विटामिन सी टेबलेट्स का सेवन स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद हैं । विटामिन सी साइट्रस फ्रूट्स, गुआवा, टमाटर, स्ट्रॉबेरीज, आदि में पाया जाता है । विटामिन सी शरीर में रेडिकल्स के खिलाफ लड़ता है, जो रक्त और त्वचा को हानि पहुंचा सकते हैं। यह शरीर को ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस से बचाता है और रोगों के खिलाफ संरक्षण प्रदान कर सकता है। इम्यून सिस्टम को मजबूती देकर रोगों और संक्रमणों से लड़ने में सहायक है । विटामिन सी का सेवन करने से हृदय स्वास्थ्य में भी सुधार होता है और रक्तचाप को संतुलित रखने में मदद मिलती है । बहुत सारे फायदे होने के कारण आज कल लोग इसे बाहरी पूरक के रूप में लेना पसंद कर रहे हैं और इसी कारण आज हम आपको बताने वाले हैं १० बेस्ट विटामिन सी टेबलेट्स के बारे में - 

 
  1. Sprowt Plant Based Vitamin C
  2. Vitaminhaat Vitamin C Capsule
  3. Cipzer Natural Vitamin C Capsule
  4. Naturrel Vitamin C Tablet Amla With Zinc
  5. Limcee
  6. HealthAid Vitamin C with Vitamin D Chewable Tablet
  7. Nutracology Vitamin C Orange Flavour Tablet
  8. Fast&Up Charge Natural Vitamin C & Zinc Effervescent Tablet
  9. Immunescience Vitamin C Tablets Sugar Free Chewables
  10. Vaamveda Pill-C Vitamin C Amla

Sprowt Plant Based Vitamin C टेबलेट्स में बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट्स गुण हैं जो त्वचा , शरीर , नाखून और बालों के लिए लाभकारी हैं । विटामिन सी शरीर की कोशिकाओं को सुरक्षित रखने में मदद करने के साथ ही इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है और शरीर को संक्रमणों से लड़ने के लिए मजबूत बनाता है । यह कॉलेजन की संश्लेषण में मदद कर घाव को भरने में मदद करता है। Sprowt Plant Based Vitamin C टेबलेट्स बेस्ट हैं और लेने में आसान हैं और ढेर सारे फ़ायदों से भरपूर हैं ।  

Vitamin C Capsules
₹599  ₹999  40% छूट
खरीदें

Vitaminhaat Vitamin C Capsule बिना डॉक्टर के पर्चे द्वारा मिलने वाली आयुर्वेदिक दवा है, जो मुख्यतः कमजोर इम्यूनिटी के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। विटामिनहाट विटामिन सी में विटामिन सी, साइट्रस बायोफ्लेवोनोइड्स और रोज़हिप्स शामिल हैं। ये शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने में सहायक हैं । विटामिनहाट विटामिन सी पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए फायदेमंद हैं। इसमें एस्कॉर्बिक एसिड है जो आंवला और संतरे के छिलके से बना होता है और बायोफ्लेवोनॉइड और रोज़ हिप्स के साथ तैयार किया गया है । अपने दैनिक पोषण में विटामिन सी को शामिल करने से बालों, त्वचा और नाखूनों को अच्छा बनाए रखने में मदद मिलती है । 

 

Cipzer Natural Vitamin C Capsule मुख्यतः विटामिन सी की कमी, कमजोर इम्यूनिटी, मुंहासे, घाव के निशान के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। सिप्ज़र नेचुरल विटामिन सी कैप्सूल थकान को कम करते हैं और त्वचा के पुनर्जनन और चमक बढ़ाने में सहायक हैं । ये मुँहासे का इलाज कर के उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है और साथ ही प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाते हैं । ये शरीर में ऊर्जा का स्तर बढ़ा कर बीमारी को रोकने में सहायक हैं और आंखों के स्वास्थ्य में सुधार के साथ ही हृदय रोगों की घटनाओं को कम करता है।

 

Naturrel Vitamin C Tablet Amla With Zinc बिना डॉक्टर के पर्चे द्वारा मिलने वाली आयुर्वेदिक दवा है, जो मुख्यतः विटामिन सी की कमी, कमजोर इम्यूनिटी, पोषण की कमी के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। इस के मुख्य घटक हैं आंवला और ज़िंक हैं ।

Limcee डॉक्टर द्वारा लिखी जाने वाली दवा है, जो टैबलेट के रूप में उपलब्ध है। इस दवा का उपयोग विशेष रूप से विटामिन सी की कमी का इलाज करने के लिए किया जाता है।

Limcee के साथ आमतौर पर कुछ साइड इफेक्ट देखे जाते हैं, जैसे चक्कर आना, तंद्रा। इस तरह के साइड इफेक्ट सामान्यतः लंबे समय तक नहीं रहते और एक बार इलाज पूरा होने जाने के बाद अपने आप खत्म हो जाते हैं। हालांकि अगर ये समस्याएं लंबे समय तक बनी रहती हैं तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। इन सभी सावधानियों के अलावा याद रखें कि वाहन चलाते समय Limcee को लेना सुरक्षित है, साथ ही इस की लत लगने की संभावना है।

 

HealthAid Vitamin C with Vitamin D Chewable Tablet चबा कर खाई जा सकती हैं इसलिए ये उपयोग में आसान हैं । विटामिन सी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट कोशिकाओं को मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से बचाने और एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली बनाने में मदद करता है। विटामिन सी शरीर में विटामिन डी के अवशोषण को बढ़ा सकता है। विटामिन डी के साथ विटामिन सी गुलाब, आंवला, संतरे के छिलके के अर्क, एस्कॉर्बिक एसिड और साइट्रस बायोफ्लेवोनॉइड्स के साथ मिल कर बनाया गया है, जो इसे एक इम्यूनिटी बूस्टर बनाता है जो पेट में जलन नहीं करता है और तेजी से अवशोषित होता है। विटामिन सी कोलेजन के उत्पादन के लिए आवश्यक है, जो त्वचा और हड्डियों के लिए महत्वपूर्ण प्रोटीन है। इस पूरक को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रतिदिन एक टैबलेट भोजन के बाद ली जा सकती है। 

Nutracology Vitamin C Orange Flavour Tablet बिना डॉक्टर के पर्चे द्वारा मिलने वाली एलोपैथिक दवा है, जो मुख्यतः पोषण की कमी, कमजोर इम्यूनिटी, गठिया संबंधी विकार, ऑस्टियोआर्थराइटिस के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। Nutracology Vitamin C Orange Flavour Tablet के मुख्य घटक हैं आंवला, विटामिन डी 3 , विटामिन सी , साइट्रस बियोफ्लेवोनोइड आदि तत्व है जो शरीर को रोगों से लड़ने के लिए मजबूत बनाते हैं । न्यूट्राकोलॉजी विटामिन सी टैबलेट एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करता है जो शरीर में प्रतिरक्षा प्रणाली के कामकाज में सुधार करता है। यह कोलेजन के निर्माण में भी मदद करता है, जो हड्डियों, मांसपेशियों, उपास्थि और रक्त वाहिकाओं का एक महत्वपूर्ण घटक है। यह शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है । टैबलेट शरीर में कोलेजन के निर्माण में मदद करती है, जो हड्डियों, मांसपेशियों और उपास्थि के स्वास्थ्य को बढ़ावा देती है और शरीर में आयरन के अवशोषण को बढ़ाने में सहायक हैं । 

 

Fast&Up Charge Natural Vitamin C & Zinc Effervescent Tablet एक विटामिन सप्लिमेंट, जो मुख्यतः विटामिन सी की कमी के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। फास्ट एंड अप चार्ज विटामिन सी दैनिक खाद्य पूरक है जो प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया है। फास्ट एंड अप चार्ज में 1000 मिलीग्राम प्राकृतिक आंवला अर्क और 10 मिलीग्राम जिंक की दोहरी शक्ति है। जिंक के साथ विटामिन सी शरीर में बेहतर अवशोषित होता है। यह शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट सुरक्षा प्रदान करता है। गहन शारीरिक गतिविधि के दौरान और बाद में प्रतिरक्षा प्रणाली की सामान्य गतिविधि को बनाए रखने में लाभकारी है। फ़ास्ट एंड अप का एफ़र्जेसेंट प्रारूप शरीर में पानी के स्तर को सामान्य बनाए रखने में मदद करता है ।  

 

Immunescience Vitamin C Tablets Sugar Free Chewables  मुख्यतः कमजोर इम्यूनिटी के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। इसके मुख्य घटक हैं नींबू, विटामिन सी और ज़िंक हैं जिन्हे शरीर के लिए फायदेमंद माना जाता है । इम्यूनसाइंस विटामिन सी फॉर इम्यूनिटी च्यूएबल टैबलेट इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देने और रक्तचाप को नियंत्रित करने में फायदेमंद है। यह बालों, त्वचा और हड्डियों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करती हैं और पोषक तत्वों से कैल्शियम को अवशोषित करने की हड्डियों की क्षमता को भी बढ़ाती हैं । इसमें एस्कॉर्बिक एसिड होता है जो कोशिकाओं की रक्षा करने, उन्हें स्वस्थ रखने और रक्त वाहिकाओं और उपास्थि के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है

इसमें जिंक भी होता है जो मुँहासों के निकलने, लालिमा को कम करने में मदद करता है और थायरॉयड के उचित कामकाज में सहायता करता है

 

Vaamveda Pill-C Tablet बिना डॉक्टर के पर्चे द्वारा मिलने वाली आयुर्वेदिक दवा है, जो मुख्यतः कमजोर इम्यूनिटी, चर्म रोग, बालों का झड़ना, आयरन की कमी, हाई ब्लड प्रेशर, पाचन तंत्र के रोग और हृदय रोग के इलाज के लिए उपयोगी है। वामवेद गोली में प्राकृतिक आंवला से विटामिन सी और जिंक है साथ ही इस में विटामिन डी भी मौजूद है। ये सभी तत्व साथ में मिल कर प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने के साथ ही स्वस्थ बालों और त्वचा को बढ़ावा देने में मदद करते हैं , उच्च रक्तचाप का प्रबंधन करते हैं और आयरन की कमी से भी बचाते हैं । आवश्यक विटामिन और खनिजों के शक्तिशाली मिश्रण के कारण, पिल-सी न केवल एक प्रतिरक्षा बूस्टर विटामिन सी है बल्कि पुरुषों और महिलाओं के लिए समान रूप से उपयोगी हैं । 

 

ऐप पर पढ़ें