myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

हमने पिछली बार आपको मशहूर ट्रेनर के दो लेवल बताये थे जिसमे वो आपको वज़न कम करने के कुछ वर्कऑउट्स बता रही हैं। आज फिर हम आपको मशहूर ट्रेनर के लेवल 3 वर्कऑउट्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप 4 हफ़्तों में 9 किलो वज़न कम कर पाएंगे। लेवल 1 लेवल 2 को पूरा समय देने के बाद आपको लेवल 3 के वर्कऑउट्स में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। 

(और पढ़ें - जिलियन मिशैल का लेवेल 1 वर्कआउट (Level 1))

हर बार की तरह इस बार भी जिलियन अपने सहयोगियों के साथ वर्कऑउट्स बता रही हैं। इस 35 मिनट के वीडियो में आपको सबसे पहले वार्म अप होना है और फिर सभी वर्कऑउट्स को करने के लिए आपका वक़्त सिर्फ दो से तीन मिनट लगना चाहिए। इन वर्कऑउट्स को करने से आपका वज़न तो कम होगा ही साथ ही मांसपेशियां भी टोन होंगी। हाथ, पैर, जाँघे, पेट, कूल्हों की चर्बी इन 4 हफ़्तों में आपको कम होती नज़र आएगी। 

(और पढ़ें - जिलियन मिशैल का लेवेल 2 वर्कआउट (Level 2))

इन वर्कऑउट्स को करने के लिए आपको कही भी जाने की ज़रूरत नहीं है इन्हें आप घर पर रहकर भी एक अच्छे जोशीले म्यूजिक के साथ कर सकते हैं। अगर आपको अब भी इन वर्कऑउट्स को करने में तकलीफ महसूस हों तो कुछ मिनट आराम करके आगे इन्हे फिर से शुरू कर सकते हैं। और ध्यान रहे की यह लेवल 3 वर्कआउट है - इसको करने से पहले आप काम से काम 10 दिन लेवल 1 और 10 दिन तक लेवल 2 वर्कआउट करें (इन दोनों के लिंक हमने ऊपर भी दिए हैं) ताकि आपका शरीर इस वर्कआउट के लिए तैयार हो जाए। 

नोट - अगर आपके पास डंबल नहीं हैं तो किसी भारी बोतल या भारी किताब को लेकर भी वर्कआउट कर सकते हैं। 

और पढ़ें ...