myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

सेक्स से संबंधित कई सवाल आपके जहन में घूमते होंगे। हालांकि पुरूष इस संबंध में बात कर लेते हैं, जबकि महिलाएं इस विषय से हिचकिचाती हैं। खासतौर पर ऐसे सवाल जो उनसे जुड़े होते हैं। महिलाओं को लगता है कि सेक्स से संबंधित सवाल पूछने पर लोग उनके प्रति गलत अवधारणा बना लेंगे। जबकि सेक्स से जुड़े सवालों के जवाब जानकर आप सेक्स का मजा और भी ज्यादा ले सकते हैं। यहां मौजूद हैं कुछ ऐसे ही सवाल। इन सवालों को जानकर आप अपनी सेक्सुअल लाइफ को और भी हसीन बना पाएंगे।

क्या सेक्स के दौरान महिलाएं चरमसुख तक पहुंच पाती हैं?

अगर महिला के साथ सेक्स से पहले अच्छी तरह फोर-प्ले न किया जाए तो उसे सेक्स के बाद ऑर्गज़्म नहीं मिलता। ज्यादातर महिलाओं के साथ यह समस्या हेाती है। ऐसे में पुरूषों को चाहिए कि सेक्स करने से पहले अपनी महिला पार्टनर के साथ कुछ प्यार भरी बातें करें, उसे उत्तेजित करें, उसके खास अंगों को छुएं। आपको बताते चलें कि महिलाओं के लिए सेक्स शारीरिक से ज्यादा मानसिक खेल है। आप जितना ज्यादा उसे मानसिक रूप से उत्तेजित कर पाएंगे, सेक्स को वह उतना ही एंजॉय करेगी।

मैं बहुत जल्दी स्खलित हो जाता हूं। क्या मैं अपने बेड टाइम को बढ़ा सकता हूं?

सेक्स का मजा लेने के लिए चंद लम्हें ही बहुत होते हैं। जरूरी नहीं है कि आप लंबे समय तक सेक्स करेंगे तभी आपका सेक्स बेहतर होगा। सेक्स का मजा लेने के लिए आप पूरी तरह बेड टाइम को भूल जाएं। हां अगर आप लंबे समय तक बेड पर अपने पार्टनर के साथ खास लम्हों का आनंद लेना चाहते हैं तो फोरप्ले लम्बे समय तक कर सकते हैं। सेक्स थेरेपिस्ट द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार सेक्स का पूरा मजा लेने के लिए 3 से 13 मिनट तक का समय काफी होता है। इसलिए कभी भी बेड टाइम को लेकर प्रेशर महसूस न करें।

(और पढ़ें - चरम सुख कैसे प्राप्त करें)

सेक्स की शुरूआत कैसे करें?

आमतौर पर हमारे यहां सेक्स की शुरूआत करने की जिम्मेदारी पुरूष पार्टनर पर होती है। जबकि महिलाएं सिर्फ सपोर्ट करती हैं। क्या वाकई हमेशा पुरूषों द्वारा पहल करना जरूरी है? बिल्कुल नहीं। सेक्स की शुरूआत कोई भी पार्टनर कर सकता है। अगर आप इस संबंध में शर्मीले हैं तो अपने पार्टनर को कुछ उत्तेजित करने वाले मैसेज करें। धीरे-धीरे जब बात आगे बढ़ने लगे तो दोनों को एक-दूसरे के करीब आ जाएं। आमने-सामने एक-दूसरे से बातचीत करें। इस तरह सेक्स की शुरूआत करने से सेक्स का मजा दोगुना हो सकता है।

क्या लगातार सेक्स करने से महिलाओं की योनि ढीली हो जाती है?

वक्त गुजरने के साथ कुछ महिलाओं में ऐसी समस्या हो सकती है। लेकिन ज्यादातर महिला के साथ ऐसा नहीं होता। महिलाएं सेक्स का मजा हर स्थिति में ले सकती है बशर्ते पुरूष पार्टनर उसे उत्तेजित करने में सक्षम हो।

(और पढ़ें - सेक्स लाइफ को मजेदार बनाने के उपाय)

क्या वाकई सेक्स के लिए पुरूषों के गुप्तांग का साइज मायने रखता है?

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पुरूषों के गुप्तांग का क्या साइज है? अगर महिला और पुरूष पार्टनर, सेक्स का मजा लेना जानते हैं तो लिंग की साइज कभी भी आड़े नहीं आती।

(और पढ़ें - लिंग मोटा करने का तरीका)

क्या महिलाओं को एनल सेक्स में मजा आता है?

कुछ महिलाओं को एनल सेक्स में मजा आता है जबकि कुछ को नहीं आता। एक अध्ययन में यह पुष्टि हुई है कि कुछ महिलाएं अब एनल सेक्स का भी मजा लेने लगी हैं। हालांकि अब भी ऐसी महिलाओं की संख्या ज्यादा है, जो एनल सेक्स करने से कतराती हैं। दरअसल अब भी ज्यादातर महिला और पुरूष नहीं जानते कि एनल सेक्स किस तरह किया जाना चाहिए। इसके कोई नुकसान हैं या नहीं। यही वजह है कि महिलाएं इसे पूरी तरह एंजाॅए नहीं कर पातीं।

क्या संभोग के दौरान के स्खलन को रोकना लड़कों के लिए खतरनाक है?

संभवतः नहीं। अब तक कोई भी ऐसा साइंटीफिक सबूत सामने नहीं आया जिससे यह पता लगे कि संभोग के दौरान स्खलन को रोकने से कोई समस्या होती है। इसके उलट इस तकनीक के जरिए पुरूष लंबे समय तक सेक्स का आनंद ले सकते हैं। यह तरीका उन लोगों के लिए भी उपयोगी है जो शीघ्रपतन की समस्या से निपटने की कोशिश कर रहे हैं।

पत्नी को सेक्स करने के लिए कैसे तैयार किया जा सकता है?

पत्नी सेक्स का मजा तभी ले सकती है जब आप नियमित सेक्स के दौरान नए-नए प्रयोग करते हैं। कई बार एक ही जैसे सेक्स पाॅजिशन की वजह से महिलाओं में सेक्स के प्रति उदासीनता आ जाती है। ऐसे में जरूरी है कि सेक्स में हमेशा पाॅजिशन या तरीकों के साथ नए-नए प्रयोग करें। इससे सेक्स के प्रति उसकी चाह बढ़ेगी। इस तरह महिला पार्टनर को टर्न ऑन  करना आसान हो जाएगा। टर्न ऑन करने के लिए कुछ बातें और फोरप्ले की मदद ले सकते हैं।

और पढ़ें ...