myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

Himalaya Ashvagandha Tablets

उत्पादक: Himalaya Drug Company

सामग्री / साल्ट:

Himalaya Ashvagandha Tablets के प्रकार चुनें



₹108 ₹135
20% छूट

cashback

Himalaya Ashvagandha Tablets का पैक साइज, कीमत - Himalaya Ashvagandha Tablets Price and Pack Size in Hindi

Himalaya Ashvagandha Capsules ₹108.0 दवा खरीदें
HIMALAYA WELLNESS PURE HERBS ASHVAGANDHA GENERAL WELLNESS TABLET 60S

दवा उपलब्ध नहीं है

Himalaya Ashvagandha Tablets की जानकारी

हिमालय अश्वगंधा कैप्सूल एक शुद्ध जड़ी बूटी से निकली दवाई है। अश्वगंधा सबसे प्रसिद्ध आयुर्वेदिक यौवन प्रदान करने वाली जड़ी बूटी है। अक्सर इसे "भारतीय जिनसेंग" कहा जाता है, अश्वगंधा शरीर के भौतिक प्रयास बनाए रखने की क्षमता में सुधार लाता है और शरीर को तनाव, थकान और अनिद्रा से राहत दिलाता है।

संस्कृत में अश्वगंधा का मतलब है "एक घोड़े की तरह महक", शायद इसकी ताजा जड़ की गंध है जो एक पसीने से तर घोड़े की जैसी लगती है। अश्वगंधा एक प्रसिद्ध तनाव को कम करने वाली जड़ीबूटी है। 

अश्वगंधा के पौधे की जड़ों से अश्वगंधा कैप्सूल को तैयार किया जाता है। 

अश्वगंधा का उल्लेख ऋषि पुनर्वसु अतरेया की शिक्षाओं में किया गया है जिसे 4000 वर्ष से ज़्यादा हो गये हैं। प्राचीन आयुर्वेदिक ग्रंथ चरक और सुश्रुत संहिता सभी उम्र के लोगों एवं बच्चों में दुर्बलता कम करने के लिए और पुरुषों व महिलाओं के प्रजनन कार्य को बढ़ाने के लिए अश्वगंधा की एक टॉनिक के रूप में स्तुति करते हैं। यह युवा दीर्घायु को बढ़ावा देने के लिए एक प्रमुख टॉनिक के रूप में इस्तेमाल किया गया है। इसके अन्य परंपरागत उपयोग भी हैं जैसे पुराने कब्ज के लिए एक हल्के रेचक के रूप में और सूजन ग्रंथियों के उपचार के लिए भी इसका उपयोग हैं।

Himalaya Ashvagandha Tablets की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका - Himalaya Ashvagandha Tablets Dosage & How to Take in Hindi

भोजन के साथ प्रतिदिन 1 या 2 कैप्सूल दो बार। लाभ के लिए कई हफ्तों तक इसका प्रयोग करें। प्राकृतिक उत्पाद ना सिर्फ लक्षणों का इलाज करते हैं अपितु पूर्ण रूप से शरीर का इलाज करते हैं, लेकिन परिणाम दिखने में समय लगता है।

क्या आप या आपके परिवार में कोई Himalaya Ashvagandha Tablets लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें