myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

कफ (बलगम) क्या होता है?

गले की बलगम को कफ (Phlegm) के नाम से भी जाना जाता है। जब आपके गले या नाक के पिछले हिस्से में बलगम जमा हो जाता है, तो इससे बहुत असुविधाजनक महसूस होता है। म्यूकस मेम्ब्रेन (Mucus membranes) श्वसन प्रणाली की रक्षा करने और उसको सहारा देने के लिए कफ बनाती है। ये मेंब्रेन निम्न अंगों में होती है:

  • मुंह
  • नाक
  • गला
  • साइनस
  • फेफड़े

गले व नाक की ग्रंथि एक दिन में कम से कम 1 से 2 लीटर बलगम का उत्पादन करती हैं। बलगम या कफ की अत्याधिक मात्रा होना, परेशान करने वाली समस्या हो सकती है। इसके कारण घंटो बैचेनी रहना, बार-बार गला साफ करते रहना और खांसी जैसी समस्या हो सकती है। ज्यादातर लोगों में यह एक अस्थायी समस्या होती है। हालांकि, कुछ लोगों के लिए यह एक स्थिर समस्या बन जाती है। जिसके बेहतर उपचार पर थोड़े समय के लिए राहत मिल पाती है।

इसके लक्षणों को कम करने के लिए दवाएं उपलब्ध हैं। धूल व प्रदूषण की रोकथाम करके कफ के निर्माण में कमी की जा सकती है।

(और पढ़ें - प्रदूषण को रोकने के उपाय)

  1. कफ (बलगम) के लक्षण - Phlegm Symptoms in Hindi
  2. कफ (बलगम) के कारण और जोखिम कारक - Phlegm Causes & Risk factors in Hindi
  3. कफ (बलगम) से बचाव के उपाय - Prevention of Phlegm in Hindi
  4. कफ (बलगम) का परीक्षण - Diagnosis of Phlegm in Hindi
  5. कफ (बलगम) का उपचार - Phlegm Treatment in Hindi
  6. कफ (बलगम) निकालने के उपाय
  7. कफ (बलगम) की दवा - Medicines for Phlegm in Hindi
  8. कफ (बलगम) की दवा - OTC Medicines for Phlegm in Hindi
  9. कफ (बलगम) के डॉक्टर

कफ (बलगम) के लक्षण - Phlegm Symptoms in Hindi

कफ के लक्षण व संकेत क्या हो सकते हैं:

  • गले में जमा बलगम भी सांसो में दुर्गंध पैदा करती है, क्योंकि बलगम में प्रोटीन होती है, जो बैक्टीरिया पैदा करती है।
  • जब आपका शरीर जरूरत से ज्यादा कफ बना देता है, तब अत्याधिक कफ आपके नाक के वायुमार्गों में रुकावट पैदा कर सकता है, जिससे सांस लेने में कठिनाई महसूस होने लगती है।
  • कफ बनने के कारण नाक रूकने की समस्या काफी असहज और यहां तक कि दर्दनाक स्थिति पैदा कर सकती है। (और पढ़ें - नाक बंद होने पर घरेलू उपाय)
  • अत्याधिक कफ आपके गले व फेफड़ों में जमा हो सकता है।
  • सामान्य कफ साफ या सफेद रंग का होता है और कम गाढ़ा होता है।
  • जो कफ हल्के पीले या हरे रंग का दिखाई पड़ता है या जो कफ असाधारण रूप से अधिक गाढ़ा होता है, वह बैक्टीरियल संक्रमण का संकेत देता है।

(और पढ़ें - बैक्टीरियल संक्रमण का इलाज)

डॉक्टर को कब दिखाना चाहिए

अगर नियमित रूप से अत्याधिक कफ बनने लगा है, जिस कारण आप असुविधाजनक महसूस कर रहे हैं, तो आपको डॉक्टर से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट ले लेना चाहिए।

समय-समय पर बलगम की मात्रा ज्यादा होना या बलगम गाढ़ा महसूस होना कोई चिंता की बात नहीं है। आमतौर पर आप इसे सुबह के समय महसूस कर सकते हैं, क्योंकि यह पूरी रात जमा होता रहता है और सूखता रहता है। अगर आप बीमार हैं या आपको मौसमी एलर्जी है तो आप अधिक कफ को नोटिस कर सकते हैं। (और पढ़ें - बदलते मौसम में एलर्जी का आयुर्वेदिक उपचार)

अगर कफ आपको एक महीने या उससे ज्यादा समय से परेशान कर रहा है, तो डॉक्टर से संपर्क करें। अगर आपको कोई अन्य लक्षण है, तो उसके बारे में भी डॉक्टर को बता दें, जैसे:

(और पढ़ें - सांस फूलने का उपाय)

कफ (बलगम) के कारण और जोखिम कारक - Phlegm Causes & Risk factors in Hindi

कफ के कारण व जोखिम कारक क्या हो सकते हैं?

जब कोई जुकाम या संक्रमण के साथ बीमार पड़ जाता है, तो उसका बलगम गाढ़ा हो जाता है और उसके रंग में भी बदलाव आ जाता है। बलगम काफी चिपचिपा होता है, जिससे यह धूल, वायरस व एलर्जी पैदा करने वाले पदार्थों को अपने अंदर फंसा लेता है। जब आप स्वस्थ होते हैं, तो बलगम में गाढ़ापन कम होता है। लेकिन, जब आप बीमार होते हैं और बहुत सारे कणों के संपर्क में आते हैं, तो बलगम गाढ़ा हो जाता है, क्योंकि यह बाहरी कणों को फंसा लेता है।

(और पढ़ें - एलर्जी का घरेलू उपाय)

वैसे तो कफ आपकी श्वसन प्रणाली का एक स्वस्थ हिस्सा होता है, लेकिन अगर यह आपको परेशान कर रहा है, तो आप इसको पतला करने के या इसे निकालने के लिए कुछ तरीकों को अपना सकते हैं। कुछ ज्यादा कफ बनने वाली स्थितियां निम्न हैं -

  • पोस्ट नेजल ड्रिप – जब अत्याधिक मात्रा में बलगम आपके गले और नाक में जमा हो जाता है और कफ बनाकर खांसी पैदा करता है। गले में कफ का निर्माण रात में होता है और सुबह तक यह गले में जम जाता है। (और पढ़ें - खांसी का घरेलू उपाय)
  • जुकाम या फ्लू – जुकाम या फ्लू के दौरान नाक और गले में साफ और पतले बलगम का निर्माण होता है। लेकिन, जब शरीर वायरस पर प्रतिक्रिया देने लगता है, तो बलगम गाढ़ा हो जाता है और हल्के पीले या हरे रंग का हो जाता है। यह फ्लू या जुकाम का सबसे ज्यादा ध्यान देने योग्य लक्षण व संकेत होता है। (और पढ़ें - फ्लू का इलाज)
  • मौसमी एलर्जी – काफी सारे लोग हर साल मौसमी एलर्जी से पीड़ित होते हैं। आम जुकाम के विपरित मौसमी एलर्जी के लक्षण, जैसे छींकना, खांसना, आंखों में खुजली और गले में बलगम जमना आदि ये सब लक्षण एक साथ ही हो जाते हैं। ऐसे कई एलर्जी पैदा करने वाले पदार्थ हैं, जो ये लक्षण पैदा करते हैं, इसमें सर्दियों के अंत से गर्मियों तक की अवधि शामिल होती है। पेड़ और फूलों की पराग मौसमी एलर्जी के प्रमुख कारकों में से एक होते हैं और इसके लक्षण तब तक रहते हैं जब तक एलर्जी करने वाले पदार्थ नष्ट नहीं हो जाते।
  • खाद्य पदार्थ – दुर्भाग्य से कुछ खाद्य पदार्थ गले में बलगम पैदा करने में मदद करते हैं। दूध और दूध से बने उत्पाद, जैसे दही, पनीर और मक्खन गले में अतिरिक्त बलगम बनने का कारण बनते हैं। इन खाद्य पदार्थों में कैसिइन नाम के प्रोटीन अणु होते हैं, जो बलगम का स्त्राव बढ़ाते हैं और पाचन क्रिया के लिए मुश्किलें पैदा करते हैं। दूध उत्पादों के साथ-साथ कैफीन, चीनी, नमक, काली चाय आदि ये सभी पदार्थ भी अतिरिक्त बलगम बनाते हैं। इसके साथ ही साथ जो लोग डेयरी उत्पादों को छोड़, सोया उत्पादों को अपना लेते हैं, इस स्थिति में उनके शरीर में अस्वस्थ बलगम बनने के जोखिम बढ़ जाते हैं।
  • गर्भावस्था – कई महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान नाक रूकना, खांसना और छींक आना आदि लक्षण महसूस होते हैं। गर्भावस्था में ये लक्षण काफी सामान्य होते हैं, इनको पीठ में दर्द और मॉर्निंग सिकनेस (Morning sickness) के समान दर्जा दिया जाता है। एस्ट्रोजन (Estrogen) हार्मोन को भी बलगम का उत्पादन करने तथा उसको अधिक गाढ़ा या पतला करने के लिए जाना जाता है। (और पढ़ें - एस्ट्रोजन बढ़ने का उपचार)

जोखिम कारक -  

कफ के जोखिम कारक निम्न हो सकते हैं:

अक्सर गले में बलगम बनने पर यहीं लक्षण महसूस होते हैं। 

वायरल संक्रमण जैसे कि,

ये भी गले में बलगम बनने का कारण बन सकते हैं।

अगर गला निम्न के कारण खराब हो गया है:

तो बलगम गले और नाक की परतों पर भी जमा हो सकता है।

ऐसी कई स्वास्थ्य संबंधी स्थितिया हैं, जो कफ का निर्माण कर सकती हैं, इनमें निम्न शामिल हो सकती हैं:

कफ (बलगम) से बचाव के उपाय - Prevention of Phlegm in Hindi

कफ की रोकथाम कैसे की जा सकती है?

  1. विटामिन C – ऐसा माना जाता है कि सर्दी-जुकाम के लक्षणों के शुरूआती समय में ही विटामिन C की बड़ी खुराक लेने से इसके लक्षणों की अवधि को कम किया जा सकता है। (और पढ़ें - विटामिन के फायदे)
  2. जिंक – अध्ययन में पाया गया है कि जिंक कफ की रोकथाम के लिए फायदेमंद हो सकता है। लेकिन, इसका इस्तेमाल करने से पहले इसके संभावित दुष्प्रभावों का अंदाजा लगा लेना चाहिए, जैसे:
    • जिंक की गोलियां लेने के बाद जी मिचलाना
    • मुंह में खराब स्वाद छोड़ देना
    • जिंक वाले नेजल स्प्रे गंध महसूस करने की क्षमता को अस्थाई रूप से कम या बंद कर सकती है।
  3. एक्यूप्रेशर – अगर नाक रुक गई है या साइनस पर दबाव पड़ गया है, जो यह प्रतिरक्षा प्रणाली पर तनाव डालता है। ऐसे में साइनस को खाली करने के लिए एक्यूप्रैशर का इस्तेमाल किया जाता है। (और पढ़ें - सिर दर्द के लिए एक्यूप्रेशर)
  4. उपवास (Fasting) – कुछ लोगों द्वारा ऐसा माना जाता है कि कफ की रोकथाम के दीर्घकालिक स्थितियों के लिए फास्टिंग में उपचारात्मक गुण होते हैं। जैसे कि प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाना।  (और पढ़ें - उपवास के बाद खोई हुई ऊर्जा वापिस पाने के लिए क्या खाएं)
  5. गले व साइनस में जमे हुऐ कफ को ढ़ीला करने के लिए उबले हुऐ पानी से भाप लें या गर्म पानी से नहाएं (Hot shower)। (और पढ़ें - गर्म पानी से नहाने के फायदे)
  6. कफ को ढ़ीला व बलगम को पतला करने के लिए रोजाना कम से कम आठ गिलास पानी के पीएं। यह स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होता है। (और पढ़ें - पानी कितना पीना चाहिए)
  7. बार-बार अपनी नाक को साफ करते रहें, ऐसा करने से बलगम के गले में जाने से बचाव किया जा सकता है।
  8. गर्म व नमक वाले पानी के साथ नियमित रूप से गरारे करें। (और पढ़ें - नमक पानी के फायदे)
  9. डेयरी उत्पाद, मांस या तला हुआ भोजन आदि जैसे खाद्य पदार्थ खाने से बचें, यह बलगम के उत्पादन को बढ़ाते हैं। (और पढ़ें - मांस खाने के लाभ)
  10. गर्म तरल पदार्थ पीएं, क्योंकि ये वायुमार्गों को नम करते हैं, जिससे जमे हुऐ बलगम को निकालने में मदद मिलती है।
  11. बलगम को पतला करने के लिए मसालेदार खाद्य पदार्थों, हॉर्सरैडिश या हॉट चिली पैपर का सेवन करें।
  12. उत्तेजक पदार्थों के संपर्क में आने से बचने की कोशिश करें, जैसे घरेलू क्लीनर, पेंट का धुआं, केमिकल या सिगरेट का धुआं आदि। धूम्रपान करना बंद कर दें, क्योंकि यह गले को उत्तेजित करता है और श्वसन संबंधी समस्याओं को और बद्तर बना देता है।

(और पढ़ें - धूम्रपान छोड़ने के घरेलू उपाय)

कफ (बलगम) का परीक्षण - Diagnosis of Phlegm in Hindi

कफ का परीक्षण/ निदान कैसे किया जाता है?

समस्या के कारण, स्थिति और उसके लिए एक सही उपचार योजना निर्धारित करने के लिए डॉक्टर कफ के रंग, घनापन और उसकी मात्रा की जांच करते हैं।

(और पढ़ें - बलगम की जांच)

आपके कफ का रंग उस मेडिकल समस्या का संकेत दे सकता है, जिससे आप पीड़ित हैं। क्योंकि, विभिन्न प्रकार के संक्रमणों में अलग-अलग रंग का कफ निकलता है।

  • सफेद रंग का कफ – सबसे स्वस्थ लोगों के कफ का रंग सफेद होता है। अगर आपके खांसने के दौरान सफेद रंग का कफ आता है, तो यह स्वस्थ व संक्रमण रहित शरीर का संकेत देता है। अगर इस मामले में अत्याधिक मात्रा में कफ निकल रहा है, तो उसके लिए उत्तेजक या एलर्जिक पदार्थों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
  • पीले रंग का कफ – यह कफ या तो हल्के पीले या फिर गहरे पीले रंग का हो सकता है। यदि आप खांस रहे हैं और पीले रंग का कफ निकल रहा है। इसका मतलब है कि आपके शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली श्वसन संक्रमण के साथ लड़ रही है। (और पढ़ें - श्वसन संक्रमण का इलाज)
  • हरे रंग का कफ – जो लोग निमोनिया से संक्रमित होते हैं, उन लोगों में आमतौर पर हरे रंग का कफ देखा जा सकता है। जब खांसने के दौरान हरे रंग का कफ निकलता है तो यह संकेत देता है कि आपका शरीर निमोनिया से संक्रमित हो गया है। (और पढ़ें - निमोनिया का घरेलू उपाय)
  • भूरे रंग का कफ – खासकर जो लोग बहुत अधिक धूम्रपान करते हैं, उनका कफ आमतौर पर भूरे रंग का आता है।
  • लाल रंग का कफ (कफ में खून मिला होना) – कफ के साथ खून आना या कफ लाल रंग का दिखाई पड़ना ब्रोंकाइटिस जैसी समस्या और यहां तक की किसी गंभीर समस्या, जैसे टीबी आदि का संकेत दे सकता है। (और पढ़ें - टीबी में परहेज)

आपके संक्रमण का कारण बनने वाले सूक्ष्म जीव की पहचान करने के लिए आपके कफ के सैंपल को कल्चर और संवेदनशीलता परीक्षण (Sensitivity testing) के लिए भेजा जा सकता है। अत्याधिक मात्रा में कफ का निर्माण करने वाली स्थिति का उपचार करने के लिए आपको एंटीबायोटिक्स दी जा सकती हैं।

(और पढ़ें - टीबी की जांच कैसे होती है)

कफ (बलगम) का उपचार - Phlegm Treatment in Hindi

कफ का इलाज कैसे किया जा सकता है?

नमीहवा को नम करना -

अपने वातारवरण की हवा को नम करने से बलगम को पतला करने में मदद मिलती है। आपने सुना भी होगा कि नमी, जमे हुऐ बलगम व कफ को साफ कर सकती है।

हाइड्रेशन - हाइड्रेटेड रहना -

पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें, खासकर जो गर्म होते हैं क्योंकि ये बलगम को बहने में मदद कर सकते हैं। पानी बलगम को ढ़ीला करके, उसके जमाव को कम करने में मदद करता है। सादा शोरबा से चिकन सूप आदि का सेवन करें। अन्य अच्छे तरल पदार्थ जैसे बिना कैफीन की चाय (डिकैफ़िनेटेड चाय), फलों के गर्म रस या गर्म नींबू पानी आदि। (और पढ़ें - गर्म पानी पीने के फायदे)

कुछ सामग्री - श्वसन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले सामग्रियों का सेवन करना

ऐसे खाद्य व पेय पदार्थों का सेवन करने की कोशिश करें, जिनमें नींबू, अदरक और लहसुन शामिल हैं। मसालेदार खाद्य पदार्थ जिनमें कैप्सिसिन होता है, जैसे कि लाल मिर्च या काली मिर्च। ये अस्थायी रूप से साइनस को साफ करने में मदद कर सकते हैं, जिससे बलगम का जमाव कम हो जाता है।

(और पढ़ें - अदरक की चाय के लाभ)

नीचे दिए गए खाद्य पदार्थ व सप्लीमेंट्स वायरल श्वसन रोगों की रोकथाम या उनका इलाज करने में मदद कर सकती है:

नमक वाली पानी – नमक के पानी के साथ गरारे करना

हल्के गर्म नमक पानी के साथ गरारे करने से आपके गले के पीछे जमे बलगम को साफ करने में मदद मिलती है। यह रोगाणुओं को भी मार सकता है और गले में दर्द को शांत कर सकता है। (और पढ़ें - गले के दर्द का घरेलू उपाय)

एक ग्लास पानी में आधा या एक तिहाई चम्मच (Teaspoon) नमक मिलाएं। हल्का गर्म पानी लेना और भी बेहतर हो सकता है, क्योंकि इसमें नमक जल्दी घुल जाता है। फिल्टर किया हुआ या पैक्ड बोतल के पानी का उपयोग करना बेहतर हो सकता है, क्योंकि इसमें उत्तेजित करने वाला क्लोरीन नहीं होता। इस पानी की एक छोटी घूंट भरें और अपनी गर्दन को पीछे की तरफ झुका लें। इस घुंट को पीएं नहीं बल्कि इससे गरारे करें। अपने फेफड़ों से धीरे-धीरे हवा निकालते हुऐ 30 से 60 सेकिंडों तक गरारे करें और उसके बाद पानी को बाहर थूक दें। आवश्यकता के अनुसार इस प्रक्रिया को दोहराते रहें।

नीलगिरी – नीलगिरी के तेल का इस्तेमाल करें -

नीलगिरी के तेल का उपयोग, बलगम को आपकी छाती से बाहर निकाल सकता है। यह बलगम को ढ़ीला करने में मदद करता है ताकि आप खांसी के साथ इसे आसानी से बाहर निकाल सकें। अगर आपको लगातार परेशान करने वाली खांसी है तो नीलगिरी का तेल इसको भी ठीक कर सकता है। इसके लिए आप इसके भाप को ले सकते हैं या एक ऐसे बाम का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें यह घटक शामिल हो।

ओवर-द-काउंटर उपचार लेना

जो दवाएं बिना डॉक्टर की पर्ची के मेडिकल स्टोर से मिल जाती हैं, उनको ऑवर द काउंटर (OTC) मेडिसिन कहा जाता है। ऐसी कुछ ओटीसी दवाएं हैं जिनका बलगम के उपचार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। डिकोन्जेस्टेंट्स (Decongestants) दवा की मदद से जमा हुआ बलगम उतरने लगता है और नाक से बाहर आने लगता है। डिकोन्जेस्टेंट्स वायुमार्गों की सूजन को कम करने और उनको खोलने के लिए भी प्रयोग होती है।

(और पढ़ें - सूजन कम करने के घरेलू उपाय)

मुंह द्वारा लेने के लिए डिकोन्जेस्टेंट्स निम्न रूपों में पाया जाता है। 

  • टेबलेट या कैप्सूल
  • तरल या सीरप
  • फ्लेवर्ड पाउडर
  • प्रिस्क्रिप्शन (पर्ची पर मिलने वाली) दवाएं –

अगर आपको कुछ निश्चित प्रकार का संक्रमण है, तो डॉक्टर आपके लक्षणों के मूल कारण का इलाज करने के लिए दवाएं लिख सकते हैं। अगर आपको सिस्टिक फाइब्रोसिस या फेफड़ों संबंधी कोई दीर्घकालिक समस्या है, तो कुछ ऐसी विशिष्ट दवाएं हैं जो आपके बलगम को पतला कर सकती हैं।

हाइपरटॉनिक सेलाइन (Hypertonic saline) एक ऐसा उपचार है, जिसको नेब्युलाइजर (Nebulizer) के माध्यम से सांस द्वारा लिया जाता है। यह आपके वायुमार्ग में नमक की मात्रा को बढ़ा देता है। यह कई अलग-अलग पावर में आता है, इसका इस्तेमातल 6 साल व उससे ऊपर की उम्र के लोगों में किया जाता है। लेकिन, यह उपचार सिर्फ तात्कालिक आराम के लिए दिया जाता है, लंबे समय तक इसके प्रयोग से इसके साईड इफेक्ट हो सकते हैं। 

(और पढ़ें - समुद्री नमक के फायदे)

Dr. Yogesh Parmar

Dr. Yogesh Parmar

कान, नाक और गले सम्बन्धी विकारों का विज्ञान

Dr. Vijay Pawar

Dr. Vijay Pawar

कान, नाक और गले सम्बन्धी विकारों का विज्ञान

Dr. Ankita Singh

Dr. Ankita Singh

कान, नाक और गले सम्बन्धी विकारों का विज्ञान

कफ (बलगम) की जांच का लैब टेस्ट करवाएं

CBC (Complete Blood Count)

25% छूट + 5% कैशबैक

कफ (बलगम) की दवा - Medicines for Phlegm in Hindi

कफ (बलगम) के लिए बहुत दवाइयां उपलब्ध हैं। नीचे यह सारी दवाइयां दी गयी हैं। लेकिन ध्यान रहे कि डॉक्टर से सलाह किये बिना आप कृपया कोई भी दवाई न लें। बिना डॉक्टर की सलाह से दवाई लेने से आपकी सेहत को गंभीर नुक्सान हो सकता है।

Medicine NamePack SizePrice (Rs.)
AldayAlday 10 Mg Tablet19.0
AleridAlerid 10 Mg Tablet16.0
AllercetAllercet 10 Mg Tablet20.0
Avil NuAvil Nu 10 Mg Tablet20.0
CetirizCetiriz 5 Mg Syrup35.0
CetzineCetzine 10 Mg Tablet16.0
TrizTriz 5 Mg Syrup42.0
ZyncetZyncet 10 Mg Syrup32.0
ZyrtecZyrtec 10 Mg Drop51.0
AcetAcet 10 Mg Tablet20.0
AgrocetAgrocet 10 Mg Tablet2.0
Alcet(Acron)Alcet 10 Mg Tablet11.0
AlcitraAlcitra 10 Mg Tablet13.0
Alday KidAlday Kid 5 Mg Syrup50.0
AlerblocAlerbloc 10 Mg Tablet20.0
AlergidAlergid 10 Mg Tablet19.0
AlertacAlertac 10 Mg Tablet10.0
AllerginAllergin Tablet95.0
AllerzineAllerzine 10 Mg Tablet98.0
AlocetAlocet 5 Mg Tablet31.0
AnglocetAnglocet 5 Mg Syrup47.0
AntizedAntized 10 Mg Tablet16.0
ArpicetArpicet 10 Mg Tablet3.0
AtozineAtozine Tablet19.0
AtrizAtriz 10 Mg Tablet17.0
AtzineAtzine 10 Mg Tablet15.0
AurocitineAurocitine 10 Mg Tablet3.0
C DayC Day 10 Mg Tablet12.0
Ceday (Hiquem Lab)Ceday 10 Mg Tablet18.0
Certen (Wens Pharma)Certen 10 Mg Tablet16.0
CetagCetag 10 Mg Tablet13.0
CetcipCetcip 10 Mg Capsule20.0
Cetcip ColdCetcip Cold 5 Mg Tablet9.0
CetfastCetfast 10 Mg Tablet2.0
CetgelCetgel 10 Mg Capsule35.0
CeticadCeticad 1 Mg Syrup15.0
CetinCetin 10 Mg Syrup15.0
CetinamCetinam 10 Mg Tablet36.0
Cetipen LvCetipen Lv 5 Mg Tablet4.0
Cetiz (Medley)Cetiz 10 Mg Tablet25.0
CetlergyCetlergy 10 Mg Tablet18.0
CetlongCetlong 5 Mg Syrup28.0
CetmaxCetmax 10 Mg Tablet19.0
CetmetCetmet 10 Mg Tablet20.0
Cetmet ColdCetmet Cold Tablet32.0
Cetmet LeoCetmet Leo 5 Mg Tablet24.0
Cetmet XpCetmet Xp Syrup53.0
CetnazCetnaz 10 Mg Tablet25.0
Cetoz (Marc Pharma)Cetoz 10 Mg Tablet25.0
CetqCetq Tablet17.0
CetralCetral 10 Mg Syrup9.0
Cetral OCetral O 10 Mg Tablet3.0
CetramacCetramac 10 Mg Syrup11.0
CetriconCetricon 10 Mg Tablet13.0
CetrikaaCetrikaa 10 Mg Tablet35.0
CetrimarkCetrimark 10 Mg Tablet1.0
CetrinatCetrinat 10 Mg Tablet19.0
CetrineCetrine 1 Mg Syrup21.0
CetriplusCetriplus 300 Mg/10 Mg Tablet0.0
CetripraCetripra Syrup35.0
Cetrish AdCetrish Ad 5 Mg Tablet34.0
CetrisonCetrison 10 Mg Syrup22.0
CetritabCetritab 10 Mg Tablet28.0
CetritopCetritop 10 Mg Tablet22.0
CetriverCetriver 10 Mg Tablet19.0
CetriwalCetriwal 10 Mg Tablet25.0
CetrizetCetrizet 10 Mg Tablet16.0
Cetirizine TabletCetrizine 10 Mg Tablet20.0
Cetrizine (Jan Aushadhi)Cetrizine 10 Mg Tablet4.0
Cetrizine 5 Mg/ 5 MlCetrizine 5 Mg/ 5 Ml21.0
Cetriz (Moxy)Cetriz Tablet41.0
CettopCettop 10 Mg Tablet15.0
CetwinCetwin 10 Mg Syrup11.0
CetzedCetzed 5 Mg Tablet20.0
CezenCezen 100 Mg Tablet Dt101.0
Cezen (Zenith)Cezen 200 Mg Tablet192.0
CezinCezin 10 Mg Tablet5.0
CilzineCilzine Tablet25.0
Citizen TabletCitizen 10 Mg Tablet Dt18.0
Citiz (Aaron)Citiz Tablet18.0
CitritoCitrito 10 Mg Tablet18.0
CitzenCitzen 10 Mg Tablet23.0
CongyCongy Tablet19.0
CopeCope 10 Mg Tablet Md18.0
CoszinCoszin 10 Mg Tablet26.0
CtcomCtcom 10 Mg Tablet3.0
Ctz (Psychotropics)Ctz 10 Mg Tablet3.0
Ctz L SyrupCtz L Syrup46.0
Day OneDay One 10 Mg Tablet1.0
D CetD Cet 10 Mg Tablet17.0
D Cet (Biomedica)D Cet Syrup29.0
Dicet LDicet L 5 Mg Tablet35.0
DorizDoriz 10 Mg Tablet17.0
EkonEkon 10 Mg Tablet18.0
ElgnilElgnil 10 Mg Tablet2.0
EltrizinEltrizin 10 Mg Tablet11.0
FloraminFloramin 10 Mg Tablet12.0
G CetG Cet 10 Mg Tablet17.0
G Cet PG Cet P Tablet28.0
HicetHicet 10 Mg Tablet20.0
HistacidHistacid Tablet22.0
HistrizHistriz Tablet15.0
Incid LIncid L 10 Mg Tablet16.0
KivicetKivicet 10 Mg Tablet20.0
KocetKocet 10 Mg Tablet2.0
LocetLocet 5 Mg Syrup18.0
Lodizine Ft (Flash Tab)Lodizine Ft 10 Mg Tablet2.0
Mast 1Mast 1 10 Mg Tablet20.0
McetMcet 10 Mg Tablet15.0
MdzimeMdzime 5 Mg Syrup20.0
Mycet (Mor)Mycet 10 Mg Tablet25.0
MycetMycet Tablet10.0
OdacetOdacet 10 Mg Tablet20.0
Okacet TabletOkacet 10 Mg Tablet16.0
One A DayOne A Day 5 Mg Syrup13.0
PanzinPanzin 40 Mg Tablet82.0
ParcetParcet 10 Mg Tablet21.0
RetzineRetzine Tablet19.0
RinitrinRinitrin 10 Mg Tablet18.0
SatrinSatrin 10 Mg Tablet13.0
SetrideSetride 10 Mg Tablet20.0
SimozineSimozine 10 Mg Tablet Dt15.0
SizonSizon 10 Mg Tablet16.0
SpalcetSpalcet 5 Mg Syrup8.0
SupresSupres 10 Mg Tablet25.0
SytraSytra 10 Mg Tablet17.0
TancetTancet 10 Mg Tablet2.0
TaurcetTaurcet 10 Mg Tablet15.0
TencolTencol Tablet40.0
TerizineTerizine 10 Mg Tablet72.0
TricetTricet 5 Mg Tablet Dt16.0
TuzinTuzin 10 Mg Tablet16.0
Unicet (Rhombus)Unicet 10 Mg Tablet11.0
ZcetZcet 10 Mg Tablet14.0
ZenridZenrid Tablet20.0
ZeritinZeritin 10 Mg Tablet3.0
Zin TabletZin 10 Mg Tablet23.0
ZineZine 10 Mg Tablet33.0
ZingZing 10 Mg Syrup84.0
ZolongZolong 10 Mg Tablet18.0
ZycetZycet 10 Mg Tablet18.0
Acet PlusAcet Plus Syrup19.0
AglocetAglocet 10 Mg Tablet20.0
Alcet TabletAlcet Tablet1.0
Alego LAlego L Tablet24.0
AlegoAlego 10 Mg Tablet13.0
Alergin NfAlergin Nf 5 Mg Syrup22.0
AlermedAlermed 180 Mg Tablet67.0
AlfreeAlfree Tablet11.0
AllerhinAllerhin 5 Mg Syrup34.0
AllsetAllset 10 Mg Tablet84.0
Alzine LAlzine L Tablet20.0
AlzineAlzine 5 Mg Syrup72.0
AnzinAnzin 10 Mg32.0
Bio ActBio Act 10 Mg Tablet25.0
Cefid (Radicura)Cefid Tablet15.0
CerzinCerzin 10 Mg Tablet2.0
CetemedCetemed Tablet2.0
CeteridCeterid 10 Mg Tablet3.0
CetezeCeteze Syrup11.0
Ceticad PlusCeticad Plus Tablet5.0
CetipenCetipen Tablet2.0
Cetiriz GCetiriz G Syrup17.0
CetizCetiz 5 Mg Syrup18.0
CetmakCetmak 10 Mg Tablet1.0
CetnirCetnir Syrup11.0
Cet PCet P Syrup39.0
CetractCetract 10 Mg Tablet20.0
CetrahistCetrahist 10 Mg Tablet27.0
CetreeCetree 10 Mg Tablet9.0
CetridocCetridoc 10 Mg Tablet21.0
CetridCetrid Tablet14.0
Cetrish DCetrish D 1 Mg Syrup33.0
CetrishCetrish 10 Mg Tablet30.0
Cetirizin SyrupCetrizin Syrup8.0
Cetrizine (Intas)Cetrizine 1 Mg Syrup22.0
Cetrizine (Makers)Cetrizine Tablet29.0
Cet (Targof)Cet 10 Mg Tablet17.0
Cetvik LvCetvik Lv Tablet38.0
Cetwin (Win Medicare)Cetwin Tablet24.0
CistinCistin 5 Mg Syrup35.0
CiticadCiticad 10 Mg Tablet2.0
CitimedCitimed 250 Mg Syrup7.0
CitlaCitla Tablet19.0
CitolCitol 10 Mg Tablet Dt16.0
CitrazanCitrazan 10 Mg Tablet13.0
CitrexCitrex Tablet10.0
Ct (Ampus)Ct 10 Mg Softgel34.0
CzenCzen Syrup21.0
DailyDaily Tablet17.0
DicetDicet 10 Mg Tablet19.0
EkocetEkocet 10 Mg Tablet10.0
EncetEncet 10 Mg Tablet19.0
EnzominEnzomin Capsule149.0
EvocetEvocet Tablet1.0
Fastcet PlusFastcet Plus Tablet27.0
FastcetFastcet 10 Mg Tablet19.0
FormicetFormicet 10 Mg Tablet20.0
HealcetHealcet 5 Mg Syrup34.0
HisnofilHisnofil 10 Mg Tablet36.0
HistacetHistacet 10 Mg Tablet3.0
InalamInalam Tablet18.0
Inalam LInalam L Tablet31.0
IncetIncet Tablet2.0
IntazinIntazin 10 Mg Tablet2.0
LgnilLgnil 5 Mg Syrup14.0
LiancetLiancet Tablet34.0
LincocetLincocet Tablet16.0
LodizineLodizine Syrup11.0
LupicetLupicet Syrup11.0
Novahist (Micro)Novahist 10 Mg Tablet2.0
N ZinN Zin 10 Mg Tablet26.0
Okacet AxOkacet Ax Tablet50.0
Perizine (Leeford)Perizine Syrup10.0
PiracitPiracit 10 Mg Tablet2.0
RincetRincet 10 Mg Tablet21.0
SetorSetor Tablet1.0
StanhistStanhist 10 Mg Tablet13.0
Suhit ColdSuhit Cold Tablet49.0
SviztrinSviztrin 50 Mg Tablet1.0
TrigTrig 10 Mg Tablet17.0
Unicet (Unichem)Unicet Syrup25.0
UrtizineUrtizine 10 Mg Tablet19.0
Urtizine LUrtizine L Tablet25.0
WincetWincet Tablet20.0
Wincet PlusWincet Plus Tablet20.0
ZeneZene 10 Mg Tablet19.0
ZinZin Syrup12.0
ZolaseZolase 5 Mg Syrup31.0
AlidexAlidex 2 Mg Tablet12.0
AllerminAllermin 4 Mg Tablet35.0
BioflaxacinBioflaxacin Tablet10.0
CadistinCadistin 4 Mg Tablet41.0
Hista 12Hista 12 Tablet16.0
Histanil (Troikka)Histanil Syrup31.0
OptizincOptizinc Eye Drops40.0
Piriton UPiriton U 2 Mg/5 Ml Syrup38.0
RidylRidyl Tablet13.0
Topex CdTopex Cd Syrup79.0
Alcorid PAlcorid P 100 Ml Suspension62.0
Ingahist (Inga)Ingahist 4 Mg Tablet28.0
PiritonPiriton 2.5 Mg/125 Mg/55 Mg Expectorant64.0
PolaraminePolaramine 0.5 Mg/5 Ml Syrup20.0
Cpm (Kim)Cpm Injection5.0
Daslin PDaslin P Liquid17.0
1 Al1 Al 10 Mg Tablet38.0
HhlevoHhlevo 5 Mg Tablet52.0
LavetaLaveta 10 Mg Tablet160.0
LecopeLecope Syrup26.0
LevocetLevocet Syrup29.0
LevosizLevosiz 10 Mg Tablet22.0
LezyncetLezyncet 10 Mg Tablet90.0
TeczineTeczine 10 Mg Tablet160.0
VozetVozet 5 Mg Tablet53.0
XyzalXyzal 10 Mg Tablet114.0
Ah PlusAh Plus Tablet60.0
AlciAlci 5 Mg Tablet25.0
Alcit (Alive)Alcit Tablet12.0
Alday ActiveAlday Active 5 Mg Tablet42.0
AlercyAlercy 5 Mg Tablet95.0
Alergid LAlergid L 5 Mg Tablet6.0
Alersin TotalAlersin Total Tablet125.0
AlertusAlertus 5 Mg Syrup44.0
AllegoneAllegone 5 Mg Tablet3.0
Allercet LAllercet L 5 Mg Tablet43.0
Allerhin LAllerhin L 2.5 Mg Syrup30.0
Allerzine LAllerzine L 5 Mg Tablet27.0
AnticetAnticet Tablet38.0
ArgellaArgella 5 Mg Tablet31.0
Brethmol PlusBrethmol Plus Syrup47.0
Cerzin LCerzin L 2.50 Mg Syrup11.0
CetimaxCetimax 10 Mg Tablet25.0
Cetq LCetq L 5 Mg Tablet22.0
CetrilivCetriliv 5 Mg Tablet43.0
CetsafeCetsafe Tablet37.0
Congy LCongy L Tablet55.0
CovelCovel 10 Mg Tablet81.0
DaylongDaylong Tablet30.0
Ekon XlEkon Xl 5 Mg Tablet Md35.0
ElrizElriz 5 Mg Tablet56.0
EluElu 2.5 Mg Syrup25.0
ElzinElzin 5 Mg Tablet19.0
Elzin (Mayflower)Elzin Tablet25.0
HatricHatric 2.5 Mg/5 Ml Syrup27.0
Hista LcHista Lc Tablet25.0
Incid MdIncid Md 5 Mg Tablet57.0
IziIzi 5 Mg Tablet14.0
Izi MdIzi Md 5 Mg Tablet39.0
Kocet LKocet L 5 Mg Tablet5.0
L 5L 5 5 Mg Capsule17.0
L AleridL Alerid Syrup27.0
L AtrizL Atriz 5 Mg Tablet20.0
L Atriz ML Atriz M Tablet45.0
LazineLazine Syrup29.0
L CitizL Citiz 5 Mg Tablet26.0
LczLcz 10 Mg Tablet27.0
L Dio 1L Dio 1 10 Mg Tablet8.0
LecyLecy 10 Mg Tablet17.0
LehistLehist 5 Mg Tablet35.0
LejetLejet Syrup42.0
LemavLemav 5 Mg Tablet50.0
LeocetinLeocetin 5 Mg Tablet34.0
Le OneLe One 5 Mg Tablet14.0
Leo (Times)Leo Tablet14.0
LerafilLerafil 5 Mg Tablet40.0
LerzinLerzin 5 Mg Tablet24.0
LesafeLesafe Tablet45.0
LesetLeset 5 Mg Tablet Md55.0
LetrasLetras Tablet14.0
LevocetirizineLevocetirizine 5 Mg Tablet4.0
LevocinLevocin 500 Mg Tablet39.0
Levodil (Psychotropics)Levodil 10 Mg Tablet6.0
LevohistLevohist 5 Mg Tablet14.0
LevolyteLevolyte 5 Mg Tablet22.0
LevomastLevomast 2.5 Mg Syrup27.0
LevoridLevorid 5 Mg Tablet55.0
LevorizeLevorize Tablet25.0
LevosetLevoset Tablet31.0
LevotacLevotac 500 Mg Tablet8.0
LevotrigLevotrig 2.5 Mg Syrup24.0
LevotrinLevotrin 5 Mg Tablet23.0
Levozet (Cadila)Levozet 25 Mg Suspension9.0
Levozet (Medicowin)Levozet Tablet13.0
Levozin (Moraceae)Levozin 2.5 Mg Syrup24.0
Le ZenridLe Zenrid Tablet28.0
Lezo MdLezo Md 5 Mg Tablet35.0
LhistrizLhistriz Tablet19.0
LicitLicit Tablet37.0
L LodizinL Lodizin 5 Mg Tablet5.0
Lod(Solderma)Lod 5 Mg Capsule30.0
LuvleLuvle Tablet20.0
LvtLvt 2.5 Mg Syrup20.0
Lycet (Angeas)Lycet 10 Mg Tablet187.0
MaxcetMaxcet 5 Mg Tablet28.0
MocetMocet Tablet18.0
Okacet LOkacet L 5 Mg Tablet52.0
OrielOriel 10 Mg Tablet37.0
ProventProvent 5 Mg Tablet19.0
Retzine LRetzine L Tablet50.0
Rincet LRincet L 2.5 Mg Syrup23.0
SafecetSafecet 10 Mg Tablet72.0
SigcetSigcet 5 Mg Tablet35.0
SpalcSpalc 5 Mg Tablet5.0
TacxineTeczine Tablet 5 Mg62.0
ThermalThermal 5 Mg Tablet38.0
VelcetVelcet 10 Mg Tablet30.0
VotaVota Md 5 Mg Tablet34.0
XevorXevor 5 Mg Tablet68.0
ZenomZenom 5 Mg Tablet18.0
ZipcetZipcet 2.5 Mg Syrup27.0
Zirlon LZirlon L 5 Mg Tablet33.0
ZocetZocet Tablet33.0
Zycet LZycet L Zycet L Tablet32.0
ZyleraZylera 5 Mg Tablet56.0
AlcetAlcet 5 Mg Tablet40.0
AldineAldine 5 Mg Tablet28.0
AlerdainAlerdain 5 Mg Tablet39.0
AlerfixAlerfix 5 Mg Tablet35.0
AlerkabAlerkab Tablet20.0
AlertinAlertin 5 Mg Tablet26.0
Alert LAlert L 5 Mg Tablet33.0
AlertrizAlertriz 5 Mg Tablet32.0
Alevict PlusAlevict Plus Tablet42.0
AlevictAlevict 2.5 Mg Syrup31.0
AlidilAlidil 5 Mg Tablet19.0
AllerdestAllerdest 5 Mg Tablet12.0
AlleroneAllerone 5 Mg Tablet50.0
AllfitAllfit Tablet3.0
AllriteAllrite 5 Mg Tablet62.0
AlzeneAlzene 5 Mg Tablet18.0
AlzeroAlzero 5 Mg Tablet79.0
Ancer LAncer L 5 Mg Tablet29.0
AplevAplev 5 Mg Tablet19.0
AxcetAxcet Tablet27.0
Azal 5 Mg TabletAzal 5 Mg Tablet52.0
Betawin LcBetawin Lc 5 Mg Tablet8.0
BoroxBorox 5 Mg Tablet123.0
BrundaBrunda 5 Mg Tablet29.0
Cefid LCefid L Tablet23.0
Cetcip L TabletCetcip L 5 Mg Tablet52.0
Cetfast LCetfast L 5 Mg Tablet32.0
Cetiriz LCetiriz L 5 Mg Tablet34.0
Cetlong LCetlong L 5 Mg Tablet26.0
Cetoz LCetoz L 5 Mg Tablet35.0
CetriteCetrite 5 Mg Tablet35.0
Cistin LCistin L 5 Mg Tablet59.0
Ciz LeCiz Le Tablet24.0
CleverClever Tablet126.0
ElcetElcet 5 Mg Tablet27.0
ElzinexElzinex 5 Mg Tablet27.0
Encet LEncet L 5 Mg Tablet27.0
EthizineEthizine 5 Mg Tablet35.0
FastlevFastlev Tablet21.0
FitinFitin 5 Mg Tablet18.0
FlamosetFlamoset 5 Mg Syrup27.0
FreeFree Tablet22.0
GenlevoGenlevo 5 Mg Tablet7.0
GlencetGlencet 5 Mg Tablet19.0
Healcet LHealcet L Tablet27.0
Hicet LHicet L 5 Mg Tablet43.0
HistabanHistaban 5 Mg Tablet28.0
HistachekHistachek 5 Mg Tablet25.0
IntizoxIntizox 1.16% Gel63.0
KlocetKlocet 5 Mg Tablet31.0
KoltusKoltus Tablet37.0
LabocetLabocet 5 Mg Tablet4.0
L ArpicetL Arpicet 5 Mg Tablet8.0
LcbitLcbit Tablet20.0
L CetraL Cetra Tablet23.0
Lc (Pharm)Lc 5 Mg Tablet21.0
Lct1Lct1 Tablet9.0
Lc (Troikaa)Lc 2.5 Mg Tablet20.0
Lc TroyLc Troy 5 Mg Tablet28.0
LealLeal 5 Mg Tablet29.0
LebestLebest Tablet28.0
LecentaLecenta 5 Mg Syrup34.0
LecenzaLecenza 5 Mg Tablet3.0
LecetLecet 5 Mg Tablet2.0
LecetzyLecetzy 5 Mg Tablet26.0
LedayLeday 5 Mg Tablet18.0
LeetLeet Syrup26.0
LencyLency 5 Mg Tablet19.0
LeomLeom Tablet30.0
LestalLestal 5 Mg Tablet19.0
LevappLevapp Tablet35.0
Levee CtLevee Ct Tablet18.0
LevocetzineLevocetzine Syrup11.0
LevochampLevochamp 5 Mg Tablet42.0
LevodecLevodec Tablet30.0
LevodusLevodus 500 Mg Tablet18.0
LevogelLevogel 5 Mg Capsule32.0
LevohextLevohext 5 Mg Tablet21.0
Levo HistLevo Hist Tablet14.0
LevonitrinLevonitrin 5 Mg Tablet22.0
LevoplanLevoplan 5 Mg Tablet19.0
LevorizLevoriz 20 Mg Tablet24.0
LevoscotLevoscot 5 Mg Tablet37.0
Levosetride DLevosetride D Tablet4.0
LevotineLevotine 5 Mg Tablet29.0
LevotisLevotis 5 Mg Tablet3.0
LevotizLevotiz 5 Mg Tablet38.0
LevozealLevozeal Tablet21.0
Levozin (Pci Pharma)Levozin Tablet4.0
Lezen (Khandelwel)Lezen 5 Mg Tablet5.0
LezinLezin 5 Mg Tablet49.0
LezineLezine 5 Mg Tablet30.0
LfastLfast 5 Mg Tablet35.0
LitLit 300 Mg Tablet15.0
Lit TabLit Tab14.0
LivcetLivcet Tablet36.0
LivogelLivogel Capsule23.0
LivotecLivotec Tablet30.0
LivyLivy Tablet31.0
Locet LLocet L 5 Mg Tablet12.0
LovirocLoviroc Tablet14.0
L SmaartL Smaart Tablet32.0
Lt ZineLt Zine Tablet25.0
LyncetLyncet Tablet39.0
LyzevacLyzevac Tablet32.0
L ZeneL Zene Tablet28.0
MagnacetMagnacet 5 Mg Tablet25.0
MozzyMozzy 5 Mg Tablet23.0
NexcetNexcet 5 Mg Tablet31.0
OkayOkay 5 Mg Tablet25.0
PalevoPalevo 5 Mg Tablet31.0
Perizine (Olcare)Perizine 5 Mg Tablet25.0
PrimecetPrimecet 5 Mg Tablet5.0
RecetryRecetry 5 Mg Tablet29.0
Rinocet AcRinocet Ac Tablet30.0
RinocetRinocet 5 Mg Tablet15.0
RiziRizi 5 Mg Tablet21.0
SetinmtSetinmt Tablet47.0
Simozine LSimozine L Tablet23.0
StarcetStarcet 5 Mg Tablet41.0
SuhitSuhit Tablet25.0
VerizetVerizet 5 Mg Tablet30.0
VocetVocet 5 Mg Tablet19.0
VocetinVocetin 5 Mg Tablet31.0
VoiceVoice Tablet12.0
VoltrizVoltriz Tablet24.0
VotzVotz 5 Mg Tablet25.0
Wincet LWincet L Tablet25.0
Wincet PWincet P Syrup31.0
XenocetXenocet 5 Mg Tablet13.0
XyzacXyzac 5 Mg Tablet57.0
ZeezZeez 5 Mg Tablet29.0
ZerolerZeroler Tablet30.0
Zeroler MZeroler M 5 Mg Tablet92.0
ZoomcetZoomcet Tablet28.0
SolvinSolvin 30 Mg/4 Mg Tablet42.0
Q.MontQ.Mont 10 Mg/5 Mg Tablet129.0
1 Al Max1 Al Max 5 Mg/10 Mg Tablet71.5
1 Al M1 Al M Syrup65.0
Abolish MAbolish M Tablet80.0
AirlungAirlung 2.5 Mg/4 Mg Syrup65.0
AirtekAirtek 10 Mg/5 Mg Tablet89.1
Akair LcAkair Lc 10 Mg/5 Mg Tablet125.0
Akair Lc KidAkair Lc Kid 4 Mg/2.5 Mg Tablet68.96
Alerdain MAlerdain M 10 Mg/5 Mg Tablet97.9
Alerdain M KidAlerdain M Kid 4 Mg/2.5 Mg Tablet Dt56.11
Alerfix MAlerfix M 5 Mg/10 Mg Tablet104.5
Alersin MAlersin M 5 Mg/10 Mg Tablet95.0
AllermaxAllermax 5 Mg/10 Mg Tablet88.0
Alocet MAlocet M 5 Mg/10 Mg Tablet87.0
Alzero MAlzero M 10 Mg/5 Mg Tablet82.5
Alzero M KidAlzero M Kid 4 Mg/2.5 Mg Tablet64.0
Asthamon LAsthamon L 5 Mg/10 Mg Tablet119.7
Betawin MBetawin M 2.5 Mg/4 Mg Syrup52.37
Breaze LBreaze L 10 Mg/5 Mg Tablet88.0
Brunda MBrunda M 10 Mg/5 Mg Tablet79.9
Ccgesic MCcgesic M Tablet61.95
Cetrite PlusCetrite Plus 5 Mg/10 Mg Tablet88.0
Cetrite Plus KidCetrite Plus Kid 4 Mg/2.5 Mg Tablet45.0
CoekastleCoekastle 10 Mg/5 Mg Tablet110.0
Coekastle KidCoekastle Kid 4 Mg/2.5 Mg Tablet69.0
Decofed MDecofed M Tablet70.0
Dilovent MDilovent M 10 Mg/5 Mg Tablet79.0
Ebmont LEbmont L 5 Mg/10 Mg Tablet65.0
Elu LcElu Lc 5 Mg/10 Mg Tablet69.0
Fluencia LFluencia L 5 Mg/10 Mg Tablet85.0
Hhlevo MHhlevo M 5 Mg/10 Mg Tablet90.0
Incid UltraIncid Ultra 5 Mg/10 Mg Tablet115.0
InfinairInfinair 5 Mg/10 Mg Tablet84.7
Izi PlusIzi Plus 10 Mg/5 Mg Tablet101.05
Jotair LJotair L 5 Mg/10 Mg Tablet89.5
Lasma Lc KidLasma Lc Kid 2.5 Mg/4 Mg Syrup65.0
Laveta MLaveta M Kid Tablet69.0
Lecy MLecy M 10 Mg/5 Mg Tablet65.0
Lejet MLejet M 10 Mg/5 Mg Tablet62.0
LekastLekast Kmd Tablet49.0
LemostopLemostop 10 Mg/5 Mg Tablet99.1
Levact MLevact M 10 Mg/5 Mg Tablet85.0
LevasmaLevasma 10 Mg/5 Mg Tablet93.5
Levitab MLevitab M 10 Mg/5 Mg Tablet88.0
Levocet MLevocet M Dry Syrup38.0
LevomontLevomont 5 Mg/10 Mg Tablet104.5
LevonairLevonair 5 Mg/10 Mg Tablet61.9
Levosiz MLevosiz M Kid Tablet32.5
Levotin PlusLevotin Plus 10 Mg/5 Mg Tablet75.23
LevotrylLevotryl Syrup25.0
Levozin MLevozin M Suspension49.0
Lezyncet MLezyncet M Suspension54.25
Lhistriz MLhistriz M 5 Mg/10 Mg Tablet86.46
LizimontLizimont 5 Mg/10 Mg Tablet23.12
L MontusL Montus 5 Mg/10 Mg Tablet195.0
LovimLovim 5 Mg/10 Mg Tablet72.0
Maast AMaast A Tablet74.0
Merlon LcMerlon Lc 10 Mg/5 Mg Tablet65.71
MinolastMinolast 10 Tablet112.0
Minolast LcMinolast Lc 5 Mg/10 Mg Tablet130.0
Moka LMoka L 10 Mg/5 Mg Tablet100.0
Moka L KidMoka L Kid 4 Mg/2.5 Mg Tablet50.0
Mokast LcMokast Lc 10 Mg/5 Mg Tablet125.77
MoncitraMoncitra 5 Mg/10 Mg Tablet71.3
MonkezinMonkezin 5 Mg/10 Mg Tablet79.0
MonlevoMonlevo 5 Mg/10 Mg Tablet111.53
Monoxil LcMonoxil Lc 5 Mg/10 Mg Tablet31.87
Montair LcMontair Lc 5 Mg/10 Mg Tablet150.0
Montas LMontas L 2.5 Mg/4 Mg Syrup30.93
Montasma LMontasma L 2.5 Mg/5 Mg Tablet52.4
Montasma PlusMontasma Plus 5 Mg/10 Mg Tablet93.6
Montek LcMontek Lc Kid Tablet70.0
MontelarMontelar 5 Mg/10 Mg Tablet76.03
Montelast L(Morepen)Montelast L 5 Mg/10 Mg Tablet109.0
Montemac LMontemac L 2.5 Mg/4 Mg Syrup58.0
Montewok LcMontewok Lc 5 Mg/10 Mg Tablet136.85
Montgold KidMontgold Kid Tablet58.0
MontgoldMontgold Tablet80.0
MonticopeMonticope 2.5 Mg/4 Mg Suspension59.84
Montilife KidMontilife Kid 2.5 Mg/4 Mg Tablet78.0
Montina LMontina L 2.5 Mg/4 Mg Tablet Dt31.75
Mont LcMont Lc 10 Mg/5 Mg Tablet76.0
Mont LevMont Lev 10 Mg/5 Mg Tablet120.18
MontlevoMontlevo 25 Mg/4 Mg Suspension45.0
Montolife LcMontolife Lc 10 Mg/5 Mg Tablet65.0
Montolife Lc KidMontolife Lc Kid Tablet65.0
Montor LcMontor Lc 10 Mg/5 Mg Tablet68.4
Montovent LcMontovent Lc 5 Mg/10 Mg Tablet26.25
MontysolMontysol 10 Mg/5 Mg Tablet100.0
Monzem LcMonzem Lc 5 Mg/10 Mg Tablet104.0
NexkastNexkast Tablet105.0
NukastNukast 2.5 Mg/4 Mg Syrup75.8
Odimont LcOdimont Lc 5 Mg/10 Mg Tablet129.9
Oriel MOriel M 5 Mg/10 Mg Tablet99.0
Rem Cc LmRem Cc Lm 5 Mg/10 Mg Tablet90.7
Rezin LmRezin Lm 10 Mg/5 Mg Tablet89.0
RhinomaxRhinomax 5 Mg/10 Mg Tablet78.0
RhinomontRhinomont 10 Mg/5 Mg Tablet110.0
Rid ArRid Ar 5 Mg/10 Mg Tablet143.0
RinosolvinRinosolvin 2.5 Mg/4 Mg Syrup62.0
CofrylCofryl 25 Mg Syrup68.5
DifDif 25 Mg Suspension37.9
ZendrylZendryl 25 Mg Capsule17.25
AldrylAldryl Soft Gelatin Capsule11.12
Caladryl(Piramal)Caladryl Lotion56.45
MeladrylMeladryl 1% W/V Lotion45.0
Alocet XlAlocet Xl 2.5 Mg/30 Mg Syrup39.0
ActAct 5 Mg/60 Mg Tablet33.68
Alday AmAlday Am 5 Mg/60 Mg Tablet33.1
AmbcetAmbcet 5 Mg/30 Mg Syrup41.0
Ambcet ColdAmbcet Cold 5 Mg/60 Mg Tablet49.0
Broncocet AmBroncocet Am Syrup42.86
Car CaCar Ca Syrup37.33
Car OdCar Od Tablet71.94
CetaxolCetaxol Tablet35.0
Cetzine ACetzine A 5 Mg/60 Mg Tablet38.75
Levolyte ALevolyte A 5 Mg/60 Mg Tablet41.9
Onimex CzOnimex Cz 2.5 Mg/30 Mg Syrup61.47
PedicofPedicof 30 Mg/2.5 Mg Syrup49.6
RelentRelent 2.5 Mg/30 Mg Syrup57.0
Relent PlusRelent Plus 5 Mg/30 Mg Syrup62.5
Taurcet ATaurcet A 5 Mg/60 Mg Tablet22.87
Zirlon AhZirlon Ah 2.5 Mg/30 Mg Syrup39.98
ZyrcoldZyrcold 2.5 Mg/30 Mg Syrup49.94
Amcet ColdAmcet Cold 5 Mg/60 Mg Tablet49.0
AmcoldAmcold 5 Mg/30 Mg Syrup48.0
Amrol CAmrol C Syrup36.06
Cet ACet A Tablet51.1
CetcorCetcor Tablet35.0
Cetemed AmCetemed Am Tablet15.25
Cetlong PlusCetlong Plus 2.5 Mg/15 Mg Syrup38.62
Cetrison ACetrison A Tablet31.28
Citimed AmCitimed Am 10 Mg/60 Mg Tablet7.5
Fastcet AxFastcet Ax 10 Mg/30 Mg Tablet26.66
Hicet AxHicet Ax 2.5 Mg/30 Mg Syrup54.44
Intazin AmIntazin Am 5 Mg/60 Mg Tablet26.0
RebreathRebreath Syrup32.62
Trig ArTrig Ar Syrup39.9
Unicet AUnicet A Syrup39.0
Zyncet AZyncet A Tablet20.7
ActicoldActicold 500 Mg/60 Mg/4 Mg Tablet49.0
ActicratActicrat Tablet19.05
Acticuf CdActicuf Cd 2 Mg/10 Mg Syrup0.0
ColdmanColdman 2.5 Mg/250 Mg Syrup56.99
SoothexSoothex 2 Mg/30 Mg Liquid0.0
AlcoldAlcold 5 Mg/120 Mg Tablet21.13
AridArid 10 Mg/60 Mg Tablet26.47
Cetrifed DCetrifed D 5 Mg/60 Mg Tablet22.47
MedicoldMedicold Tablet40.0
Tudex CsTudex Cs Syrup26.93
Zenrid DZenrid D Tablet37.2
Zyrtec DZyrtec D 5 Mg/120 Mg Capsule34.83
CefedCefed Tablet45.85
Cetiriz DCetiriz D 5 Mg/120 Mg Tablet19.62
Cetra DcCetra Dc 10 Mg/60 Mg Tablet35.0
Cetrizet DCetrizet D 5 Mg/120 Mg Tablet42.0
Cozymin AfCozymin Af Drops38.1
EltrifedEltrifed 5 Mg/60 Mg Tablet42.16
Encet D (Endocare)Encet D 10 Mg/30 Mg Tablet35.0
Hicet DcHicet Dc 10 Mg/60 Mg Tablet51.94
Intazin DIntazin D 5 Mg/120 Mg Tablet6.25
Intazin LdIntazin Ld Tablet5.0
Locet DLocet D 5 Mg/120 Mg Tablet20.0
SinoclearSinoclear Syrup25.46
SofcoldSofcold Tablet21.1
Alday AgAlday Ag 30 Mg/5 Mg/50 Mg Syrup69.5
Alday RdAlday Rd 5 Mg/20 Mg Tablet32.45
LemosonLemoson 10 Mg/10 Mg Tablet18.15
Zyncet DZyncet D 5 Mg/10 Mg Tablet41.0
Allercet DcAllercet Dc 10 Mg/10 Mg Tablet51.94
KolqKolq Capsule35.0
AlernylAlernyl 5 Mg/10 Mg Syrup0.0
Altime Cf JuniorAltime Cf Junior 5 Mg/10 Mg Syrup59.0
Cetmet TcfCetmet Tcf 5 Mg/10 Mg Syrup0.0
RekofRekof 5 Mg/10 Mg Syrup45.9
Alocet DAlocet D 5 Mg/10 Mg/5 Mg Syrup71.0
Childryl ZChildryl Z Syrup57.05
Alkof AAlkof A Syrup31.25
Alkof LiquidAlkof Liquid22.2
Decoril DxDecoril Dx Syrup 100 Ml60.0
Altime CfAltime Cf Syrup0.0
Arid DArid D Syrup0.0
Cetmet AccCetmet Acc Tablet0.0
Biterles PlusBiterles Plus Syrup55.0
Retherma CdRetherma Cd Syrup38.41
Ambrolite DAmbrolite D 30 Mg/10 Mg/5 Mg Syrup0.0
D CofD Cof Syrup0.0
GalirexGalirex Syrup Syrup 5 Mg/10 Mg/5 Mg0.0
TurboTurbo 30 Mg/10 Mg/5 Mg Syrup0.0
Cz TusCz Tus Syrup65.0
DrykofDrykof 15 Mg/5 Mg/2.5 Mg Syrup56.57
Kaff DmKaff Dm Syrup51.23
Megavent DMegavent D Syrup59.52
Xpect AXpect A Syrup64.0
BiorexBiorex 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Chupp CChupp C 10 Mg/4 Mg Syrup0.0
C KofC Kof 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
C KoffC Koff Syrup0.0
CodeliteCodelite 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CodexCodex 4 Mg/10 Mg Expectorant0.0
CodiconCodicon 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CodimarcCodimarc 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CodistarCodistar 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CodylCodyl 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CodziCodzi 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CofstayCofstay Syrup0.0
Comtus DxComtus Dx 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Comtus LinctusComtus Linctus 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
ConarilConaril 200 Mg/80 Mg Syrup0.0
CophedrinCophedrin 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CoscodinCoscodin 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Cosome LcdCosome Lcd 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
CosydrylCosydryl 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Co TerexCo Terex Syrup0.0
CufexCufex 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Daslin CdDaslin Cd 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
DicodylDicodyl 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Elu CdElu Cd 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
EphrilimeEphrilime 7.5 Mg/2 Mg Syrup0.0
ExiplonExiplon 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
GlucorexGlucorex 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Grilinctus CdGrilinctus Cd 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
KodexKodex 5 Mg/10 Mg Syrup0.0
KodinKodin 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Kufril CKufril C 10 Mg/4 Mg Syrup0.0
Linctus Codeinae CoLinctus Codeinae Co 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Mit S CodeineMit S Codeine 4 Mg/5 Mg Syrup0.0
Mits Linctus CodeinaeMits Linctus Codeinae 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
NyquilNyquil Cough Syrup0.0
Pencolin CPencolin C Liquid0.0
PhencodinPhencodin 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
PhensedylPhensedyl 4 Mg/10 Mg Expectorant0.0
Phensicod CoughPhensicod Cough Syrup0.0
RedoRedo 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
SilenserSilenser 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
SupkofSupkof 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Xenocof DXenocof D 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Xpect CXpect C 4 Mg/10 Mg Syrup0.0
Ascodex CAscodex C 10 Mg/4 Mg Syrup28.57
BronosolBronosol 4 Mg/10 Mg Syrup51.53
CadicoffCadicoff Lozenges64.0
CadistarCadistar Syrup43.35
CarionCarion 4 Mg/10 Mg Syrup90.0
Codectuss GrCodectuss Gr Syrup48.12
CodectussCodectuss 4 Mg/100 Mg Syrup35.62
CodineCodine 4 Mg/10 Mg Syrup51.77
CodinirCodinir 4 Mg/10 Mg Syrup37.5
CodirexCodirex Syrup64.06
CodorexCodorex 4 Mg/10 Mg Syrup76.65
CodoricCodoric 4 Mg/10 Mg Syrup71.22
CodrilCodril Syrup68.58
CoffwinCoffwin 4 Mg/10 Mg Syrup16.6
Cozin ForteCozin Forte 4 Mg/30 Mg Tablet77.0
CozinCozin 4 Mg/10 Mg Liquid57.51
Dialex DcDialex Dc 10 Mg/4 Mg Liquid77.0
ElcodinElcodin Syrup41.25
Elderyl CElderyl C 4 Mg/10 Mg Syrup50.0
Eltuss CEltuss C 4 Mg/10 Mg Syrup55.0
Ephedrex CdEphedrex Cd Syrup56.35
ExtrentExtrent Syrup45.0
FaringodylFaringodyl 4 Mg/10 Mg Syrup58.3
GemkofGemkof 4 Mg/10 Mg Syrup69.9
GenosedylGenosedyl Syrup73.85
Glycodin PlusGlycodin Plus Syrup56.5
Indikof CIndikof C Syrup61.5
InstacodinInstacodin 4 Mg/10 Mg Syrup81.0
Kofzero DcKofzero Dc Syrup30.8
LeerexLeerex Syrup75.0
NormoventNormovent Syrup69.0
Parvo CofParvo Cof Syrup65.32
PhenkuffPhenkuff 4 Mg/10 Mg Syrup65.0
Phensedyl CoughPhensedyl Cough Linctus116.0
RancofRancof 4 Mg/10 Mg Syrup82.5
RecodexRecodex 4 Mg/10 Mg Syrup20.41
Respinex CdRespinex Cd 4 Mg/10 Mg Syrup26.0
RexcodRexcod Syrup61.91
RexcofRexcof 4 Mg/10 Mg Syrup41.25
Rexcof Dx SyrupRexcof Dx Syrup70.0
RextasRextas 4 Mg/10 Mg Syrup79.0
Sothrex CSothrex C Syrup31.62
Thiokof CdThiokof Cd 4 Mg/10 Mg Syrup64.87
TossexTossex 4 Mg/10 Mg Syrup99.8
Trustyl CdTrustyl Cd 4 Mg/10 Mg Syrup73.5
WocodexWocodex 4 Mg/10 Mg Syrup39.81
Xepin CoughXepin Cough 4 Mg/10 Mg Syrup61.25
ZepdylZepdyl 4 Mg/10 Mg Syrup75.23
ColdactColdact Capsule38.0
ColdsolColdsol Drops36.5
CozyminCozymin 125 Mg/2.5 Mg/1 Mg Drop36.0
RhinorylRhinoryl 125 Mg/15 Mg/1 Mg Syrup36.0
Scormin PScormin P 125 Mg/2.5 Mg/1 Mg Syrup30.25
KofcoldKofcold Tablet15.83
RancoldRancold 500 Mg/60 Mg/5 Mg Tablet11.0
RecozyRecozy Syrup23.8
RelcoldRelcold Syrup30.0
Seumol PlusSeumol Plus 125 Mg/15 Mg/1 Mg Syrup27.76
SudarestSudarest Syrup30.0
SynacoldSynacold Drops30.47
Aekil ColdAekil Cold Tablet15.37
LaryLary Tablet26.0
M Cold PlusM Cold Plus 125 Mg/12.5 Mg/1 G Syrup12.38
Toff PlusToff Plus Capsule69.95
ApihistApihist Tablet0.0
B HoldB Hold Tablet0.0
ColdguardColdguard Tablet0.0
Decold ( Que Pharma)Decold Tablet0.0
DeconginDecongin Tablet0.0
FluridFlurid Tablet0.0
RemcoldRemcold Tablet20.75
Rupar Cold TabletRupar Cold Tablet0.0
SinarestSinarest Tablet0.0
SolidoseSolidose Tablet0.0
SynarcinSynarcin Tablet0.0
TerexTerex Tablet0.0
Alex ColdAlex Cold Tablet41.5
AlmoletAlmolet Tablet6.0
AnadeconAnadecon Tablet16.83
Anti CcAnti Cc 125 Mg/30 Mg/2 Mg Drop39.65
AzirestAzirest Tablet31.0
ColdarestColdarest Syrup26.1
Colgin PlusColgin Plus Tablet33.0
ColginColgin Tablet19.18
ColpepColpep Drop44.0
CozitusCozitus Tablet23.75
Cozy Plus TabletCozy Plus Tablet29.95
Cr ColdCr Cold Tablet46.71
Diominic DcaDiominic Dca Tablet26.56
FebrihistFebrihist Tablet14.15
HistarineHistarine 1 Mg/125 Mg/2.5 Mg Syrup49.95
Instaryl ColdInstaryl Cold Syrup26.92
Koltus P TabletKoltus P Tablet25.5
MaxacoldMaxacold Tablet13.32
NasorylNasoryl Tablet15.31
NesorylNesoryl Tablet17.5
NezaNeza Tablet21.1
Rinostat PlusRinostat Plus Tablet23.8
SinurhonSinurhon Tablet335.67
SnizofSnizof Tablet17.6
Terpect ColdTerpect Cold Tablet22.0
Wincold CzWincold Cz Tablet27.0
Xykaa PlusXykaa Plus Tablet25.0
YashcoldYashcold Tablet28.6
ZocoldZocold Suspension38.75
AgicoldAgicold Tablet0.0
Correctal PlusCorrectal Plus Tablet0.0
RinofastRinofast Tablet0.0
Cz PlusCz Plus Tablet24.0
Laveta ColdLaveta Cold Tablet38.5
CapexCapex 500 Mg/25 Mg Tablet27.77
Osmocold TabletOsmocold Tablet33.65
Zyncet ColdZyncet Cold 5 Mg/500 Mg Tablet56.5
Cold GoCold Go 125 Mg/15 Mg/2 Mg Syrup0.0
Kaycold PlusKaycold Plus 125 Mg/15 Mg/2 Mg Tablet0.0
KoldridKoldrid Tablet0.0
Kold TimeKold Time 10 Mg/500 Mg/30 Mg Tablet0.0
Parcet PpParcet Pp 5 Mg/500 Mg/60 Mg Tablet0.0
ScorkoldScorkold 125 Mg/15 Mg/2 Mg Tablet9.37
Zenrid PlusZenrid Plus 5 Mg/500 Mg/60 Mg Tablet0.0
Acolate MAcolate M Tablet79.0
Cetiz ColdCetiz Cold 125 Mg/15 Mg/2 Mg Tablet28.0
Citimed ColdCitimed Cold Syrup13.4
Coldar PlusColdar Plus 125 Mg/15 Mg/2 Mg Syrup36.06
ColdwarColdwar Syrup20.98
DiecoldDiecold Tablet11.08
RadoneRadone Tablet21.0
RelifRelif Drop60.85
Sinorin PlusSinorin Plus Syrup33.33
Zincocet PZincocet P 5 Mg/500 Mg/7.5 Mg Syrup24.03
Cheston ColdCheston Cold Ds Syrup66.0
Childryl ZpChildryl Zp Syrup45.05
ColdrestColdrest Syrup28.77
ColdridColdrid 2.5 Mg/500 Mg/10 Mg Tablet22.0
Encet D PlusEncet D Plus Tablet37.5
Koldcet PKoldcet P Tablet24.0
Mucobar ColdMucobar Cold 5 Mg/5 Mg/500 Mg Tablet26.78
SneezineSneezine Tablet36.2
TocoToco Tablet19.67
Alkem ColdAlkem Cold 2.5 Mg/125 Mg/2.5 Mg Suspension35.0
Alkem PlusAlkem Plus Suspension32.0
Alkem ReliefAlkem Relief Tablet30.0
AnacoldAnacold Syrup22.26
AvocoldAvocold Syrup33.37
Cold P PlusCold P Plus Suspension26.23
Cozymin VapocapsCozymin Vapocaps Capsule37.13
CrelCrel Tablet18.1
Ctz PlusCtz Plus 10 Mg/10 Mg/20 Mg Tablet30.0
Gencold TabletGencold Tablet39.9
KokonoKokono 500 Mg/15 Mg/5 Mg Tablet36.0
KolcareKolcare Tablet23.06
Kolq PlusKolq Plus Suspension42.5
Lary CzLary Cz Tablet28.68
Leom PlusLeom Plus Tablet29.9
Mast CcMast Cc 125 Mg/12.5 Mg/2.5 Mg Syrup35.0
Okacet ColdOkacet Cold Tablet33.0
Setride ColdSetride Cold Syrup35.0
Zeecold CzZeecold Cz Tablet20.0
D Cet ForteD Cet Forte Tablet35.05
Decet BdDecet Bd 150 Mg/5 Mg Tablet0.0
EsnocofEsnocof 50 Mg/2 Mg Syrup0.0
ZinofilZinofil 150 Mg/5 Mg Tablet0.0
Zinofil ForteZinofil Forte 300 Mg/10 Mg Tablet0.0
Carcet ForteCarcet Forte Tablet26.87
Esnocof XpEsnocof Xp Syrup31.65
ChildrylChildryl Cream47.0
Cofwin PzCofwin Pz Syrup0.0
Wifi DWifi D Syrup59.95
Cofstop ZCofstop Z Syrup65.8
Coryl CzCoryl Cz 500 Mg/25 Mg/5 Mg Tablet15.93
FricoldFricold 500 Mg/25 Mg/5 Mg Suspension31.0
G Cet PlusG Cet Plus Syrup29.5
NocoNoco 125 Mg/12.5 Mg/2.5 Mg Syrup25.96
VilcoldVilcold Syrup26.5
Actin ColdActin Cold Syrup24.8
Anglocet PlusAnglocet Plus Syrup12.31
Captol CzCaptol Cz Drops26.0
Cerzin ColdCerzin Cold Tablet23.1
Cetfast ColdCetfast Cold Tablet26.0
Cetimax ColdCetimax Cold Syrup12.02
Cetnir PlusCetnir Plus Syrup56.26
Cet Plus (Elfin)Cet Plus Syrup39.83
Cetral ColdCetral Cold Syrup12.21
Cetrikaa PlusCetrikaa Plus Tablet25.0
Chest KoldChest Kold Tablet7.37
ChestChest Tablet17.06
Coldcet PColdcet P Syrup63.81
ColdutchColdutch Tablet34.66
CrashCrash Tablet22.86
Elgnil ColdElgnil Cold Tablet6.22
Ifycet P2Ifycet P2 Tablet29.9
LevosimLevosim Syrup42.0
MucobrexMucobrex 150 Mg/2.5 Mg/2 Mg Suspension31.25
Mycet ColdMycet Cold Syrup11.25
Okacet Cold TotalOkacet Cold Total Tablet55.0
SoothinexSoothinex Tablet26.92
Terizine PlusTerizine Plus Tablet24.03
Coryl TabletCoryl Tablet0.0
Elzin DxElzin Dx 2.5 Mg/10 Mg/1 Mg Syrup66.66
Indikof AIndikof A Syrup63.5
ExotusExotus 15 Mg/2.5 Mg/10 Mg/50 Mg/5 Mg Syrup73.13
Tussin DmrTussin Dmr Syrup75.0
NutrolNutrol Syrup28.67
SneecureSneecure Tablet9.62
Quick Action (Kopran Ltd)Quick Action Tablet15.91
Rekof CcRekof Cc Tablet0.0
RhinoRhino Tablet38.65
TalicoldTalicold Tablet21.25
SensitusSensitus 300 Mg/60 Mg/24 Mg Syrup49.0
Ascodex PlusAscodex Plus Syrup43.52
Skyryl PlusSkyryl Plus Tablet0.0
Maxtra ColdMaxtra Cold Tablet49.5
Nicip Cold &Amp; FluNicip Cold &Amp; Flu Tablet51.5
Nimupan Cold FluNimupan Cold Flu Tablet43.0
Sneezy Cold &Amp; FluNew Sneezy Cold &Amp; Flu Tablet21.0
BrexBrex Expectorant120.0
Zirlon PlusZirlon Plus Syrup42.6
FlucocideFlucocide Syrup38.0
Kuftive JuniorKuftive Junior Syrup60.0
Cofton SyrupCofton Syrup

कफ (बलगम) की दवा - OTC medicines for Phlegm in Hindi

कफ (बलगम) के लिए बहुत दवाइयां उपलब्ध हैं। नीचे यह सारी दवाइयां दी गयी हैं। लेकिन ध्यान रहे कि डॉक्टर से सलाह किये बिना आप कृपया कोई भी दवाई न लें। बिना डॉक्टर की सलाह से दवाई लेने से आपकी सेहत को गंभीर नुक्सान हो सकता है।

OTC Medicine NamePack SizePrice (Rs.)
Divya Anu TailaDivya Anu Tailam60.0
Patanjali Tulsi Ghan VatiPatanjali Tulsi Ghan Vati90.0

क्या आप या आपके परिवार में किसी को यह बीमारी है? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें

सम्बंधित लेख

और पढ़ें ...