myUpchar प्लस+ सदस्य बनें और करें पूरे परिवार के स्वास्थ्य खर्च पर भारी बचत,केवल Rs 99 में -

हर कोई उम्र में कम दिखना चाहता है। और झुर्रियां शायद बढ़ती उम्र का सबसे बड़ा चिन्ह हैं। इसके लिए हम काफ़ी महंगे सौंदर्य उत्पादों पर पैसा भी खर्च करते है। किंतु अब आपको इन महंगे सौंदर्य उत्पादों पर इतना पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है, यह सब प्राकृतिक रूप से संभव है। आपको सिर्फ 1 संघटक की आवश्यकता है और वो है - वैसलीन। वैसलीन आपकी त्वचा से उम्र बढ़ने के सभी दोष को खत्म करने की शक्ति रखती है।

(और पढ़ें - चेहरे की झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय)

बहुत मशहूर हस्तियां छोटा लगने के लिए वैसलीन का उपयोग करती हैं। सूखी त्वचा झुर्रियों का कारण होती हैं। वैसलीन त्वचा को नरम बनाती है और हाइड्रेटेड रखती है। वैसलीन आपकी त्वचा की लोच में सुधार लाती है जो झुर्रियों को रोकती है।

(और पढ़ें - झुर्रियों के लिए फेस पैक)

वैसलीन में पेट्रोलियम जैली होती है। पेट्रोलियम में उच्च आणविक भार होता है जो त्वचा पर एक अभेद्य झिल्ली बनाता है। यह कचरे को बाहर और नमी को अंदर रखता है।

हर रात इस जैली का उपयोग करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें और त्वचा के नम रहते हुए ही इसे लगा लें। यह चेहरे की त्वचा के अंदर नमी को बंद रखती है जिससे त्वचा युवा और मुलायम रहती हैं।

अगर आप सावधान हैं तो आपकी आंखों के नीचे से झुर्रियों को भी वैसलीन के प्रयोग से आसानी से मिटाया जा सकता है। यह उनकी उपस्थिति को कम करती है और आँखों के आसपास के क्षेत्र को भी चिकना बनाती है।

जैली लगाने से पहले आँखों के नीचे के क्षेत्र को साफ कर लें। इसका उपयोग करने से पहले किसी भी श्रंगार को निकाल लें। वैसलीन को झुर्रियों के इलाज के लिए उपयोग करने का सबसे अच्छा समय रात को बिस्तर पर जाने से पहले का होता है।

(और पढ़ें - आंखों के नीचे झुर्रियों के लिए घरेलू उपाय)

और पढ़ें ...
ऐप पर पढ़ें