myUpchar Call

सेक्स का मुख्य उद्देश्य ऑर्गेज्म प्राप्त करना होता है. सेक्स से महिला और पुरुष दोनों को ऑर्गेज्म प्राप्त होना जरूरी होता है, तभी वे संभोग को लेकर संतुष्ट हो पाते हैं. वहीं, अक्सर पुरुष पार्टनर तो ऑर्गेज्म पा लेता है, लेकिन महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म तक पहुंचे बिना बीच में ही रुक जाना पड़ता है. ऐसे में आपको ही अपने पार्टनर को ऑर्गेज्म तक पहुंचाने में मदद करनी होती है. इसके लिए आप कुछ टिप्स को फॉलो करके अपनी महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं.

आज इस लेख में आप महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म देने के तरीकों के बारे में विस्तार से जानेंगे -

दोनों को बेहतर ऑर्गेज्म फील हो, उसके लिए इस्तेमाल करें सेक्स टाइम इंक्रीज ऑयल. इसे ऑनलाइन खरीदने का लिंक यहां दिया हुआ है.

  1. महिला को उत्तेजित करने के तरीके
  2. महिला को उत्तेजित करने वाले अंग
  3. सही सेक्स पोजीशन बनाएं
  4. सारांश
यौन रोग के डॉक्टर

महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म देने के लिए फोरप्ले पर अधिक समय बिताना जरूरी होता है. दरअसल, कुछ महिलाओं को संबंध बनाने के लिए अधिक शारीरिक और भावनात्मक उत्तेजना की जरूरत होती है. इसके लिए फोरप्ले जरूरी माना जाता है.

यहां दिए लिंक पर क्लिक करके आप स्तंभन दोष का इलाज विस्तार से जान पाएंगे.

फोरप्ले को कभी भी जल्दबाजी में नहीं किया जाना चाहिए. इसे पूरा समय देना चाहिए. ऑर्गेज्म देने के लिए फोरप्ले को सेक्स से कुछ घंटे पहले शुरू किया जा सकता है. फोरप्ले का हर मिनट महिला पार्टनर को संभोग के लिए तैयार करता है. फोरप्ले इन तरीकों से किया जा सकता है -

मानसिक रूप से उत्तेजित करें

महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म प्राप्त करने के लिए मानसिक उत्तेजना की जरूरत होती है. इसलिए, सेक्स से पहले पार्टनर को मानसिक रूप से उत्तेजित करना चाहिए. इसके लिए आप पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं, पार्टनर के लिए रूम में एक सेक्सी नोट रख सकते हैं. रूम को मोमबत्तियों व ताजे फूलों से सजा सकते हैं. कोई रोमांटिक गाना चला सकते हैं. इससे आपका पार्टनर सेक्स के लिए मानसिक रूप से उत्तेजित होगा और उसे ऑर्गेज्म प्राप्त करने में आसानी होगी.

(और पढ़ें - ऑर्गेज्म के बारे में जानें ये बातें)

Women Health Supplements
₹719  ₹799  10% छूट
खरीदें

सॉफ्ट टच से उत्तेजित करें

सॉफ्ट और प्यार भरे स्पर्श से भी साथी को संभोग के लिए तैयार किया जा सकता है. इसके लिए पार्टनर को गले लगाएं, उसका हाथ पकड़ें और जांघों को छुएं. आप हल्के हाथों से साथी के गर्दन, जांघ, पेट और गालों को सहला सकते हैं. अपनी उंगलियों से महिला पार्टनर के बालों को पीछे की तरफ ले जा सकते हैं. इससे आपका पार्टनर संभोग के लिए उत्तेजित होगा, उन्हें ऑर्गेज्म आसानी से प्राप्त हो पाएगा.

टेस्टोस्टेरोन बूस्टर कैप्सूल को खरीदने के लिए अभी ब्लू लिंक पर जाएं.

किस करें

फोरप्ले के लिए किस करना जरूरी होता है. किस करने के लिए नए-नए तरीकों की मदद ली जा सकती है. शरीर के अलग-अलग जगहों पर किस करने से पार्टनर को सेक्स के लिए उत्तेजित करने में आसानी हो सकती है. गर्दन और कंधों के पीछे किस करने से साथी को संभोग के लिए तैयार करने में मदद मिल सकती है.

यहां दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें और शीघ्रपतन का इलाज विस्तार से समझें.

बातचीत जरूर करें

फोरप्ले का मतलब सिर्फ किस व स्पर्श करना ही नहीं होता है. इसके लिए आप अपने पार्टनर से प्यार भरी बातें भी कर सकते हैं. रोमांटिक और प्यार भरी बातें महिला पार्टनर को संभोग के लिए उत्तेजित कर सकती हैं.

लॉग्न टाइम सेक्स कैप्सूल को खरीदने के लिए आपको यहां दिए लिंक पर करना होगा क्लिक.

अगर आप अपनी महिला पार्टनर को उत्तेजित करना चाहते हैं, तो उसके शरीर की दो खास जगहों के बारे में जानना जरूरी होता है. उन जगहों को स्पर्श करने से और वहां किस करने से महिला को संभोग के लिए उत्तेजित किया जा सकता है. इससे महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म तक पहुंचने में मुश्किल नहीं होती है -

क्लाइटोरिस

क्लाइटोरिस को महिलाओं के शरीर का सबसे अधिक उत्तेजित करने वाला अंग माना जाता है. पुरुष साथी अपनी महिला साथी के इस स्थान को स्पर्श करके उसे संभोग के लिए उत्तेजित कर सकते हैं. क्लाइटोरिस के स्थान को किस करने से महिला बहुत जल्दी उत्तेजित होती है और सेक्स के दौरान आराम से ऑर्गेज्म तक पहुंच पाती है.

यहां दिए लिंक पर क्लिक करें और कामेच्छा की कमी का इलाज विस्तार से समझें.

जी-स्पॉट

यह योनि के अंदर स्थिति होता है. यहां तक पहुंचने के लिए उंगली को धीरे से योनि के अंदर स्लाइड करना होता है और फिर उंगली को ऊपर की तरफ घुमाएं. जी-स्पॉट को स्पर्श करने से महिलाएं सीधे उत्तेजित हो जाती है. जी-स्पॉट को स्पर्श करने के बाद महिलाएं सेक्स के लिए जल्दी उत्तेजित हो जाती हैं और ऑर्गेज्म प्राप्त करने में आसानी होती है.

यहां दिए लिंक पर क्लिक करें और शुक्राणु की कमी का इलाज विस्तार से समझें.

महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म तक पहुंचाने के लिए सही सेक्स पोजीशन अपनाना भी जरूरी होता है. सही सेक्स पोजीशन ऑर्गेज्म प्राप्त करने में काफी हद तक मदद कर सकता है -

महिला को ऊपर रखें

जब महिला को सेक्स करते हुए ऊपर रखा जाता है, तो वह बहुत जल्दी उत्तेजित हो सकती है. वह इस पोजिशन में पेनिस के एंगल के अनुसार खुद से अपने जी-स्पॉट में उत्तेजना प्रदान कर सकती है. इससे महिला पार्टनर को आसानी से ऑर्गेज्म प्राप्त हो सकता है.

(और पढ़ें - महिलाओं की यौन समस्याओं का इलाज)

Chandraprabha Vati
₹310  ₹400  22% छूट
खरीदें

गोद में बिठाएं

आमने-सामने मुंह करके महिला को अपनी गोद में बिठाकर सेक्स करने से क्लाइटोरिस को उत्तेजित करना आसान होता है. यह अंतरंगता भी प्रदान करता है और महिला के लिए ऑर्गेज्म तक पहुंचा भी आसान होता है.

ध्यान रखें हर महिला इन पोजीशन में ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंच सकती है. इसके लिए आपको अपनी पार्टनर की स्थिति के बारे में जानना होगा और उसी के आधार पर सेक्स पोजीशन बनानी होगी, जिससे पार्टनर आसानी से ऑर्गेज्म प्राप्त कर सके. 

(और पढ़ें - महिला किस उम्र तक सेक्स कर सकती है)

शारीरिक संबंध बनाने के बाद चरमसुख तक पहुंचना जरूरी होता है. चरमसुख पर पहुंचने के बाद ही शारीरिक और मानसिक संतुष्टि प्राप्त हो पाती है. अगर आपका पार्टनर ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंच पाता है, तो आप फोरप्ले, किस, स्पर्श और सही सेक्स पोजिशिन की मदद से पार्टनर को ऑर्गेज्म दे सकते हैं, लेकिन अगर आपका पार्टनर परफेक्ट फोरप्ले और सेक्स के बाद भी ऑर्गेज्म प्राप्त नहीं कर पा रहा है, तो इस स्थिति में एक बार डॉक्टर से संपर्क किया जा सकता है.

(और पढ़ें - ज्यादा देर तक सेक्स करने की दवा)

Dr. Hemant Sharma

Dr. Hemant Sharma

सेक्सोलोजी
11 वर्षों का अनुभव

Dr. Zeeshan Khan

Dr. Zeeshan Khan

सेक्सोलोजी
9 वर्षों का अनुभव

Dr. Nizamuddin

Dr. Nizamuddin

सेक्सोलोजी
5 वर्षों का अनुभव

Dr. Tahir

Dr. Tahir

सेक्सोलोजी
20 वर्षों का अनुभव

ऐप पर पढ़ें