myUpchar प्लस+ सदस्य बनें और करें पूरे परिवार के स्वास्थ्य खर्च पर भारी बचत,केवल Rs 99 में -

Organic Honey Amla

उत्पादक: Zikhin

187 लोगों ने इसको हाल ही में खरीदा

Organic Honey Amla

उत्पादक: Zikhin

187 लोगों ने इसको हाल ही में खरीदा

सदस्य इस दवा को ₹179.55 में ख़रीदे।

₹189.0 ₹210.0
10% छूट

187 लोगों ने इसको हाल ही में खरीदा

cashback
cashback
cashback
पर्चा अपलोड करके आर्डर करें

पर्चा अपलोड करके ऑर्डर करें वैध पर्चा कैसा होता है ? आपके अपलोड किए गए पर्चे

Zikhin Organic Honey Amla की जानकारी

अमला के साथ हनी - विटामिन सी समृद्ध शहद: अमला के साथ शहद एक स्वास्थ्य खाद्य जो आंवला या भारतीय करौदा निकालने शहद में मिश्रित होता है। अमला भी amlaki के रूप में जाना जाता है या भारतीय करौदा बड़े पैमाने पर सभी बीमारियों के लिए रामबाण के रूप में भारतीय परिवार में इस्तेमाल किया गया है। अमला प्राकृतिक रूप में विटामिन सी (ascorbic एसिड) की सबसे अधिक मात्रा में होता है। इसके अलावा विटामिन सी से यह कई स्वास्थ्य लाभ के साथ पोषक तत्वों और flavonoids के एक नंबर शामिल हैं। यह प्लेटलेट्स एकत्रीकरण को रोकता है और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करती है। यह एक टॉनिक है, एक haematinic और lipalytic कार्य किया है। यह सबसे अच्छा जड़ी बूटी है कि किसी भी पक्ष प्रभाव के बिना दैनिक सेवन किया जा सकता है। हनी ने भी अपने स्वाद में सुधार के लिए अमला को जोड़ा जा सकता है। हनी स्वीटनर के रूप में कार्य करता है, जिससे अमला और अधिक स्वादिष्ट बना रही है। हनी, चिपचिपा तरल अमृत वे फूलों से कुछ अठारह हजार फूलों के रस की आवश्यकता होती है शहद की एक एकल चम्मच इकट्ठा से मधुमक्खियों द्वारा निर्मित है। शहद शर्करा पदार्थों है कि बैक्टीरिया के विकास को बाधित में टूट, और पूर्वजों इसे इस्तेमाल घाव, जलता है और त्वचा की समस्याओं के इलाज के लिए। शर्करा (75 फीसदी) और पानी के अलावा, शहद कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम, सोडियम, सल्फर, फास्फोरस और प्रोटीन की छोटी मात्रा में होता है। टॉनिक ’ परंपरागत रूप से, शहद एक &lsquo के रूप में इस्तेमाल किया गया है; या ‘ पिकअप मुझे ऊपर &rsquo ;, और एनीमिया, गुर्दे की शिकायतों और परिसंचरण समस्याओं के उपचार में। इसके सुखदायक प्रभाव अच्छी तरह से जाना जाता है। अमला के साथ हनी विभिन्न आकारों में पैक 250 ग्राम से 500 ग्राम से लेकर में उपलब्ध है। Kavdi नैचुरल ’ भी निजी लेबल उत्पाद के रूप में अमला के साथ शहद बनाती है। शहद अमला के लाभ: अमला विटामिन सी से भरपूर है। अमला रक्त शुद्धि होती है। अमला कैंसर से बचाता है। अमला रक्तचाप को कम करती है। अमला वजन घटाने के लिए बनाता है। स्वस्थ आंखों के लिए अमला। अमला एक तनाव रिलीवर है। अमला कोलेस्ट्रॉल कम कर देता है अमला खांसी और सर्दी के खिलाफ दवा है। अमला निष्पक्ष और त्वचा की चमक बनाता है। अमला उच्च रक्त शर्करा को नियंत्रित करता है अमला नियंत्रण में मधुमेह रहता है।

Zikhin Organic Honey Amla की सामग्री - Zikhin Organic Honey Amla Active Ingredients in Hindi

Zikhin Organic Honey Amla के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न - Frequently asked Questions about Zikhin Organic Honey Amla in Hindi

  1. अपनी हालत में सुधार लाने के लिए मुझे कार्बनिक शहद अमला का उपयोग कितने समय तक करना चाहिए?
    हमारे उपयोगकर्ताओं के अनुसार स्थिति में सुधार लाने के लिए कार्बनिक शहद अमला का इस्तेमाल दो हफ्तों के लिए करना ज़रूरी है। पर हर इंसान की मेडिकल ज़रूरत अलग होती है, तो कार्बनिक शहद अमला लेने से पहले डॉक्टर से इसके और अपनी स्थिति के बारे में ज़रूर बात करें।

  2. कार्बनिक शहद अमला को दिन में कितनी बार लेने की आवश्यकता है?
    हमारे अधिकांश उपयोगकर्ताओं के अनुसार कार्बनिक शहद अमला का उपयोग दिन में दो बार करना सही। किंतु डॉक्टर से परामर्श के बाद ही कार्बनिक शहद अमला की सही मात्रा अपनी स्थिति के अनुसार ही तैय करें।

  3. कार्बनिक शहद अमला को खाली पेट लेना चाहिए या भोजन से पहले या भोजन के बाद?
    हमारे उपयोगकर्ता ज़्यादातर बताते है की वह कार्बनिक शहद अमला खाने के बाद लेते हैं। हर व्यक्ति की ज़रूरत फरक होती है, तो अपने डॉक्टर से पनी स्थिति के बारे में परमर्शक करें कार्बनिक शहद अमला लेने से पहले।

  4. क्या यह दवा आदत या लत बन सकती है?
    अधिकांश दवाएं आदत या लत नहीं बनती हैं। जो दवायें संभवता लत बन सकती हैं, उन्हे भारत सरकार द्वारा अनुसूची H या X में शामिल कर दिया गाया है। यह नियंत्रित पदार्थों की सूची है। डॉक्टर के निर्देशन में कोई भी दवाई का सेवन शुरू करें।

  5. क्या कार्बनिक शहद अमला को लेना एकदम से रोका जा सकता है या इसे धीरे धीरे लेना रोकना चाहिए?
    कुछ दवाइयों को एकदम बंद करने से उल्टा असर पद सकता है। डॉक्टर से सलाह ज़रूर करें कार्बनिक शहद अमला के इस्तेमाल को रोकने के बारे में।

  6. क्या कार्बनिक शहद अमला का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?
    हर महिला की स्थिति अलग होती है, इसलिए डॉक्टर से पूछें कार्बनिक शहद अमला को लेने से पहले।

  7. क्या कार्बनिक शहद अमला का उपयोग स्तनपान की अवधि के दौरान सुरक्षित है?
    इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया अपने डॉक्टर से बात करें।

विशेष विवरण

उत्पादक Kavdi natura
Weight 0.5 Kg
Key Feature 1 Amla is rich in vitamin c.
Key Feature 2 Amla prevents cancer.
Key Feature 3 Amla lowers blood pressure.
Key Feature 4 Amla makes weight loss.

Zikhin Organic Honey Amla का पैक साइज, कीमत - Zikhin Organic Honey Amla Price and Pack Size in Hindi

Organic Honey Amla ₹189.0 खरीदें

क्या आप या आपके परिवार में कोई Zikhin Organic Honey Amla लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें

References

  1. Ministry of Health and Family Welfare. Department of Ayush: Government of India. [link]. Volume 1. Ghaziabad, India: Pharmacopoeia Commission for Indian Medicine & Homoeopathy; 1986: Page No 5-8
  2. Ministry of Health and Family Welfare. Department of Ayush: Government of India. [link]. Volume VI. Ghaziabad, India: Pharmacopoeia Commission for Indian Medicine & Homoeopathy; 2008: Page No CCXLVIII-CCXLIX
डॉक्टर से अपना सवाल पूछें और 10 मिनट में जवाब पाएँ