myUpchar प्लस+ सदस्य बनें और करें पूरे परिवार के स्वास्थ्य खर्च पर भारी बचत,केवल Rs 99 में -

Himalaya Mentat Syrup

उत्पादक: Himalaya Drug Company

19 लोगों ने इस दवा को हाल ही में खरीदा

Himalaya Mentat Syrup

उत्पादक: Himalaya Drug Company

19 लोगों ने इस दवा को हाल ही में खरीदा

Himalaya Mentat Syrup के प्रकार चुनें

₹130.5 ₹145.0
10% छूट

सिरप Pack Size: 200 ML

19 लोगों ने इस दवा को हाल में खरीदा

cashback
cashback
cashback
पर्चा अपलोड करके आर्डर करें

पर्चा अपलोड करके आर्डर करें वैध पर्चा कैसा होता है ?

Himalaya Mentat Syrup का पैक साइज, कीमत - Himalaya Mentat Syrup Price and Pack Size in Hindi

Himalaya Mentat Syrup ₹130.5 दवा खरीदें
MENTAT SYRUP 100ML

दवा उपलब्ध नहीं है

Himalaya Mentat Syrup की जानकारी

बढ़ाता है याददाश्त और सीखने की क्षमता: Mentat में प्राकृतिक तत्व मानसिक भागफल, स्मृति काल और एकाग्रता की क्षमता में सुधार होगा। मस्तिष्क संबंधी बीमारियों व्यवहार करता है: Mentat tribulin के स्तर पर, एक अंतर्जात monoamine oxidase अवरोध है कि चिंता के दौरान उठाया है कम कर देता है। Mentat की तसल्ली प्रभाव अनिद्रा और आक्षेप के इलाज में फायदेमंद होते हैं। मस्तिष्क संबंधी बीमारियों में एक सहायक के रूप में: अपने anticholinesterase (आक्षेपनाशक), डोपामिनर्जिक-न्यूरोप्रोटेक्टिव (महत्वपूर्ण मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर), adaptogenic और एंटीऑक्सीडेंट गुण के कारण, Mentat मिर्गी और enuresis के इलाज में एक सहायक के रूप में उपयोगी है। संकेत: मेमोरी और विकारों और ndash सीखने; ध्यान में उतार-चढ़ाव, एकाग्रता में परेशानी होती है, भाषा और अधिगम विकलांगता व्यवहार विकारों – hyperkinetic राज्यों, असामाजिक व्यवहार, गुस्सा गुस्सा, आक्रामक व्यवहार, enuresis ध्यान घाटे सक्रियता विकार (एडीएचडी) चिंता और तनाव से संबंधित विकारों मानसिक थकान Enuresis हल्के में सहायक चिकित्सा मानसिक मंदता के लिए उदार मिर्गी कुंजी सामग्री में एक सहायक के रूप में: अजवायन के फूल त्यागा Gratiola ( ब्राह्मी) संज्ञानात्मक समारोह को बनाए रखता है। वैसे इसकी nootropic (स्मृति बढ़ाने) प्रभाव के लिए जाना जाता है, जड़ी बूटी याददाश्त और सीखने को बढ़ाता है। यह भी बेचैनी को शांत करने के लिए जाना जाता है और कई मानसिक विकारों के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है। भारतीय pennywort (Madhukaparni) अपस्माररोधी गुण के पास है और आमतौर पर मिरगी दवाओं के लिए एक सहायक के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह अमीनो एसिड का स्तर है, जो अवसाद के इलाज में फायदेमंद है संतुलन। यह भी संज्ञानात्मक हानि से बचाता है। शीतकालीन चेरी (Ashvagandha) चिंता और अवसाद के नैदानिक ​​स्थितियों में एक मूड स्टेबलाइजर के रूप में प्रयोग किया जाता है। Withanolides, शीतकालीन चेरी में मौजूद रासायनिक घटक, कायाकल्प गुणों के अधिकारी। जड़ी बूटी भी ऑक्सीडेटिव तनाव है, जो मानसिक थकान पैदा कर सकता है कम कर देता है। उपयोग के लिए दिशा-निर्देश: खुराक है कि सबसे अच्छा सूट हालत निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें। एक सिरप के रूप में उपलब्ध है। दुष्प्रभाव: Mentat कोई साइड इफेक्ट यदि निर्धारित मात्रा प्रति के रूप में लिया है करने के लिए नहीं जाना जाता है। पर क्लीनिकल रिसर्च यहाँ क्लिक करें जानकारी के लिए इस पेज पर जानकारी पेशेवर चिकित्सक की सलाह के लिए एक विकल्प होने का इरादा नहीं है। इस जानकारी का उपयोग निदान या अपने चिकित्सक से परामर्श के बिना आपकी समस्या के इलाज के लिए नहीं है।

Himalaya Mentat Syrup के लाभ और उपयोग करने का तरीका - Himalaya Mentat Syrup Benefits & Uses in Hindi

Himalaya Mentat Syrup इन बिमारियों के इलाज में काम आती है -

Himalaya Mentat Syrup की सामग्री - Himalaya Mentat Syrup Active Ingredients in Hindi

Himalaya Mentat Syrup के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न - Frequently asked Questions about Himalaya Mentat Syrup in Hindi

  1. अपनी हालत में सुधार लाने के लिए मुझे हिमालय Mentat सिरप का उपयोग कितने समय तक करना चाहिए?
    हमारे उपयोगकर्ताओं के अनुसार स्थिति में सुधार लाने के लिए हिमालय Mentat सिरप का इस्तेमाल दो हफ्तों के लिए करना ज़रूरी है। किंतु हर किसी की स्थिति में फरक होता है इसलिए हिमालय Mentat सिरप के इस्तेमाल से पहले अपने डॉक्टर से सलाह ज़रूर लें।

  2. हिमालय Mentat सिरप को दिन में कितनी बार लेने की आवश्यकता है?
    हमारे अधिकांश उपयोगकर्ताओं के अनुसार हिमालय Mentat सिरप का उपयोग दिन में दो बार करना सही। परंतु हर व्यक्ति को अपनी ज़रूरत के हिसाब से डॉक्टर से परामर्श के बाद ही हिमालय Mentat सिरप कितनी बार लेनी है तैय करना चाहिए।

  3. हिमालय Mentat सिरप को खाली पेट लेना चाहिए या भोजन से पहले या भोजन के बाद?
    भोजन के बाद हिमालय Mentat सिरप को लेना ज़यादा उचित माना जाता है। परंतु अपनी स्थिति के बारे में डॉक्टर से सलाह और फिर निर्णए लें।

  4. क्या यह दवा आदत या लत बन सकती है?
    ज़्यादातर दवाइयाँ आदत या लत नहीं बनती। भारत सरकार ने ऐसी दवाओं को अनुसूची H या X में शामिल कर दिया है, जो की नियंत्रित पदार्थों की सूची है। डॉक्टर से पूछे बिना कोई दवाई लेना शुरू ना करें।

  5. क्या हिमालय Mentat सिरप को लेना एकदम से रोका जा सकता है या इसे धीरे धीरे लेना रोकना चाहिए?
    ऐसी कई दवाइयाँ हैं जिन्हे एकदम लेना रोक दें तो दिक्कत पैदा हो सकती है। हिमालय Mentat सिरप को रोकने से पहले अपनी स्थिति अपने डॉक्टर को बतायें और फिर निर्णय लें।

  6. क्या हिमालय Mentat सिरप का उपयोग गर्भवती महिला के लिए ठीक है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

  7. क्या हिमालय Mentat सिरप का उपयोग स्तनपान की अवधि के दौरान सुरक्षित है?
    इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर पूछें और उनकी सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

विशेष विवरण

उत्पादक Himalaya
Weight 200 Ml

क्या आप या आपके परिवार में कोई Himalaya Mentat Syrup लेता है ? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें