myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

कामकाजी जीवनशैली और बढ़ते तनाव की वजह से बीमारियां तो बढ़ी ही हैं साथ ही सेक्सअुल रिलेशनशिप पर भी इसका असर पड़ा है। इस समस्या से निपटने में कुछ सुपर फूड्स आपकी मदद कर सकते हैं। ये फूड्स शारीरिक क्षमता को बढ़ाने में कारगर हैं। इतना ही नहीं ये फूड्स वियाग्रा की तरह काम करते हैं, जिससे आप सेक्स का लम्बे समय तक आनंद ले सकते हैं। इन सुपर फूड्स का डिनर में या मीठे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्ट्रेंथ बढ़ाता है तरबूज
तरबूज गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा खाए जाने वाले फलों में से एक है। इससे शरीर में पानी की पूर्ति भी होती है। इसी तरह यह वियाग्रा की तरह काम करता है। दरअसल तरबूज में सिट्रुलाइन होता है जो नाइट्रिक ऑक्साइड का निर्माण करता है। यह तत्व सेक्सुअल स्टेमिना बढ़ाता है और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी नपुंसकता को कम करता है। इसे आप शर्बत के रूप में भी ले सकते हैं।

(और पढ़ें - यौन स्वास्थ्य और सेक्स एजुकेशन)

लहसुन से बढ़ती है कामेच्छा
हालांकि लहसुन खाने पर मुंह से बदबू आती है और ज्यादातर लोगों को इसकी गंध से समस्या होती है। लेकिन इसके फायदों को जानने के बाद इसके इस अवगुण को आसानी से नजरंदाज किया जा सकता है। इसमें मौजूद एलिसिन कामेच्छा को बढ़ाता है। अतः नियमित लहसुन का कौर खाएं और अपनी कामेच्छा को बढ़ाएं। हां, इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से बदबू न आए। इसके लिए कुछ उपाय आजमा सकते हैं।

(और पढ़ें - सेक्स करने के तरीके)

ब्रोकली से मेल हॉर्मोन बढ़ता है
एक उम्र के बाद पुरूषों में एस्ट्रोजेन की मात्रा बढ़ जाती है और टेस्टोस्टेरोन घटने लगता है। ब्रोकली में इंडोल की उच्च मात्रा मौजूद है, जो शरीर में टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने में मदद करता है। इसके साथ ही यह मेल सेक्स हार्मोन में भी बढ़ोत्तरी करता है। ब्रोकली के नियमित सेवन से शारीरिक क्षमता बढ़ती है और अंतरंगता की चाह में इजाफा होता है। इससे आप अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट कर पाते हैं। इसके बेहतर परिणाम के लिए नियमित इसका सेवन करें।

अनार रक्त प्रवाह को बढ़ाता है
लंबाई बढ़ाने के लिए इसे बेहतरीन फल माना जाता है। यह ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है और पार्टनर के साथ एक अच्छी रात गुजारने में मदद करता है। अनार का जूस वियाग्रा की तरह ही काम करता है। यह 100 फीसदी प्राकृतिक है और इससे किसी तरह का नुकसान भी नहीं है। अनार का एक गिलास जूस रोजाना पिएं। यह एंटीआक्सीडेंट से भरपूर है जो गुप्तांग में रक्त प्रवाह को बढ़ाता है। यह ऊर्जा के स्तर में भी बढ़ोत्तरी करता है।

मछली भी उपयोगी है
ठंडे पानी की मछलियां जैसे सैलमन, ट्यूना, आदि में जिंक होता है। जिंक टेस्टोस्टेरोन के निर्माण को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है। अतः ये मछलियां पुरूषों के लिए बेहद उपयोगी है। इनका सेवन करें और अपने पार्टनर के साथ सेक्सअुल रिलेशन को बेहतर बनाएं।

(और पढ़ें - कंडोम के बिना सेक्स करने के जोखिम)

काम का दबाव शारीरिक संबंध पर खूब नजर आ रहा है। कुछ पुरूष इसके चलते शारीरिक संबंध स्थापित करने में हिचकिचाते हैं। लेकिन यहां दिए गए फूड्स व फ्रूट्स का नियमित सेवन करें। ये बिल्कुल वियाग्रा की तरह काम करेंगे।

(और पढ़ें - सेक्स न करने के नुकसान)

और पढ़ें ...