myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

Baidyanath Dhatupaushtik Churna का पैक साइज, कीमत - Baidyanath Dhatupaushtik Churna Price and Pack Size in Hindi

Baidyanath Dhatupaushtik Churna ₹110.0 दवा खरीदें

Baidyanath Dhatupaushtik Churna की जानकारी

बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण विभिन्न प्रकार की यौन समस्याओं के लिए एक महान हर्बल उपचार है। जैसे कई पुरुषों को रात को सपने के दौरान वीर्यपात या वीर्यस्खलन हो जाता है। वैसे ही कई स्त्रियों की योनि गीली हो जाती है। कई लोगों में बिना किसी कारण ही वीर्यपात होने लगता है। बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण इसी तरह के स्वपनदोष और मौलिक कमज़ोरी का इलाज है। यह शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में भी मदद करता है और इस प्रकार नपुंसकता में लाभकारी है।

आम तौर पर, अस्वस्थ और तनावपूर्ण जीवन शैली के कारण शरीर की ऊर्जा कम होती है जिसके कारण व्यक्ति शरीर में सामान्य कमज़ोरी महसूस करता है। यह दवा इस सामान्य कमज़ोरी में बहुत फायदेमंद है और यौन प्रदर्शन में सुधार लाती है।

Baidyanath Dhatupaushtik Churna के लाभ और उपयोग करने का तरीका - Baidyanath Dhatupaushtik Churna Benefits & Uses in Hindi

Baidyanath Dhatupaushtik Churna इन बिमारियों के इलाज में काम आती है -

Baidyanath Dhatupaushtik Churna की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका - Baidyanath Dhatupaushtik Churna Dosage & How to Take in Hindi

आप भोजन के बाद गर्म पानी या दूध के साथ दिन में दो बार इस दवा की एक चम्मच लें या अपने चिकित्सक की सलाह के अनुसार लें।

 

Baidyanath Dhatupaushtik Churna की सामग्री - Baidyanath Dhatupaushtik Churna Active Ingredients in Hindi

Baidyanath Dhatupaushtik Churna के नुकसान, दुष्प्रभाव और साइड इफेक्ट्स - Baidyanath Dhatupaushtik Churna Side Effects in Hindi

रिसर्च के आधार पे Baidyanath Dhatupaushtik Churna के निम्न साइड इफेक्ट्स देखे गए हैं -

चिकित्सक से परामर्श के बाद निर्धारित समय के लिए यह दवा लेने का कोई नुकसान नहीं है।

इन बिमारियों से ग्रस्त हों तो Baidyanath Dhatupaushtik Churna न लें या सावधानी बरतें - Baidyanath Dhatupaushtik Churna Contraindications in Hindi

अगर आपको इनमें से कोई भी रोग है तो, Baidyanath Dhatupaushtik Churna को न लें क्योंकि इससे आपकी स्थिति और बिगड़ सकती है। अगर आपके डॉक्टर उचित समझें तो आप इन रोग से ग्रसित होने के बावजूद Baidyanath Dhatupaushtik Churna ले सकते हैं -

अधिक वजन वाले लोगों को यह दवा लंबे समय तक नहीं लेनी चाहिए क्योंकि यह वजन बढ़ा सकती है। लेकिन अगर यह प्रजनन क्षमता में सुधार या वीर्य में वृद्धि के लिए ली जाए, तों उचित व्यायाम किया जाना चाहिए और स्वस्थ आहार निगरानी में लिया जाना चाहिए।

Baidyanath Dhatupaushtik Churna के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न - Frequently asked Questions about Baidyanath Dhatupaushtik Churna in Hindi

  1. अपनी हालत में सुधार लाने के लिए मुझे बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण का उपयोग कितने समय तक करना चाहिए?
    ऐसा देखने में आया है कि आम तौर से दो हफ्ते में सुधार दिखना शुरू हो जाता है। किंतु हर व्यक्ति की मेडिकल स्थिति में अंतर होता है इसलिए बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण को लेने से पहले डॉक्टर से इसके बारे में पूछना ज़रूरी है।

  2. बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण को दिन में कितनी बार लेने की आवश्यकता है?
    हमारे अधिकांश उपयोगकर्ताओं के अनुसार बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण का उपयोग दिन में दो बार करना सही। किंतु डॉक्टर से परामर्श के बाद ही बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण की सही मात्रा अपनी स्थिति के अनुसार ही तैय करें।

  3. बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण को खाली पेट लेना चाहिए या भोजन से पहले या भोजन के बाद?
    आम तौर से बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण भोजन के बाद ही ली जाती है। परंतु अपनी स्थिति के बारे में डॉक्टर से सलाह और फिर निर्णए लें।

  4. क्या यह दवा आदत या लत बन सकती है?
    अधिकांश दवाएं आदत या लत नहीं बनती हैं। जो दवायें संभवता लत बन सकती हैं, उन्हे भारत सरकार द्वारा अनुसूची H या X में शामिल कर दिया गाया है। यह नियंत्रित पदार्थों की सूची है। डॉक्टर से पूछे बिना कोई दवाई लेना शुरू ना करें।

  5. क्या बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण को लेना एकदम से रोका जा सकता है या इसे धीरे धीरे लेना रोकना चाहिए?
    कुछ दवाइयों को एकदम बंद करने से उल्टा असर पद सकता है। डॉक्टर से सलाह ज़रूर करें बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण के इस्तेमाल को रोकने के बारे में।

  6. क्या बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

  7. क्या बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण का उपयोग स्तनपान की अवधि के दौरान सुरक्षित है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

Baidyanath Dhatupaushtik Churna संदर्भ में

यह दवा शुरू करने से पहले अच्छा पाचन होना ज़रूरी है ताकि पोषक तत्वों का आसानी से अवशोषण किया जा सके। इस दवा के मुख्य घटक पचाने के लिए भारी हैं, इसलिए खराब पाचन के बाद इसे खाने से काफ़ी भारीपना लगता है। तो अपच के किसी भी प्रकार के लक्षणों में यह दवा लेने से पहले, त्रिफला चूर्ण जैसी दवा लेनी चाहिए ताकि पाचन में सुधार आ सके।

विशेष विवरण

उत्पादक Baidyanath
Weight 50 Gm

क्या आप या आपके परिवार में कोई Baidyanath Dhatupaushtik Churna लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें