myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

Himalaya Meshashringi Tablets

उत्पादक: Himalaya Drug Company

सामग्री / साल्ट:

Himalaya Meshashringi Tablets के प्रकार चुनें


₹117 ₹147
20% छूट

TABLET Pack Size: 60 NOS

cashback

Himalaya Meshashringi Tablets का पैक साइज, कीमत - Himalaya Meshashringi Tablets Price and Pack Size in Hindi

Himalaya Meshashringi Tablets ₹117.0 दवा खरीदें

Himalaya Meshashringi Tablets की जानकारी

हिमालय मेषांशृंगी एक शुद्ध जड़ी बूटी से निकली दवा है। इसे गुड़मार भी कहते हैं। यह चीनी चयापचय को विनियमित करने के लिए सदियों से आयुर्वेद में इस्तेमाल की गई है। इसके हिन्दी नाम का शाब्दिक अर्थ है 'चीनी विध्वंसक'।

आप एक मेषांशृंगी कैप्सूल खोलें, अपने मुँह में पाउडर जड़ी बूटी को लेकर उसे थूक दें और फिर थोड़ी चॉकलेट खा लें - आप चीनी का स्वाद नहीं ले पाएंगे। और भी बेहतर, शोध से पता चलता है कि आंतरिक रूप से मेषांशृंगी का समान प्रभाव पड़ता है, आंतों की दीवारों के भीतर चीनी स्वाद के लिए विशेष कोशिकाओं के सामान्य कार्य में मदद करती है। मेषांशृंगी सामान्य रक्त शर्करा के स्तर को और सामान्य कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बनाए रखती है।

मेषांशृंगी या जिमनेमा का पौधा तीखा, पीड़ानाशक, जिगर टॉनिक और मूत्रवर्धक है। जिमनेमा में जिमनेमिक एसिड, क़ुएरसितोल, लुपोल, बीटा-एमिरिन और स्टिगमास्टेरोल शामिल हैं जिनमें शर्करा को कम करने का गुण है ।

Himalaya Meshashringi Tablets की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका - Himalaya Meshashringi Tablets Dosage & How to Take in Hindi

1 मेषांशृंगी कैप्सूल दिन में दो बार भोजन के साथ। लाभ के लिए लंबे समय तक लें क्योंकि प्राकृतिक उत्पाद पूरी तरह से असर दिखाते हैं पर असर दिखने में समय लगता है।

क्या आप या आपके परिवार में कोई Himalaya Meshashringi Tablets लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें