लौंग का तेल एक एसेंशियल ऑयल है, जिसे लौंग के पेड़ से निकाला जाता है. लौंग के पेड़ को सिजीगियम एरोमैटिकम के नाम से भी जाना जाता है. लौंग का तेल रंगहीन या हल्के पीले रंग का होता है. इसमें तेज सुगंध होती है. लौंग का तेल स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. इसमें एंटीबैक्टीरियल और दर्द निवारक गुण होते हैं, जो श्वसन प्रणाली को मजबूत बनाते हैं. साथ ही शरीर की सूजनदर्द को भी कम करने में मदद करता है. लौंग के तेल को मुख्य रूप से हाथ और पैरों की सूजन कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लौंग के तेल से पेनिस की मसाज करने से भी फायदा हो सकता है. लौंग के तेल को पेनिस पर लगाने से कई यौन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

आज इस लेख में आप लिंग पर लौंग का तेल लगाने के फायदों के बारे में विस्तार से जानेंगे -

यहां से सबसे कम कीमत पर खरीदिए बेस्ट डिले स्प्रे फॉर मेन.

  1. लिंग पर लौंग का तेल लगाना क्यों फायदेमंद है?
  2. लिंग पर लौंग का तेल लगाने के नुकसान
  3. लिंग पर लौंग का तेल लगाने का तरीका
  4. सारांश
लिंग पर लौंग का तेल लगाने के फायदे व नुकसान के डॉक्टर

अगर किसी पुरुष को यौन स्वास्थ्य से जुड़ी कोई दिक्कत है, तो पेनिस की लौंग के तेल से मालिश की जा सकती है.

स्तंभन दोष का आयुर्वेदिक इलाज जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

लौंग के तेल से लिंग की मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है. साथ ही यौन उत्तेजना और सेक्स टाइमिंग भी बढ़ती है, लेकिन यहां हम स्पष्ट कर दें कि इस संबंध में कोई वैज्ञानिक शोध उपलब्ध नहीं है. जो रिसर्च पेपर हैं भी, उनमें लौंग के तेल को डाइट में शामिल करने की बात कही गई है. यहां हम लौंग के तेल के गुणों व लोगों के अनुभवों के आधार पर लिंग पर इसे लगाने फायदे बता रहे हैं -

इरेक्टाइल डिसफंक्शन में लाभकारी

लौंग का तेल इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को ठीक करने में मदद कर सकता है. आपको बता दें कि इरेक्टाइल डिसफंक्शन यानी ईडी पुरुषों में होने वाले बांझपन का मुख्य कारण माना जाता है. इसमें पेनिस में इरेक्शन बनाना या लंबे समय तक बनाए रखना मुश्किल हो जाता है. 

इरेक्टाइल डिसफंक्शन की वजह से पुरुषों के लिए सेक्स करना तक कठिन हो जाता है. पुरुषों में यह एक गंभीर समस्या होती है, लेकिन अगर रोजाना लौंग के तेल से पेनिस की मसाज की जाए, तो इससे फर्क देखने को मिल सकता है.

(और पढ़ें - पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदे)

myUpchar के डॉक्टरों ने अपने कई वर्षों की शोध के बाद आयुर्वेद की 100% असली और शुद्ध जड़ी-बूटियों का उपयोग करके myUpchar Ayurveda Urjas Oil बनाया है। इस आयुर्वेदिक तेल को हमारे डॉक्टरों ने कई लाख लोगों को सेक्स समस्याओं (शीघ्रपतन, लिंग में तनाव की कमी, पुरुषों में कामेच्छा की कमी) के लिए सुझाया है, जिससे उनको अच्छे प्रभाव देखने को मिले हैं।
Men Massage Oil
₹399  ₹449  11% छूट
खरीदें

शुक्राणुओं की गतिशीलता बढ़ाए

लिंग पर लौंग का तेल लगाने से शुक्राणुओं की गतिशीलता भी बढ़ सकती है. इसके साथ ही लौंग का तेल स्पर्म काउंट में वृद्धि कर सकता है. अगर रोजाना लिंग पर लौंग का तेल लगाया जाता है, तो इससे शुक्राणुओं की गुणवत्ता में भी सुधार हो सकता है.

जब किसी पुरुष में शुक्राणुओं की संख्या कम होती है, तो गर्भधारण करने में दिक्कत आ सकती है. गर्भधारण के लिए शुक्राणुओं की गतिशीलता, गुणवत्ता और काउंट अच्छा होना जरूरी होता है. लौंग का तेल पुरुषों की शुक्राणुओं की समस्या का इलाज करने में मदद कर सकता है.

शुक्राणु की कमी का आयुर्वेदिक इलाज जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

शीघ्रपतन को रोके

शीघ्रपतन वह स्थिति होती है, जिसमें पुरुष ऑर्गेज्म तक पहुंचे बिना ही स्खलन कर देते हैं. सेक्स करते हुए 1 मिनट से पहले स्खलन करने को ही शीघ्रपतन कहा जाता है. लिंग पर लौंग का तेल लगाने से शीघ्रपतन का इलाज किया जा सकता है. लौंग का तेल पुरुषों को सेक्स के दौरान उत्तेजित रखता है और स्खलन को रोकने में सहायक हो सकता है.

शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

सेक्स टाइमिंग बढ़ाए

कई कपल्स ऑर्गेज्म तक पहुंचे बिना ही सेक्स को बीच में रोक देते हैं. उनकी सेक्स टाइमिंग बहुत कम होती है. ऐसे में लिंग की लौंग के तेल से मालिश कर सकते हैं. लौंग के तेल से मालिश करने से लिंग लंबे समय तक उत्तेजित रहता है. इससे सेक्स टाइमिंग भी बढ़ती है.

कामेच्छा की कमी का आयुर्वेदिक इलाज जानने के लिए कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें.

लौंग के तेल में फ्लेवनोइड्स पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए सही है. वहीं, कुछ लोगों की त्वचा संवदेनशील होती है, जिस कारण से लौंग का तेल लगाने से पेनिस की स्किन पर एलर्जी होने की आशंका रहती है.

मेल सेक्स हार्मोन को बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक दवा टेस्टोस्टेरोन बूस्टर को अभी खरीदने सबसे कम कीमत पर.

इरेक्टाइल डिसफंक्शन पुरुषों के यौन स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है. इसलिए, लौंग के तेल से लिंग या पेनिस की मालिश जरूर करनी चाहिए -

  • लिंग पर सीधे तौर पर लौंग का तेल लगाने से बचना चाहिए.
  • इसके लिए लौंग के तेल में कुछ बूंदें नारियलजोजोबा या फिर जैतून के तेल की मिलानी चाहिए.
  • अब इन्हें अच्छी तरह से मिक्स कर लें और फिर लिंग पर लगाएं.

सेक्स पावर कैप्सूल फॉर मेन को खरीदने के लिए आपको कहीं नहीं जाना बस यहां दिए लिंक पर क्लिक करना है.

अगर कोई पुरुष इरेक्टाइल डिसफंक्शन, शीघ्रपतन व स्पर्म काउंट में कमी जैसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो लौंग का तेल उसके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए लौंग के तेल से पेनिस की मालिश करने से फायदा हो सकता है. पेनिस पर लौंग का तेल लगाने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर करना चाहिए, क्योंकि कई लोगों को लौंग के तेल से एलर्जी हो सकती है. साथ ही बेहतर यही होगा कि इसे लगाने से पहले डॉक्टर से जरूर पूछा जाए, क्योंकि इस संबंध में कोई शोध उपलब्ध नहीं है.

इंडिया के बेस्ट आयुर्वेदिक लॉन्ग टाइम सेक्स कैप्सूल को खरीद अभी खरीदें सबसे कम दाम पर.

Dr. Hemant Sharma

Dr. Hemant Sharma

सेक्सोलोजी
11 वर्षों का अनुभव

Dr. Zeeshan Khan

Dr. Zeeshan Khan

सेक्सोलोजी
9 वर्षों का अनुभव

Dr. Nizamuddin

Dr. Nizamuddin

सेक्सोलोजी
5 वर्षों का अनुभव

Dr. Tahir

Dr. Tahir

सेक्सोलोजी
20 वर्षों का अनुभव

ऐप पर पढ़ें