सेक्स टाइम के कम होने से कई लोगों के आत्मविश्वास को ठेस पहुंचती है. इतना ही नहीं, इस समस्या के चलते पार्टनर के साथ रिश्ते पर भी असर पड़ता है. ऐसे में जरूरत महसूस होती है किसी ऐसी दवा या टेबलेट की, जिसकी मदद से व्यक्ति ज्यादा देर तक सेक्स कर पाने में सक्षम हो सके. सिल्डेनाफिल, वर्डेनफिल व टाडालाफिल जैसी दवाइयों की मदद से व्यक्ति ज्यादा देर तक सेक्स कर पाने में सक्षम हो सकता है.

आज इस लेख में हम ज्यादा देर तक सेक्स करने की दवा व टेबलेट के बारे में जानेंगे -

इंडिया के बेस्ट लॉग्न टाइम सेक्स कैप्सूल को सबसे कम कीमत पर खरीदने के लिए बस एक क्लिक करें.

  1. देर तक सेक्स करने में फायदेमंद दवाएं
  2. सारांश
ज्यादा देर तक सेक्स करने की दवा के डॉक्टर

ज्यादा देर तक सेक्स करने से व्यक्ति कहीं न कि अंदर से अपने रिश्ते को लेकर सुरक्षित भी महसूस करता है. ज्यादा देर तक सेक्स करने की दवा, टेबलेट व मेडिसिन के तौर पर सिल्डेनाफिल, वर्डेनफिल व टाडालाफिल का सेवन फायदेमंद है. ये दवाइयां सही तरह से काम करती हैं.

स्तंभन दोष का इलाज जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

बेशक, ये दवाएं सेक्स टाइम को बढ़ाने का काम करती हैं, लेकिन इनका सेवन डॉक्टर की सलाह पर ही करना चाहिए. आइए, इन दवाओं के बारे में विस्तार से जानते हैं -

सिल्डेनाफिल - Sildenafil

सिल्डेनाफिल को वियाग्रा भी कहा जाता है. ये तब ज्यादा प्रभावी होती है, जब इसका सेवन सेक्स करने से 1 घंटे पहले खाली पेट लिया जाता है. इसका असर करीब 4-5 घंटे तक रह सकता है.

(और पढ़ें - सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय)

Delay Spray For Men
₹349  ₹499  30% छूट
खरीदें

वर्डेनफिल - Vardenafil

वर्डेनफिल का दूसरा नाम लेविट्रा (Levitra) और स्टैक्सीन भी है. यह दवा तब ज्यादा काम करती है, जब इसे सेक्स से 1 घंटे पहले लिया जाए. इस दवा को खाने के साथ या उसके बिना भी लिया जा सकता है. हां, अगर इसे हाई फैट मील के साथ लिया जाता है, तो ये तेजी से एब्जॉर्ब हो जाती है. इस दवा का एक नया फॉर्म भी आया है, जो जीभ पर लेते ही तुरंत घुल जाता है और निगलने वाली टेबलेट की तुलना में ज्यादा तेजी से काम करता है.

शीघ्रपतन का इलाज जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

टाडालाफिल - Tadalafil

टाडालाफिल दवा का एक और नाम सियालिस (Cialis) भी है. इसे सेक्स करने से 1 से 2 घंटे पहले खाने के साथ या उसके बिना भी लिया जा सकता है. इस दवा की खास बात यह है कि इसे एक बार लेने के बाद करीब 36 घंटे तक प्रभाव रह सकता है. इसे छोटी डोज या बड़ी डोज में जरूरत के अनुसार लिया जा सकता है.

(और पढ़ें - सेक्स और उम्र)

अवनाफिल - Avanafil

इस मेडिसिन को सेक्स करने से 30 मिनट पहले खाने के साथ या उसके बिना लिए जाने की सलाह दी जाती है. इस दवा का असर करीब 6 घंटे तक रहता है और अपना असर दिखाती है. इसे स्टेंड्रा (Stendra) भी कहा जाता है.

कामेच्छा की कमी का इलाज विस्तार से जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

myUpchar के डॉक्टरों ने अपने कई वर्षों की शोध के बाद आयुर्वेद की 100% असली और शुद्ध जड़ी-बूटियों का उपयोग करके myUpchar Ayurveda Urjas Oil बनाया है। इस आयुर्वेदिक तेल को हमारे डॉक्टरों ने कई लाख लोगों को सेक्स समस्याओं (शीघ्रपतन, लिंग में तनाव की कमी, पुरुषों में कामेच्छा की कमी) के लिए सुझाया है, जिससे उनको अच्छे प्रभाव देखने को मिले हैं।
Men Massage Oil
₹399  ₹449  11% छूट
खरीदें

ज्यादा देर तक सेक्स करने की दवा, टेबलेट, मेडिसिन के तौर पर सिल्डेनाफिल, वर्डेनफिल व टाडालाफिल के सेवन की सलाह दी जाती है. इन दवाओं के थोड़े-बहुत साइड इफेक्ट भी हैं, इसलिए ज्यादा देर तक सेक्स करने की दवा, टेबलेट व मेडिसिन के इस्तेमाल से पहले डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी है.

(और पढ़ें - ऑर्गेज्म क्या है?)

अस्वीकरण: ये लेख केवल जानकारी के लिए है. myUpchar किसी भी विशिष्ट दवा या इलाज की सलाह नहीं देता है. उचित इलाज के लिए डॉक्टर से सलाह लें.

Dr. Zeeshan Khan

Dr. Zeeshan Khan

सेक्सोलोजी
9 वर्षों का अनुभव

Dr. Nizamuddin

Dr. Nizamuddin

सेक्सोलोजी
5 वर्षों का अनुभव

Dr. Tahir

Dr. Tahir

सेक्सोलोजी
20 वर्षों का अनुभव

Dr. Ajaz  Khan

Dr. Ajaz Khan

सेक्सोलोजी
13 वर्षों का अनुभव

ऐप पर पढ़ें