इरेक्टाइल डिस्फंक्शन हो या पेनिस से संबंधित कोई और समस्या, इसे आयुर्वेद से ठीक किया जा सकता है. वहीं, कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे भी हैं, जो इस समस्या को कुछ हद तक कम कर सकते हैं. ऐसा ही एक घरेलू नुस्खा तिल का तेल है, जिससे पेनिस की मालिश करने से कुछ राहत मिल सकती है. हालांकि, इस संबंध में वैज्ञानिक शोध की कमी है, लेकिन कुछ रिसर्च में संक्षिप्त रूप से कहा गया है कि इस तेल को इस्तेमाल करने से रक्त प्रवाह बेहतर होता है और सेंसिटिवटी में वृद्धि हो सकती है.

आज इस लेख में आप पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदों के बारे में जानेंगे -

निजी पलों काे खुलकर जीना है, तो आज ही खरीदें लॉन्ग टाइम स्प्रे, जो ऑनलाइन बेस्ट ऑफर में मिल रहा है.

  1. पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदे
  2. सारांश
पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदे के डॉक्टर

पेनिस पर तिल का तेल लगाने से पेनिस में ब्लड सर्कुलेशन ठीक हो सकता है और बरीड पेनिस की समस्या भी कुछ हद तक ठीक हो सकती है. फिलहाल, इस संबंध में वैज्ञानिक शोध कम हैं, जिस कारण से इस विषय पर सही जानकारी भी संक्षिप्त में उपलब्ध हैं. आइए, उपलब्ध स्रोत के आधार पर जानते हैं कि पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदे क्या-क्या हैं -

बरीड पेनिस

एक शोध में पाया गया कि बरीड पेनिस के इलाज में तिल का तेल इस्तेमाल किया जा सकता है. बरीड पेनिस को हिडन पेनिस भी कहा जाता है. इस स्थिति में पेनिस अतिरिक्त त्वचा से कवर हो जाता है. शोध के दौरान बरीड पेनिस से ग्रस्त लोगों को पेनिस पर करीब 3 महीने तक तिल का तेल और एल आरजिनाइन (L arginine) लगाने के लिए कहा गया. तीसरे महीने के अंत में उन लोगों के पेनिस के साइज में कुछ बढ़ोत्तरी पाई गई.

(और पढ़ें - लिंग में खुजली के घरेलू उपाय)

myUpchar के डॉक्टरों ने अपने कई वर्षों की शोध के बाद आयुर्वेद की 100% असली और शुद्ध जड़ी-बूटियों का उपयोग करके myUpchar Ayurveda Urjas Oil बनाया है। इस आयुर्वेदिक तेल को हमारे डॉक्टरों ने कई लाख लोगों को सेक्स समस्याओं (शीघ्रपतन, लिंग में तनाव की कमी, पुरुषों में कामेच्छा की कमी) के लिए सुझाया है, जिससे उनको अच्छे प्रभाव देखने को मिले हैं।
Men Massage Oil
₹399  ₹449  11% छूट
खरीदें

बढ़ाता है ब्लड सर्कुलेशन

आयुर्वेद के अनुसार, तिल के तेल की तासीर गरम होती है. इसे लगाने पर शरीर का तापमान बढ़ता है. जब पेनिस पर तिल का तेल लगाया जाता है, तो पेनिस में गर्माहट पहुंचती है और इस तरह से वहां के ब्लड सर्कुलेशन में वृद्धि हो सकती है.

आज से ही टेस्टो बूस्टर को लेना शुरू करें और लो स्पर्म काउंट व स्तंभन दोष जैसी समस्याओं से राहत पाएं.

सीमेन का निर्माण

इस संबंध में एनसीबीआई (नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इंफॉर्मेशन) की साइट पर एक रिसर्च पेपर उपलब्ध है. इस रिसर्च पेपर में कहा गया है कि अगर कोई पुरुष कम सीमेन के बनने से ग्रस्त है, तो तिल का तेल इस्तेमाल कर सकता है. तिल के तेल में अदरक का पेस्ट और दालचीनी मिक्स करके लगाने से फायदा हो सकता है.

शारीरिक क्षमता बढ़ाने का हल खोज रहे हैं, तो तुरंत खरीदें आयुर्वेदिक पावर कैप्सूल, वो भी कम दाम में.

बढ़िया कैरियर ऑयल

चूंकि, तिल का तेल तेजी से त्वचा में अवशोषित हो जाता है, इसलिए यह एक बढ़िया कैरियर ऑयल के तौर पर काम कर सकता है.

शीघ्रपतन और बांझपन की समस्या से राहत दिलाता है यह कैप्सूल, ब्लू लिंक पर क्लिक कर अभी खरीदें.

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन में फायदेमंद

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन में भी तिल के तेल का इस्तेमाल प्राकृतिक औषधि के तौर पर किया जा सकता रहा है. पारंपरिक पर्शियन दवा में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के लिए तिल का तेल इस्तेमाल करने की जानकारी मिलती है.

(और पढ़ें - लिंग में सूजन का इलाज)

पेनिस पर तिल का तेल लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और हिडन पेनिस जैसी समस्या भी कुछ हद तक ठीक हो सकती है. बेशक, पेनिस पर तिल का तेल लगाने के कई फायदे हैं, लेकिन इस संबंध में मेडिकल रिसर्च कम ही हुई है. ऐसे में इसे उपयोग करने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर करें.

(और पढ़ें - लिंग में खुजली के घरेलू उपाय)

Dr. Hemant Sharma

Dr. Hemant Sharma

सेक्सोलोजी
11 वर्षों का अनुभव

Dr. Zeeshan Khan

Dr. Zeeshan Khan

सेक्सोलोजी
9 वर्षों का अनुभव

Dr. Nizamuddin

Dr. Nizamuddin

सेक्सोलोजी
5 वर्षों का अनुभव

Dr. Tahir

Dr. Tahir

सेक्सोलोजी
20 वर्षों का अनुभव

ऐप पर पढ़ें