myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops

उत्पादक: Bhumija Lifesciences

सामग्री / साल्ट:

Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops के प्रकार चुनें


₹200.0 ₹250.0
20% छूट
cashback

Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops का पैक साइज, कीमत - Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops Price and Pack Size in Hindi

Panch Tulsi 25ml ₹200.0 दवा खरीदें

Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops की जानकारी

तुलसी लाभ का एक बहुत कुछ है। यह सुपर प्राकृतिक स्वास्थ्य के इलाज के गुणों और एलर्जी के सभी प्रकार में सहायक है। यह मन और शरीर पर लाभकारी प्रभाव पड़ता है। यह मन और शरीर के लिए छूट देता है। वैज्ञानिकों को यह भी तुलसी के औषधीय गुणों को स्वीकार किया है। यह दूर डेंगू, मलेरिया और स्वाइन फ्लू जैसी घातक बुखार रहता आदि व्याप्ति तुलसी का सेवन आंत की सफाई के लिए सबसे अच्छा तरीका है। यह स्त्रीरोग समस्या का किसी भी वस्तु के रूप में बहुत प्रभावी है। कृष्णा तुलसी फेफड़े, उच्च रक्तचाप, सीने की भीड़, fatique, उल्टी, मोटापा, गठिया, दमा, एनीमिया, और अल्सर में सूजन, खांसी, सर्दी, अम्लता, कब्ज, पेट में दर्द, पेट दर्द, और वायरल या मौसमी बुखार में बहुत प्रभावी है। यह रक्त की अशुद्धियों को दूर करता है और मानव शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। यह मधुमेह को नियंत्रित करने में बहुत मददगार है। यह एंटी बैक्टीरियल और एंटी-वायरल Action.How का उपयोग किया है और Middot; 1 एक गिलास पानी में 2 बूंद के लिए और Middot; 1 एक कप कॉफी में 2 बूंद के लिए और Middot; 1 सामान्य चाय के एक कप में 2 बूंद के लिए और Middot; 1 हर्बल चाय के एक कप में 2 बूंद के लिए एक वयस्क चाय, कॉफी, पानी, सलाद etc.For महिलाओं में प्रति दिन 8-10 बूंदों को ले जा सकते हैं वे एक मुलायम कपड़े से गुनगुने पानी में इसकी भाप लेने के लिए कर सकते हैं यह चेहरा चमक और चेहरे pimples में बहुत उपयोगी है जाएगा।

Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops की सामग्री - Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops Active Ingredients in Hindi

Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न - Frequently asked Questions about Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops in Hindi

  1. अपनी हालत में सुधार लाने के लिए मुझे पंच-तुलसी 25ml का उपयोग कितने समय तक करना चाहिए?
    ऐसा देखने में आया है कि आम तौर से दो हफ्ते में सुधार दिखना शुरू हो जाता है। पर हर इंसान की मेडिकल ज़रूरत अलग होती है, तो पंच-तुलसी 25ml लेने से पहले डॉक्टर से इसके और अपनी स्थिति के बारे में ज़रूर बात करें।

  2. पंच-तुलसी 25ml को दिन में कितनी बार लेने की आवश्यकता है?
    ऐसा देखने में आया है कि दिन में दो बार पंच-तुलसी 25ml का इस्तेमाल आम तौर से किया जाता है। परंतु हर व्यक्ति को अपनी ज़रूरत के हिसाब से डॉक्टर से परामर्श के बाद ही पंच-तुलसी 25ml कितनी बार लेनी है तैय करना चाहिए।

  3. पंच-तुलसी 25ml को खाली पेट लेना चाहिए या भोजन से पहले या भोजन के बाद?
    आम तौर से पंच-तुलसी 25ml भोजन के बाद ही ली जाती है। परंतु अपनी स्थिति के बारे में डॉक्टर से सलाह और फिर निर्णए लें।

  4. क्या यह दवा आदत या लत बन सकती है?
    आदत या लत बहुत कम दवाइयों की बनती है। जिन दवाइयों की लत पड़ने का ख़तरा होता है, उन्हे भारत सरकार ने नियंत्रित पदार्थों की अनुसूची H या X में शामिल कर दिया है। डॉक्टर से पूछे बिना कोई दवाई लेना शुरू ना करें।

  5. क्या पंच-तुलसी 25ml को लेना एकदम से रोका जा सकता है या इसे धीरे धीरे लेना रोकना चाहिए?
    कुछ दवाइयों को एकदम बंद करने से उल्टा असर पद सकता है। डॉक्टर से सलाह ज़रूर करें पंच-तुलसी 25ml के इस्तेमाल को रोकने के बारे में।

  6. क्या पंच-तुलसी 25ml का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?
    अपने डॉक्टर से इसके बारे में सलाह करें।

  7. क्या पंच-तुलसी 25ml का उपयोग स्तनपान की अवधि के दौरान सुरक्षित है?
    अपने डॉक्टर से इसके बारे में सलाह करें।

विशेष विवरण

उत्पादक V.HERBOTECH INDIA
Weight 25 Ml
Key Feature 1 TULSI
Key Feature 2 PANCH TULSI
Key Feature 3 SANJEEVANI

क्या आप या आपके परिवार में कोई Bhumija Lifesciences Panch Tulsi Drops लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें