद लाने के लिए उपयोगी एजेंट, जिनका इस्तेमाल अनिद्रा में किया जाता है।
    • तंत्रिकाओं को आराम देने वाली और शांत करने वाली दवाएं, जिनसे नींद आती है।
    • महिलाओं में हार्मोनल असंतुलन का मुकाबला करके यौन स्वास्थ्य से जुड़ी जटिलताओं को दूर करने वाले एजेंट्स।

    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets के लाभ - Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets Benefits in Hindi

    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets इन बिमारियों के इलाज में काम आती है -

    अन्य लाभ

    1. निद्रा रोग मुख्य
    2. अनिद्रा मुख्य


    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets की खुराक - Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets Dosage in Hindi

    यह अधिकतर मामलों में दी जाने वाली Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets की खुराक है। कृपया याद रखें कि हर रोगी और उनका मामला अलग हो सकता है। इसलिए रोग, दवाई देने के तरीके, रोगी की आयु, रोगी का चिकित्सा इतिहास और अन्य कारकों के आधार पर Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets की खुराक अलग हो सकती है।

    आयु वर्ग खुराक
    व्यस्क
    • मात्रा: निर्धारित खुराक का उपयोग करें
    • खाने के बाद या पहले: खाने के बाद
    • अधिकतम मात्रा: 1 टैबलेट
    • दवा का प्रकार: टैबलेट
    • दवा लेने का माध्यम: मुँह
    • आवृत्ति (दवा कितनी बार लेनी है): सोते समय


    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets के नुकसान, दुष्प्रभाव और साइड इफेक्ट्स - Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets Side Effects in Hindi

    चिकित्सा साहित्य में Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets के दुष्प्रभावों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। हालांकि, Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह-मशविरा जरूर करें।



    Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets से सम्बंधित चेतावनी - Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets Related Warnings in Hindi

    • क्या Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?


      गर्भवती महिलाओं पर Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का असर क्या होगा इस बारे में कोई रिसर्च नहीं की गई है। इसलिए इसकी सही जानकारी मौजूद नही है।

      अज्ञात
    • क्या Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का उपयोग स्तनपान करने वाली महिलाओं के लिए ठीक है?


      कुछ समय से स्तनपान कराने वाली महिला को Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets से किस तरह के प्रभाव होंगे, इस विषय पर किसी भी विशेषज्ञ का कोई मत नहीं हैं। इसलिए डॉक्टर से परार्मश के बाद ही इसका सेवन करें।

      अज्ञात
    • Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का पेट पर क्या असर होता है?


      Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का पेट पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होता।

      सुरक्षित
    • क्या Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का उपयोग शराब का सेवन करने वालों के लिए सही है


      Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का शरीर पर क्या असर होता है इस बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है। इस पर कोई रिसर्च नहीं हो पाई है।

      अज्ञात
    • क्या Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets शरीर को सुस्त तो नहीं कर देती है?


      Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets लेने के बाद हो सकता है आपको झपकी आने लगे। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप इस दौरान गाड़ी न चलाएं या किसी भारी मशीन का इस्तेमाल न करें।

      हाँ
    • क्या Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets का उपयोग करने से आदत तो नहीं लग जाती है?


      नहीं, Sprowt Melatonin Sleep Support Tablets को लेने के बाद आपको इसकी आदत नहीं पड़ती है।

      नहीं


    जानिए हमारे ग्राहक क्या कहते हैं

    526 40 30 20 10
    5/5 रेटिंग

    जलीला

    मुझे तो ये प्रोडक्ट बहुत अच्छा लगा है। यह मुझे नींद को पूरा करने और अगली सुबह फ्रेश मूड के साथ जागने में मदद करता है। ये प्रोडक्ट तो कमाल का है और जो कोई भी इंसोम्निया या नींद से जुड़ी समस्या से परेशान है, उसे ये जरूर लेना चाहिए।

    5/5 रेटिंग

    जीतू

    मैंने इसे अपनी नींद की प्रक्रिया को बेहतर करने के लिए लिया था और मुझे इससे फायदा हुआ। मुझे तो ये प्लांट बेस्ड प्रोडक्ट बहुत पसंद आया। कुल मिलाकर मेलाटोनिन स्लीप हार्मोन है, जो स्लीप साइकल को नियमित करने में मदद करता है। साथ ही जेट लैग को भी ठीक करने मदद करता है।

    5/5 रेटिंग

    ज्वलंत

    सच में ये असरकारक है। हालांकि, मुझे इसकी ज्यादा जरूरत नहीं है, लेकिन कभी-कभी जब मैं बहुत तनाव में होता हूं, तो मैं इसे लेता हूं और वास्तव में मुझे इससे फायदा होता है।

    5/5 रेटिंग

    कास्सब

    इस प्रोडक्ट के बारे में जो कहा गया था, वैसा ही परिणाम मिला। साथ ही दूसरी दवाओं की तरह इसे लेने के बाद ड्राउजीनस जैसा महसूस नहीं हुआ।

    5/5 रेटिंग

    ज़ोहरा

    ये सप्लीमेंट वास्तव में बहुत अच्छा काम करता है। मैं लंबे समय से डिप्रेशन का सामना कर रहा था, लेकिन अब मुझे अच्छी नींद आती है।

    5/5 रेटिंग

    लीतिक्षा

    यह प्रोडक्ट अन्य कैप्सूल के मुकाबले बहुत अच्छा है। इसे लेने के बाद मैंने अपने सोने के पैटर्न को रिकॉर्ड करना शुरू किया, तो पता चला कि मैं पहले से अधिक गहरी नींद में सोने लगा हूं। मैं इसे 5 में से 5 रेटिंग दूंगा। इसे लेने के बाद मैं हर सुबह अच्छे मूड के साथ उठता हूं।

    5/5 रेटिंग

    कर्णप्रिया

    मैं इस प्रोडक्ट से पूरी तरह से संतुष्ट हूं। मेरी वाइफ काफी समय से नींद न आने की समस्या से परेशान थी। उसे सोते समय बुरे-बुरे सपने आते थे और नींद पूरी न होने पर सुबह देर से उठती थी। साथ ही सिरदर्द भी होता था। फिर जब ये प्रोडक्ट लेना शुरू किया, तो दो दिन में उसे बेहतर महसूस होने लगा। उसकी नींद पहले से बेहतर हुई और सिरदर्द भी ठीक हो गया।

    5/5 रेटिंग

    ईकसुरा

    ये सबसे असरकारक मेलाटोनिन प्रोडक्ट है। मैंने इसे अपने भाई को भी देना शुरू किया है और उसे भी इससे फायदा होने लगा है।

    5/5 रेटिंग

    कंवलपल

    मैंने पहले भी दो तरह के मेलाटोनिन सप्लीमेंट्स का सेवन किया था, लेकिन वो फायदा नहीं हुआ, जो स्प्राउट के इस मेलाटोनिन सप्लीमेंट को लेने पर हुआ।

    5/5 रेटिंग

    इरतीज़ा

    इसके अच्छे रिजल्ट तभी मिलते हैं, जब डाइट अच्छी हो और किसी भी तरह का तनाव न हो। उम्मीद है कि आप समझ गए होगे।

    5/5 रेटिंग

    लषित

    मेलाटोनिन का इस्तेमाल नींद के सिस्टम, उससे जुड़े विकारों और जेट लैग के कारण सोने में होने वाली परेशानी के अल्पकालिक उपचार के लिए किया जाता है। यह उत्पाद आपको तेजी से सोने में मदद कर सकता है और रात को जागने के समय को कम कर सकता है और पूरी नींद लेने में मदद कर सकता है।

    5/5 रेटिंग

    खाफ़िज़

    यह निश्चित रूप से लाइफ सेवर है, खासकर तब जब रोजमर्रा के तनावपूर्ण काम से राहत पाना है। इसने सच में मेरी नींद के पैटर्न को ठीक करने में मेरी मदद की और अब जब मैं सुबह उठता हूं, तो पूरी तरह से चार्ज महसूस करता हैं। बस इसमें नेगेटिव पॉइंट ये है कि इसका फ्लेवर थोड़ा स्ट्रॉन्ग है, जिसे और बेहतर किया जा सकता है।

    5/5 रेटिंग

    कविन

    मैं इसे कुछ दिनों से इस्तेमाल कर रहा हूं और इसके रिजल्ट हैरान करने वाले हैं। जिस तरह से एक छोटा बच्चा गहरी नींद सोता है, बस इसे खाने के बाद उसी तरह की नींद आती है। एक बात और यह कोई नींद की गोली नहीं है, जिसे खाते ही नींद आने लगे।

    5/5 रेटिंग

    काजल

    मैं जब भी इसे लेता हूं, तो ये चमत्कारी तरीके से काम करता है। इसे लेने के बाद मस्तिष्क शांत हो जाता है और आराम से नींद आ जाती है। अगर बीच में नींद खुल भी जाती है, तो 2 मिनट में फिर से सो जाता हूं। इस लिहाज से ये मेरे लिए फायदेमंद सप्लीमेंट है।

    5/5 रेटिंग

    इशू

    लगातार कंप्यूटर पर काम करने से मेरी आंखों पर बहुत जोर पड़ने लगा था, जिस कारण से मेरी नींद बहुत कम हो गई थी। फिलहाल, मैं पिछले 2-3 दिन से इस उत्पाद का उपयोग कर रहा हूं और मुझे आराम से बिना किसी तनाव के नींद आ रही है। जिस किसी को नींद से जुड़ी समस्या है, उन्हें इसे जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

    5/5 रेटिंग

    क्षिपा

    मुझे उम्मीद नहीं थी कि स्प्राउट मेलाटोनिन लेने के बाद मेरे स्लीप साइकिल में सुधार होगा। मुझे तो ये प्रोडक्ट बहुत पसंद आया। यह मुझे अच्छी नींद सोने में मदद करता है और इसे लेना भी आसान है।

    5/5 रेटिंग

    लवाने

    यह अच्छा प्रोडक्ट है, जो दिमाग को शांत कर गहरी नींद सोने में मदद करता है और दूसरी नींद की गाेलियों की तरह इसकी लत भी नहीं लगती है।

    5/5 रेटिंग

    जगन्म

    मुझे पिछले 3 महीने से सोने में परेशानी हो रही थी। फिर एक दिन किसी ने मुझे स्प्राउट का मेलाटोनिन लेने की सलाह दी। इसे लेने के एक हफ्ते के अंदर मैंने अपने सोने के पैटर्न में अच्छा बदलाव महसूस किया। मैं इसे सोने से करीब 1 घंटा पहले लेता हूं। जिस किसी को भी सोन से जुड़ी परेशानी है, उसे ये जरूर लेना चाहिए।

    5/5 रेटिंग

    लवाइज़ा

    ये दवा अच्छा काम करती है। इसे लेने के बाद ड्राउजनेस या कुछ और अजीब तरह का महसूस नहीं होता, बल्कि आराम से नींद आ जाती है।

    5/5 रेटिंग

    इरतीज़ा

    ये किसी जादू की तरह काम करता है। मैं रोज एक कैप्सूल लेता हूं और बिना किसी परेशानी के 45 मिनट के अंदर गहरी नींद आ जाती है।

    5/5 रेटिंग

    हुसाम

    मैंने ये प्रोडक्ट इस्तेमाल किया, जो सच में अच्छा है। अगर आप भी इंसोम्निया से पीड़ित हैं, तो आप निश्चित रूप से इसे ले सकते हैं, क्योंकि यह आपको जल्दी सोने में मदद करता है। इसके अलावा, इसमें पुदीने का स्वाद है, जो मुझे तो बहुत पसंद आया।

    5/5 रेटिंग

    लक्ष्मीश

    मैंने इसे अपनी वाइफ के लिए मंगवाया था। जब उसने इसे खाना शुरू किया, तो उसे दूसरे दिन से ही अच्छी नींद आने लगी।

    5/5 रेटिंग

    जोस्मिता

    ये बहुत ही फायदेमंद है और इससे स्लीप क्वालिटी में सुधार होता है। जिन्हें नींद न आने की समस्या है, उन्हें ये जरूर लेना चाहिए और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। दिमाग को शांत करके लिए ये अच्छा प्रोडक्ट है। मैं तो यही कहूंगा कि अगर कोई रोज के स्ट्रेस हार्मोनल इश्यू का सामना कर रहा है, तो उसे इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

    5/5 रेटिंग

    कराली

    ये अच्छा प्रोडक्ट है। स्प्राउट कंपनी ने इस प्रोडक्ट के जरिए जो फायदा होने का दावा किया था, वो सच में हुआ है। इस प्रोडक्ट की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे प्राकृतिक चीजों से बनाया गया है। सच में ये प्लांट बेस्ड कैप्सूल है, जिसे लेने से आराम महसूस होता है और अच्छी नींद आती है।

    5/5 रेटिंग

    इंद्रजीत

    मुझे तो ये बहुत पसंद आया है। स्लीपिंग साइकल को सही करने में इस प्रोडक्ट से मुझे बहुत मदद मिली है। मैं तो इसे फिर से खरीदूंगा।



    सभी योजनाएँ देखें
    ₹499 ₹549.0 9% छूट
    एक बोतल में 120 टैबलेट