myUpchar प्लस+ के साथ पूरेे परिवार के हेल्थ खर्च पर भारी बचत

क्लैमाइडिया क्या है?

क्लैमाइडिया सबसे सामान्य यौन संचारित रोग (एसटीडी रोग) है। यह संक्रमण क्लैमाइडिया ट्रैकोमैटिस नामक बैक्टीरिया के कारण फैलता है। क्लैमाइडिया के लक्षण और संचरण के तरीके गोनोरिया रोग से बहुत मिलते-जुलते हैं।

क्लैमाइडिया से संक्रमित होने वाले बहुत से लोगों (महिलाएं और पुरुष) में कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं और उन्हें अपने संक्रमित होने के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। यह रोग महिलाओं के गर्भाशय ग्रीवा (Cervix), मलाशय (Rectum) या गले में और पुरुषों के मूत्रमार्ग (लिंग के अंदर), मलाशय या गले में हो सकता है।

क्लैमाइडिया संक्रमण महिलाओं की गर्भाशय नलिकाओं (फैलोपियन ट्यूब) को स्थायी नुकसान पहुंचा सकता है और भविष्य में बांझपन का कारण भी बन सकता है। इसके साथ ही, एक्टोपिक गर्भावस्था (जब भ्रूण का निर्माण गर्भाशय में होने के बजाय उसके बाहर खासतौर पर फेलोपियन ट्यूब में हो जाता है) का खतरा बढ़ सकता है। गर्भावस्था के दौरान क्लैमाइडिया संक्रमण से पीड़ित महिला को अपरिपक्व प्रसूति (Preterm Labor) और जन्म के समय बच्चे के अत्यधिक कम वजन का खतरा भी बढ़ा सकता है। 

(और पढ़ें - गर्भावस्था में देखभाल)

एक बार क्लैमाइडिया से संक्रमित होने का पता चलने  के बाद इसका इलाज मुश्किल नहीं है। क्लैमाइडिया के उपचार के लिए एंटीबायोटिक दवाओं की या तो कई खुराक या सिर्फ एक खुराक खाने के लिए दी जाती है। इसके लिए निर्धारित की गयी सभी दवायें लेनी चाहिए। क्लैमाइडिया के उपचार के लिए बहुत लंबा इंतजार करना गंभीर जटिलताओं का कारण बन सकता है। अगर इस रोग को अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो इससे अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

  1. क्लैमाइडिया के लक्षण - Chlamydia Symptoms in Hindi
  2. क्लैमाइडिया के कारण - Chlamydia Causes in Hindi
  3. क्लैमाइडिया से बचाव - Prevention of Chlamydia in Hindi
  4. क्लैमाइडिया का परीक्षण - Diagnosis of Chlamydia in Hindi
  5. क्लैमाइडिया का इलाज - Chlamydia Treatment in Hindi
  6. क्लैमाइडिया के जोखिम और जटिलताएं - Chlamydia Risks & Complications in Hindi
  7. क्लैमाइडिया में परहेज़ - What to avoid during Chlamydia in Hindi?
  8. क्लैमाइडिया में क्या खाना चाहिए? - What to eat during Chlamydia in Hindi?
  9. क्लैमाइडिया की दवा - Medicines for Chlamydia in Hindi
  10. क्लैमाइडिया के डॉक्टर

क्लैमाइडिया के लक्षण - Chlamydia Symptoms in Hindi

क्लैमाइडिया के संकेत एवं लक्षण (Signs and Symptoms of Chlamydia​): 

कई लोग 'क्लैमाइडिया' के लक्षणों को पहचान नहीं पाते हैं। ज्यादातर लोगों में कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं। यदि लक्षण दिखाई देते हैं, तो ऐसा आमतौर पर संक्रमित होने के एक से तीन सप्ताह के बाद होता है।

'क्लैमाइडिया' से संबंधित सबसे आम लक्षणों में निम्नलिखित शामिल हैं:

  1. पेशाब करने में जलन महसूस होना, (और पढ़ें - पेशाब में जलन के घरेलू नुस्खे)
  2. लिंग या योनि से पीले या हरे रंग का द्रव निकलना, (और पढ़ें - योनि स्राव)
  3. पेट के निचले हिस्से में दर्द, (और पढ़ें - पेट दर्द का उपचार)
  4. अंडकोष में दर्द,
  5. संभोग करने के दौरान या उसके बाद भयंकर दर्द का होना (डिस्परेयूनिया)। (और पढ़ें - सेक्स करने में दर्द)

कुछ महिलाओं में 'क्लैमाइडिया' का संक्रमण फैलोपियन ट्यूब्स में फैल सकता है, जिसके कारण पेल्विक इंफ्लेमेटरी डिजीज (पीआईडी) हो सकती है। पीआईडी एक आपातकालीन चिकित्सकीय स्थिति है। पीआईडी के लक्षण निम्न हैं –

  1. बुखार,
  2. श्रोणि (पेल्विक) में गंभीर दर्द,
  3. जी मिचलाना, (और पढ़ें - मतली को रोकने के घरेलू उपाय)
  4. मासिक धर्म के दौरान योनि से असामान्य रक्तस्राव का होना। (और पढ़ें - पीरियड का ज्यादा आना)

इसके साथ ही साथ गुदा में भी क्लैमाइडिया संक्रमण होना संभव है। इस मामले के मुख्य लक्षणों में अक्सर गुदा में दर्द होना और गुदा से खून बहना शामिल हैं।

यदि आप इस रोग से संक्रमित किसी व्यक्ति के साथ ओरल सेक्स (Oral sex) करते हैं, तो आपके गले में भी यह संक्रमण हो सकता है। आप गले में खराश, खांसी या बुखार महसूस कर सकते हैं। यह भी संभव है कि आपके गले में बैक्टीरिया पहुँच जाये और आपको इसके बारे में पता भी न चले।

पुरुषों और महिलाओं में एसटीआई के लक्षण अलग-अलग हो सकते हैं, इसलिए यदि आप उपरोक्त लक्षणों में से किसी का अनुभव करते हैं तो डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है।

क्लैमाइडिया के कारण - Chlamydia Causes in Hindi

क्लैमाइडिया क्यों होता है?

क्लैमाइडिया एक संक्रमण है, जो क्लैमाइडिया ट्रैकोमैटिस बैक्टीरिया के द्वारा फैलता है। जब संक्रमण होता है, तो बैक्टीरिया संक्रमित व्यक्ति के गर्भाशय ग्रीवा, मूत्रमार्ग, योनि और मलाशय में मौजूद हो सकता है। यह गले में भी रह सकता है। संक्रमित व्यक्ति के साथ किसी भी प्रकार के यौन संपर्क (योनि, गुदा या मौखिक) के कारण यह संक्रमण फैल सकता है। युवा व्यक्ति जो यौन सम्बन्ध बनाने में सक्रिय होते हैं, उनमें 'क्लैमाइडिया' का अधिक खतरा होता है। 

(और पढ़ें - एनल सेक्स और sex kaise kare)

एक संक्रमित माँ बच्चे के जन्म के समय बच्चे में संक्रमण फैला सकती है, जब बच्चा योनि की नली (Vaginal Canal) से गुजरता है। नवजात शिशु में होने वाली क्लैमाइडिया का सबसे आम प्रभाव नेत्र क्षति और निमोनिया होता हैं।

'क्लैमाइडिया' के इलाज के बाद किसी व्यक्ति में दोबारा संक्रमण होना संभव है। क्लैमाइडिया में संक्रमण का बार-बार होना आम है।

क्लैमाइडिया से बचाव - Prevention of Chlamydia in Hindi

क्लैमाइडिया से बचाव:

क्लैमाइडिया संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए निम्नलिखित उपाय करना चाहिए –

  1. हर बार सेक्स करते समय कंडोम का उपयोग करें। (और पढ़ें - सुरक्षित संभोग)
  2. अत्यधिक लोगो के साथ यौन सम्बन्ध न बनाएं।
  3. अपनी यौन इच्छाओं पर संयम रखने का प्रयास करें या सिर्फ एक असंक्रमित साथी के साथ ही यौन संपर्क बनाएं।
  4. अगर आपको लगता है कि आप संक्रमित हैं, तो यौन संपर्क से बचें और डॉक्टर को दिखाएं।

कोई भी लैंगिक लक्षण, जैसे कि डिस्चार्ज या पेशाब करने के दौरान जलन या एक असामान्य छाला या चकत्ता इस बात का संकेत है कि आपको सेक्स नहीं करना चाहिए और तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। यदि आपको बताया गया है कि आपको क्लैमाइडिया या कोई अन्य यौन संचारित बीमारी है और आप उसका उपचार कराते हैं, तो इसके बारे में अपने सेक्स पार्टनर को सूचित करना चाहिए ताकि वे डॉक्टर से जांच और इलाज करवा सकें।

चूंकि क्लैमाइडिया अक्सर लक्षणों के बिना होता है, इसलिए जिन लोगों को ये बीमारी होती है, वे अनजाने में अपने सेक्स पार्टनर को संक्रमित कर सकते हैं। कई डॉक्टर परामर्श देते हैं कि लक्षण मौजूद न होने पर भी एक से अधिक लोगों के साथ यौन सम्बन्ध बनाने वाले सभी व्यक्तियों को नियमित रूप से क्लैमाइडिया के लिए परीक्षण कराना चाहिए।

(और पढ़ें - सुरक्षित सेक्स के तरीके)

क्लैमाइडिया का परीक्षण - Diagnosis of Chlamydia in Hindi

क्लैमाइडिया का निदान/परीक्षण:

क्लैमाइडिया का निदान करने के लिए शारीरिक लक्षणों, जैसे कि डिस्चार्ज की स्थिति को देखने के लिए एक शारीरिक परीक्षण किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें लिंग, गर्भाशय ग्रीवा, मूत्रमार्ग, गले या मलाशय से नमूना या मूत्र का नमूना भी लिया जा सकता है।

(और पढ़ें - लैब टेस्ट)

क्लैमाइडिया स्क्रीनिंग

चूंकि क्लैमाइडियल संक्रमण में अक्सर लक्षण मौजूद नहीं होते हैं,इसलिए अधिकांश देशों में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कुछ लोगों के लिए स्क्रीनिंग की सिफारिश की है। सीडीसी ने क्लैमाइडिया स्क्रीनिंग की सिफारिश इनके लिए भी की है –

  1. 25 साल से कम उम्र की महिलाएं,
  2. गर्भवती महिलाएं,
  3. उच्च जोखिम वाले पुरुष और महिलाएं।

क्लैमाइडिया स्क्रीनिंग कैसे की जाती है?

  1. महिलाएं – महिलाओं को घर पर या लैब में इस प्रक्रिया से गुजरना पड़ सकता है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत मूत्र का नमूना या योनि के निचले हिस्से से एक नमूना लिया जा सकता है। नमूने को कंटेनर में रखा जाता है और लैब में भेज दिया जाता है।
  2. पुरुष – आमतौर पर इनका सबसे अधिक मूत्र परीक्षण किया जाता है।

प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति के लिए आवश्यक परीक्षण के बारे में डॉक्टर से परामर्श करना बेहतर है। कुछ लोगों में, खासकर एचआईवी पॉजिटिव लोगों में गुदा या गले का परीक्षण किया जा सकता है।

क्लैमाइडिया का इलाज - Chlamydia Treatment in Hindi

क्लैमाइडिया का उपचार -

क्लैमाइडिया को एंटीबायोटिक थेरेपी द्वारा आसानी से ठीक किया जा सकता है। एंटीबायोटिक्स को एकल खुराक या 7 दिन की अवधि के लिए दिया जा सकता है।

महिलाओं को एंटीबायोटिक दवाओं के 7 दिन के कोर्स के दौरान या एकल खुराक (Single Dose) के उपचार के 7 दिनों तक सेक्स करने से बचना चाहिए, ताकि दूसरों को संक्रमण न हो।

आमतौर पर क्लैमाइडिया संक्रमण के इलाज के लिए एजिथ्रोमाइसिन और डॉक्सीसाइक्लिन (Doxycycline) एंटीबायोटिक का उपयोग किया जाता है, लेकिन अन्य एंटीबायोटिक दवाएं भी सफलतापूर्वक इस्तेमाल की जा सकती हैं।

क्लैमाइडिया से संक्रमित गर्भवती महिलाओं का उपचार एंटीबायोटिक दवाओं (उदाहरण के लिए, एजिथ्रोमाइसिन, एमोक्सिसिलिन और इरिथ्रोमाइसिन एथिल स्यूसिनेट, लेकिन डॉक्सीसाइक्लिन नहीं) के साथ सुरक्षित रूप से किया जा सकता है।

क्लैमाइडिया से ग्रसित व्यक्ति के सेक्स पार्टनर को भी पुन: संक्रमण और आगे होने वाले प्रसार से बचाने के लिए उसका परीक्षण और इलाज किया जाना चाहिए। जिन महिलाओं के यौन साझेदारों का इलाज नहीं किया गया है, उनमें पुन: संक्रमण के विकास का उच्च जोखिम रहता है।

 

क्लैमाइडिया के जोखिम और जटिलताएं - Chlamydia Risks & Complications in Hindi

क्लैमाइडिया के जोखिम कारक (Risk factors of Chlamydia​):

क्लैमाइडिया ट्रैकोमैटिस के जोखिम को बढ़ाने वाले कारकों में निम्नलिखित शामिल हैं –

  1. 25 वर्ष की उम्र से पहले यौन सम्बन्ध बनाना,
  2. एक वर्ष के भीतर अनेक व्यक्तियों के साथ सेक्स करना,
  3. कंडोम का लगातार उपयोग न करना, 
  4. पूर्व यौन संचारित संक्रमण का इतिहास

क्लैमाइडिया की जटिलताएं:

क्लैमाइडिया ट्रैकोमैटिस को निम्न के साथ जोड़ा जा सकता है –

  1. अन्य यौन संचारित संक्रमण – क्लैमाइडिया ट्रैकोमैटिस बैक्टीरिया से संक्रमित लोगों में गोनोरिया और एचआईवी (वायरस जो कि एड्स का कारण बनता है) सहित अन्य एसटीआई होने का भी अधिक खतरा है। 
  2. पेल्विक इंफ्लेमेटरी डिजीज (पीआईडी) – पीआईडी ​​गर्भाशय और फैलोपियन ट्यूब का संक्रमण है, जो कि श्रोणि (पेल्विक) में दर्द और बुखार का कारण बनता है। गंभीर संक्रमण में इन्ट्रावेनस (Intravenous) एंटीबायोटिक दवाओं के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता पड़ सकती है। पीआईडी ​​गर्भाशय ग्रीवा सहित फैलोपियन ट्यूब, अंडाशय और गर्भाशय को नुकसान पहुंचा सकता है।
  3. अंडकोष के पास संक्रमण (एपीडीडीमिटिस) – क्लैमाइडिया संक्रमण प्रत्येक अंडकोष (एपिडिडमिस) के पास स्थित कुंडलित ट्यूब (Coiled tube) में जलन उत्पन्न कर सकता है। संक्रमण के परिणाम स्वरूप बुखार, अंडकोष में सूजन और दर्द हो सकता है। (और पढ़ें - अंडकोष में दर्द)
  4. प्रोस्टेट ग्रंथि संक्रमण क्लैमाइडिया जीव एक पुरुष की प्रोस्टेट ग्रंथि में फैल सकता है। प्रोस्टेटाइटिस के कारण सेक्स के दौरान या बाद में भयंकर दर्द, बुखार और ठंड लगना, पेशाब करने में दर्द और पीठ के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है।
  5. नवजात शिशुओं में संक्रमण – क्लैमाइडिया संक्रमण प्रसव के दौरान योनि की नली से आपके बच्चे तक प्रेषित हो सकता है, जिससे निमोनिया या आँख में गंभीर संक्रमण हो सकता है।
  6. बांझपन – क्लैमाइडिया संक्रमण जो कि कोई संकेत या लक्षण उत्पन्न नहीं करते हैं, फैलोपियन नलियों को क्षति पहुंचा सकते हैं और उनमें रुकावट पैदा कर सकते हैं। इसके कारण महिलाएं बांझ बन सकती हैं।
  7. प्रतिक्रियात्मक (रिएक्टिव) गठिया – क्लैमाइडिया ट्रैकोमैटिस से संक्रमित लोगों में रिएक्टिव गठिया के विकास का अधिक खतरा होता है, जिसे रीइटर सिंड्रोम (Reiter's syndrome) भी कहा जाता है। यह स्थिति आमतौर पर जोड़ों, आँखों और मूत्रमार्ग (नली जो मूत्राशय से मूत्र को आपके शरीर के बाहर ले जाती है) को प्रभावित करती है।

क्लैमाइडिया में परहेज़ - What to avoid during Chlamydia in Hindi?

इनसे परहेज करें: 

  1. एंटीबायोटिक्स लेने के दौरान शराब के सेवन से बचें। (और पढ़ें – शराब की लत से छुटकारा पाने के तरीके)
  2. यदि डॉक्सीसाइक्लिन ले रहे हैं, तो दूध और डेयरी उत्पाद से बचें।
  3. असुरक्षित यौन संबंध से होने वाले संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए कंडोम का उपयोग करें।
  4. इसके साथ ही साथ क्लैमाइडिया संक्रमण के दौरान आपको निम्न भोजन या पेय पदार्थों से बचना चाहिए –

क्लैमाइडिया में क्या खाना चाहिए? - What to eat during Chlamydia in Hindi?

क्लैमाइडिया संक्रमण के दौरान ये खाएं –

  1. लहसुन यह जीवाणुरोधी होता है, इसलिए क्लैमाइडियल संक्रमण को कम करता है।
  2. दही  यह शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करता है और क्लैमाइडिया से बचाता है।
  3. जैतून का तेल क्लैमाइडियल संक्रमण को कम करने में मदद करता है।
  4. हल्दी यह जीवाणुरोधी और संक्रमण विरोधी एजेंट के रूप में काम करती है और क्लैमाइडियल संक्रमण को कम करने में मदद करती है।
  5. विटामिन सी युक्त खाद्य पदार्थ, जैसे – संतरे, नींबू, आंवला
  6. पत्तेदार सब्जियां
  7. बादाम
  8. साबुत अनाज
  9. फलियां (और पढ़ें - सेम की फली के फायदे)
  10. अदरक
  11. सरसों (और पढ़ें - सरसों के फायदे)
  12. फल इत्यादि।
Dr. Jogya Bori

Dr. Jogya Bori

संक्रामक रोग

Dr. Lalit Shishara

Dr. Lalit Shishara

संक्रामक रोग

Dr. Amisha Mirchandani

Dr. Amisha Mirchandani

संक्रामक रोग

क्लैमाइडिया की दवा - Medicines for Chlamydia in Hindi

क्लैमाइडिया के लिए बहुत दवाइयां उपलब्ध हैं। नीचे यह सारी दवाइयां दी गयी हैं। लेकिन ध्यान रहे कि डॉक्टर से सलाह किये बिना आप कृपया कोई भी दवाई न लें। बिना डॉक्टर की सलाह से दवाई लेने से आपकी सेहत को गंभीर नुक्सान हो सकता है।

Medicine NamePack SizePrice (Rs.)
AtmAtm 100 Mg Tablet Xl25.0
AzeeAzee 1000 Mg Tablet47.0
AzibactAzibact 100 Mg/5 Ml Redimix Suspension27.0
AzilideAzilide 100 Mg Redimix25.0
AzimaxAzimax 100 Mg Dry Syrup26.0
AzithralAzithral 1% W/W Eye Ointment85.0
LazLaz 100 Mg Suspension24.0
ZadyZady 100 Mg Tablet17.0
ZathrinZathrin 100 Mg Redimix Suspension26.0
ZithroxZithrox 100 Mg Suspension26.0
A 24A 24 250 Mg Tablet63.0
ActimycinActimycin 500 Mg Injection191.0
ActivaActiva 100 Mg Tablet62.0
AfdizAfdiz 250 Mg Tablet35.0
AgthroAgthro 500 Mg Tablet61.0
AlzenthAlzenth 250 Mg Tablet9.0
ArgexArgex 200 Mg Suspension50.0
AtrynAtryn 100 Mg Tablet Dt21.0
AvayaAvaya 200 Mg Suspension42.0
AvindoAvindo 100 Mg Redimix Suspension25.0
AvitlaAvitla 250 Mg Tablet97.0
Az 3Az 3 100 Mg Syrup26.0
AzadAzad 100 Mg Suspension30.0
AzagAzag 250 Mg Tablet120.0
AzamAzam 100 Mg Syrup24.0
Azar (Ochoa Lab)Azar 100 Mg Suspension29.0
AzarAzar 250 Mg Capsule72.0
AzaxAzax 100 Mg/ 5 Ml Suspension26.0
AzcreAzcre 500 Mg Tablet56.0
AzdocAzdoc 250 Mg Tablet71.0
AzelocAzeloc 200 Mg Oral Suspension39.0
AzenasAzenas 200 Mg Dry Syrup42.0
AzestAzest 100 Mg Suspension23.0
AzforinAzforin 250 Mg Tablet Dt71.0
AziagioAziagio 100 Mg Suspension27.0
AzibacAzibac 250 Mg Tablet129.0
AziberAziber 100 Mg Syrup24.0
Aziber KidAziber Kid 100 Mg Tablet57.0
AzibestAzibest 100 Mg Suspension26.0
AzibigAzibig 100 Mg Suspension26.0
AziblueAziblue 100 Mg Suspension31.0
AzichioAzichio Tablet64.0
Azicin (Moxy)Azicin 250 Mg Tablet260.0
Azicin (Biological)Azicin 500 Mg Tablet71.0
AziclassAziclass 100 Mg Syrup25.0
AzicoreAzicore 250 Mg Tablet128.0
AzicratAzicrat 250 Mg Tablet68.0
AzicronAzicron 250 Mg Tablet63.0
AzidAzid 100 Mg Syrup26.0
AzidepAzidep 100 Mg Tablet Dt36.0
AzidewAzidew 100 Mg Tablet36.0
AzieraAziera 250 Mg Tablet71.0
AzifastAzifast 100 Mg Syrup26.0
AzifemAzifem 250 Mg Tablet61.0
AzifineAzifine 100 Mg Suspension25.0
AzifloAziflo 100 Mg Suspension31.0
AziforceAziforce 200 Mg Syrup35.0
AzifordAziford 250 Mg Tablet37.0
AzigardAzigard 200 Mg Suspension21.0
AzigoAzigo 500 Mg Tablet71.0
AzigoldAzigold 250 Mg Tablet65.0
AzikaaAzikaa 100 Mg Suspension14.0
AzikabAzikab 100 Mg Suspension28.0
Azikem (Monokem Labs)Azikem 100 Mg Oral Liquid31.0
Azikem (Synokem)Azikem 100 Mg Tablet Dt27.0
AzikemAzikem 100 Mg Oral Suspension20.0
Azikem (Hiquem Lab)Azikem 250 Mg Oral Suspension18.0
AzikenAziken 500 Mg Tablet239.0
AziklinAziklin 100 Mg Suspension28.0
AzileAzile 100 Mg Syrup28.0
Azile 500 Mg TabletAzile 500 Mg Tablet70.0
AzilebAzileb 100 Mg Suspension25.0
AzileoAzileo 250 Mg Tablet53.0
AziletAzilet 100 Mg Suspension23.0
AzilinAzilin 100 Mg Suspension25.0
AzilineAziline 100 Mg Suspension49.0
AziloxAzilox 250 Mg Capsule66.0
AzimacroAzimacro 100 Mg Syrup24.0
AzimerAzimer 250 Mg Suspension22.0
AzimistAzimist 250 Mg Tablet29.0
AzimonAzimon 100 Mg Suspension24.0
AzimoreAzimore 250 Mg Tablet68.0
AzimountAzimount 250 Mg Tablet72.0
AzinaAzina 100 Mg Tablet29.0
AzindicaAzindica 100 Mg Syrup24.0
AzinextAzinext 100 Mg Syrup33.0
AzinijAzinij 100 Mg Tablet13.0
AzinixAzinix 100 Mg Suspension29.0
Azinix SdAzinix Sd 100 Mg Syrup120.0
AzinkyaAzinkya 100 Mg Suspension24.0
AzinovaAzinova 100 Mg Suspension22.0
AzipakAzipak 200 Mg Suspension73.0
AziparAzipar 100 Mg Syrup23.0
Azipar OAzipar O 100 Mg Syrup23.0
AzipicAzipic 250 Mg Tablet61.0
AziposAzipos 100 Mg Tablet30.0
Azi QAzi Q 100 Mg Tablet29.0
AziralAziral 250 Mg Tablet122.0
AzireAzire 250 Mg Tablet132.0
AzirespAziresp 100 Mg Suspension29.0
AzirolAzirol 250 Mg Tablet33.0
AziromAzirom 100 Mg Tablet59.0
AzironAziron 100 Mg Syrup80.0
AzirunAzirun 250 Mg Tablet65.0
AzisAzis 200 Mg Suspension29.0
AzisafeAzisafe 500 Mg Tablet59.0
AzisefAzisef 250 Mg Tablet64.0
Azisoft 500 Mg CapsuleAzisoft 500 Mg Capsule87.0
AzispanAzispan 100 Mg Tablet22.0
AzistarAzistar 500 Mg Tablet96.0
AzisurAzisur 250 Mg Tablet61.0
Azisur AxAzisur Ax 250 Mg Tablet66.0
AzisymAzisym 250 Mg Tablet230.0
AzitAzit 250 Mg Capsule62.0
AziterAziter 100 Mg Syrup25.0
Aziter 500 Mg TabletAziter 100 Mg Tablet Dt20.0
AzithAzith 100 Mg Liquid47.0
AzitheaAzithea 100 Mg Syrup25.0
AzithreeAzithree 100 Mg Suspension25.0
Azithro 500 Mg TabletAzithro 100 Mg Suspension19.0
Azithromycin 500 Mg TabletAzithromycin 500 Mg Tablet135.0
AzitimAzitim 250 Mg Tablet61.0
AzitinAzitin 250 Mg Tablet75.0
AzitiveAzitive 200 Mg Suspension43.0
Azito 500 Mg TabletAzito 100 Mg Suspension46.0
AzitorAzitor 10 Mg Tablet84.0
AzitracAzitrac 200 Mg Syrup41.0
Azitras(Biotrass)Azitras 100 Mg Suspension26.0
Azitras (Biostrass)Azitras 500 Mg Tablet56.0
AzitrossAzitross 100 Mg Redimix22.0
AzitruAzitru 100 Mg Dry Syrup26.0
AzitusAzitus 100 Mg/ 5 Ml Suspension25.0
Azitus XlAzitus Xl 100 Suspension51.0
AziventAzivent 100 Mg Suspension26.0
AziwayAziway 250 Mg Suspension40.0
AziwinAziwin 250 Mg Tablet64.0
Aziwis (Wens Pharma)Aziwis 100 Mg Tablet Dt45.0
AziwokAziwok 100 Mg Dry Syrup26.0
AziyugAziyug 250 Tablet71.0
Azizen (Aret)Azizen 250 Mg Capsule89.0
AzneeAznee 100 Mg Suspension24.0
AzomarcAzomarc 250 Mg Tablet90.0
AzomidAzomid 250 Tablet71.0
AzooAzoo 100 Mg Tablet Dt22.0
AzradeAzrade 250 Mg Tablet65.0
AzsuchAzsuch 250 Mg Tablet67.0
AzumaAzuma 500 Mg Tablet62.0
AzuminAzumin 100 Mg Tablet Dt42.0
Azu OdAzu Od 100 Mg Syrup24.0
AzureAzure 250 Mg Tablet165.0
AzvanAzvan 500 Mg Tablet59.0
AzyAzy 100 Mg Suspension68.0
AzycinAzycin 200 Mg Rediuse49.0
AzysafeAzysafe 1000 Mg Tablet31.0
AzyxinAzyxin 100 Mg Suspension28.0
BactiaziBactiazi 100 Mg Tablet30.0
CazithroCazithro 100 Mg Suspension27.0
CorazCoraz 250 Mg Tablet71.0
CorziCorzi 100 Mg Suspension24.0
DeftolideDeftolide 100 Mg Suspension33.0
DirektDirekt 100 Mg Redimix29.0
DizithroDizithro 250 Mg Tablet64.0
Doxy 1 UpDoxy 1 Up 1000 Mg Tablet46.0
EcothralEcothral 100 Mg Tablet Dt50.0
ElzeeElzee 100 Mg Tablet Dt11.0
HhaziHhazi 250 Mg Tablet68.0
IzabofIzabof 250 Mg Tablet57.0
LarizaLariza 250 Mg Tablet114.0
MacrozacMacrozac 250 Mg Tablet71.0
MacrozinMacrozin 250 Mg Tablet68.0
MaxithralMaxithral 100 Mg Tablet Dt16.0
MazzMazz Syrup30.0
MegamacMegamac 100 Mg Suspension28.0
MiomycinMiomycin 100 Mg Syrup22.0
MorzitMorzit 100 Mg Tablet19.0
NanogramNanogram 100 Mg Suspension23.0
NaziNazi 100 Mg Suspension17.0
NazithNazith 100 Mg Rediuse24.0
NelzithNelzith 250 Mg Tablet54.0
NeumazoNeumazo Tablet92.0
NuazyNuazy 100 Mg Tablet Dt19.0
OnazitOnazit 100 Mg Syrup13.0
OrtizaOrtiza 100 Mg Suspension21.0
PrathamPratham 100 Mg Tablet Dt17.0
QurazitQurazit 250 Mg Tablet68.0
QzinexQzinex 250 Mg Tablet71.0
RemycineRemycine 250 Mg Suspension48.0
RetramycinRetramycin 500 Mg Tablet65.0
RizaxRizax 250 Mg Tablet64.0
RoninRonin 100 Mg Tablet14.0
RowezyRowezy 250 Mg Tablet63.0
RtiRti Tablet60.0
Rulide AzRulide Az 200 Mg Syrup44.0
SafazSafaz 250 Mg Tablet54.0
ServazithServazith 100 Mg Syrup32.0
StazeeStazee 250 Mg Tablet85.0
StumzStumz 250 Mg Suspension27.0
SupraziSuprazi 100 Mg Suspension24.0
SwithroSwithro 100 Mg Redimix22.0
ThrazThraz 250 Mg Tablet88.0
ThreeomycinThreeomycin 250 Mg Tablet54.0
Threeomycin KidThreeomycin Kid 100 Mg Tablet15.0
TrulimaxTrulimax 250 Mg Tablet57.0
UnizithUnizith 100 Mg Syrup27.0
UthralUthral 100 Mg Tablet12.0
UzazyUzazy 500 Mg Tablet57.0
Value ThralValue Thral Value Thral Redimix 100 Mg25.0
VazirVazir 250 Mg Tablet68.0
VerzitVerzit 100 Mg Tablet20.0
WelzithWelzith 250 Mg Tablet115.0
XithXith 100 Mg Oral Liquid22.0
Yash ZiYash Zi 100 Mg Syrup24.0
YozithYozith 250 Mg Tablet72.0
ZahaZaha 1% W/V Eye Drop93.0
ZarocinZarocin 250 Mg Tablet55.0
ZeethromZeethrom 250 Mg Tablet71.0
ZenmacZenmac 500 Mg Tablet22.0
ZeroxZerox 250 Mg Tablet58.0
ZicinZicin 100 Mg Tablet28.0
ZigafZigaf 250 Mg Tablet58.0
ZikemZikem 200 Mg Syrup61.0
ZioxZiox 100 Mg Suspension28.0
ZirroZirro 100 Mg Suspension25.0
ZithiumZithium 100 Mg Oral Suspension26.0
ZithrocareZithrocare 100 Mg Suspension25.0
ZithrocinZithrocin 100 Mg Oral Liquid25.0
ZithromaxZithromax 500 Mg Tablet41.0
ZithroponZithropon 100 Mg Syrup24.0
ZitisZitis 100 Mg Suspension28.0
ZizomZizom 200 Mg Oral Liquid26.0
ZlideZlide 500 Mg Tablet145.0
ZofacinZofacin 100 Mg Syrup24.0
ZohriZohri 200 Mg Drops42.0
Zycin (Zydus)Zycin 500 Mg Injection15.0
ZyperZyper 250 Mg Capsule130.0
AchhaziAchhazi 100 Mg Tablet Dt16.0
AcintazAcintaz 250 Mg Tablet62.0
Actiz (Cassel)Actiz 100 Mg Suspension38.0
ActizActiz 100 Mg Tablet Dt13.0
AjoshAjosh 250 Mg Tablet41.0
An 250An 250 250 Mg Tablet72.0
An 500An 500 500 Mg Tablet60.0
AroAro 250 Mg Tablet68.0
Avindo(Adcock)Avindo 500 Mg Tablet133.0
AzalAzal 200 Mg Syrup18.0
AzaukAzauk 200 Mg Syrup48.0
AzebidAzebid 250 Mg Tablet59.0
AzeemuneAzeemune 500 Mg Tablet27.0
AzemineAzemine 250 Mg Tablet78.0
AzemoAzemo 1% Eye Drop62.0
AzemAzem 200 Mg Suspension36.0
AzibioticAzibiotic 250 Mg Tablet99.0
AzibonAzibon 500 Mg Tablet70.0
AzicareAzicare 200 Mg Syrup47.0
AzicidAzicid 250 Mg Syrup63.0
Azicin (Litaka)Azicin Suspension35.0
AzicipAzicip 250 Mg Rediuse Suspension32.0
AzicomAzicom 100 Mg Tablet64.0
Azicor DsAzicor Ds 100 Mg Suspension48.0
AzicorAzicor 100 Mg Suspension24.0
AzicoxAzicox 250 Mg Tablet75.0
AzicrolideAzicrolide 250 Mg Tablet64.0
AzicureAzicure 100 Mg Syrup27.0
AzicyteAzicyte 250 Mg Tablet64.0
AzidayAziday 200 Mg Suspension49.0
AzidolAzidol 100 Mg Tablet61.0
AzidutchAzidutch 250 Mg Tablet88.0
Azifine PlusAzifine Plus 250 Mg Tablet68.0
AzifixAzifix 250 Mg Tablet57.0
AzigreatAzigreat 250 Mg Tablet68.0
AzigreenAzigreen 250 Mg Tablet74.0
AzikamAzikam 100 Mg Syrup23.0
AzilacAzilac 250 Mg Tablet74.0
AzilifeAzilife 200 Mg Suspension19.0
AzilupAzilup 100 Mg Tablet Dt35.0
AzimacAzimac 500 Mg Tablet50.0
AzimarkAzimark 250 Mg Tablet60.0
AzimayAzimay 500 Mg Tablet75.0
AzimechAzimech 100 Mg Tablet75.0
AzimedAzimed 250 Mg Tablet64.0
Azimed(Imed)Azimed 250 Mg Tablet100.0
Azimed SuspensionAzimed 250 Mg Suspension39.0
AzimintAzimint 100 Mg Tablet Dt59.0
AzimoAzimo 500 Mg Tablet156.0
AzinemAzinem 500 Mg Tablet198.0
AzinewAzinew 100 Mg Suspension54.0
Azinix SdpAzinix Sdp 250 Mg Syrup75.0
Azi OdAzi Od 250 Mg Tablet74.0
AzipegAzipeg 250 Mg Tablet53.0
AzipireAzipire 500 Mg Tablet70.0
AziravAzirav 250 Mg Syrup34.0
AzirelAzirel 250 Mg Tablet61.0
AziriteAzirite 20 Mg Suspension23.0
Azirox 250 Mg TabletAzirox 250 Mg Tablet62.0
Azirox 500 Mg TabletAzirox 500 Mg Tablet65.0
AziruthAziruth 250 Mg Tablet71.0
AzisaraAzisara 250 Mg Capsule157.0
AziscotAziscot 250 Mg Tablet119.0
AzisetAziset 250 Mg Tablet75.0
Azisoft 250 Mg TabletAzisoft 250 Mg Tablet107.0
Azisoft 500 Mg TabletAzisoft 500 Mg Tablet199.0
AzistartAzistart 500 Mg Tablet69.0
AzisuperAzisuper 100 Mg Suspension19.0
AziswiftAziswift 500 Mg Tablet68.0
AzitabAzitab 250 Mg Tablet69.0
AzitasAzitas 500 Mg Tablet33.0
AzitaAzita 100 Mg Tablet Dt29.0
AzitechAzitech 250 Mg Tablet64.0
AzitecAzitec 250 Mg Injection203.0
AzitenAziten 250 Mg Tablet64.0
AzitexAzitex 250 Mg Tablet75.0
AzithdorAzithdor 250 Mg Tablet120.0
Azithromycin TabletAzithromycin 250 Mg Tablet69.0
AzitideAzitide 100 Mg Tablet Dt45.0
Azitop 500 Mg Tablet Azitop 500 Mg Tablet51.0
Azito 200 Mg SuspensionAzito 200 Mg Oral Suspension26.0
AzitopAzitop 250 Mg Tablet51.0
Azitop SyrupAzitop 200 Mg Syrup35.0
AzitroyAzitroy 250 Mg Tablet64.0
AzitsaAzitsa 100 Mg Suspension27.0
AzivistaAzivista 250 Mg Tablet68.0
AziwarAziwar 100 Mg Syrup23.0
AziwellAziwell 100 Mg Syrup34.0
AziwisAziwis 100 Mg Tablet22.0
Aziwok StatAziwok Stat 2000 Mg Syrup120.0
AzizenAzizen 100 Mg Suspension45.0
AzloAzlo 250 Mg Tablet135.0
AzlupinAzlupin 100 Mg Tablet Dt54.0
Azm (Alpic)Azm 250 Mg Tablet133.0
AzmoxAzmox 250 Mg Capsule39.0
AzmytabAzmytab 500 Mg Tablet57.0
AzopilAzopil 250 Mg Tablet29.0
AzortaAzorta 500 Mg Tablet85.0
AzosisAzosis 500 Mg Tablet209.0
AzotikAzotik 250 Mg Tablet78.0
AzotisAzotis 250 Mg Tablet64.0
AzovidAzovid 250 Mg Tablet65.0
AzoxynAzoxyn 250 Mg Tablet61.0
AzoAzo 500 Mg Tablet117.0
AzroxAzrox 150 Mg Tablet72.0
AzroAzro 500 Mg Tablet56.0
AztraAztra 100 Mg Suspension38.0
AzynAzyn 100 Mg Suspension25.0
AzyricAzyric 250 Mg Tablet98.0
Bio AzBio Az 250 Mg Tablet75.0
ElderazeElderaze 250 Mg Tablet75.0
ElgramElgram 500 Mg Tablet250.0
ErtycinErtycin 250 Mg Tablet59.0
EzecureEzecure 250 Mg Tablet61.0
FlaagFlaag 100 Mg Syrup20.0
ForitForit 250 Mg Tablet75.0
[email protected][email protected] 500 Mg Tablet62.0
GemycineGemycine 500 Mg Tablet67.0
GerimacGerimac 500 Mg Tablet85.0
GerithroGerithro 500 Mg Tablet129.0
GitroGitro 500 Mg Tablet57.0
IzamedIzamed 500 Mg Tablet18.0
IzimedIzimed 100 Mg Suspension28.0
JocinJocin 250 Mg Tablet62.0
KamziKamzi 250 Mg Tablet71.0
KarizmaKarizma 250 Mg Tablet60.0
LazithroLazithro 100 Mg Syrup24.0
LitazithLitazith 250 Mg Suspension35.0
LoromycinLoromycin 250 Mg Capsule63.0
MaaziMaazi 100 Mg Suspension24.0
MacroaziMacroazi 250 Mg Tablet72.0
MacrosafeMacrosafe 500 Mg Tablet57.0
MacrotorMacrotor 250 Mg Tablet68.0
MaczedMaczed 250 Mg Tablet65.0
MarkazMarkaz 250 Mg Suspension21.0
MazithMazith 250 Mg Tablet85.0
MicrobactMicrobact 250 Mg Tablet68.0
MyazMyaz 250 Mg Tablet52.0
MyaziMyazi 250 Mg Tablet69.0
NodycinNodycin 100 Mg Syrup21.0
NthrosinNthrosin 250 Mg Tablet53.0
OzicinOzicin 20 Mg Syrup19.0
PrazithPrazith 250 Mg Tablet33.0
QaziQazi 100 Mg Suspension28.0
RanazyRanazy 100 Oral Suspension21.0
RazeRaze 100 Mg Syrup25.0
Rithral(Roy)Rithral 250 Mg Tablet75.0
RuaziRuazi 250 Mg Tablet57.0
Stanmycin AStanmycin A 500 Mg Tablet75.0
StfazStfaz Tablet240.0
SuprozithSuprozith 250 Mg Suspension42.0
SvizthrocinSvizthrocin 250 Mg Tablet15.0
SysthralSysthral 250 Mg Tablet59.0
Tabsuv TabletTabsuv Tablet59.0
Tam (Trident)Tam 250 Mg Tablet71.0
TazixTazix 100 Mg Syrup26.0
TecaziTecazi 500 Mg Tablet62.0
ThrobitThrobit 250 Mg Tablet118.0
TozecTozec 250 Mg Tablet68.0
Ventrox DsVentrox Ds 500 Mg Tablet85.0
ViconVicon 250 Mg Tablet85.0
Vicon PosVicon Pos 200 Mg Syrup47.0
Vicon (Wyeth)Vicon 200 Mg Syrup47.0
WiaziWiazi 500 Mg Tablet61.0
WoazicinWoazicin Tablet25.0
ZenithroZenithro 250 Mg Tablet54.0
ZithcureZithcure 250 Mg Tablet70.0
ZithreeZithree 100 Mg Suspension24.0
ZithroZithro 100 Mg Syrup25.0
ZithrokemZithrokem 250 Mg Tablet32.0
ZithromycinZithromycin 250 Mg Tablet58.0
ZitroZitro 500 Mg Tablet212.0
ZitromycinZitromycin 500 Mg Tablet94.0
ZomycinZomycin 250 Mg Tablet33.0
ZybactZybact 250 Mg Tablet106.0
Zycin(Cdl)Zycin 250 Mg Tablet68.0
ZycinZycin 250 Mg Capsule71.0
ZyroZyro 500 Mg Tablet59.0
BtcBtc 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Kit0.0
AdoxAdox Tablet180.0
BiodoxiBiodoxi 100 Mg Tablet12.0
CodoxCodox 100 Mg Capsule18.0
Codox LCodox L 100 Mg Capsule56.0
CordoxCordox 100 Mg Tablet29.0
DelineDeline 100 Mg Capsule17.0
Detab PlusDetab Plus Tablet46.0
DetabDetab Tablet10.0
DetaxlDetaxl 120 Mg Injection15570.0
DifidoxDifidox 100 Mg Injection399.0
DmtDmt 100 Mg Capsule31.0
Doc DrDoc Dr 100 Mg Tablet49.0
DoxDox 10 Mg Capsule14.0
Doxid (Drakt)Doxid 100 Mg Tablet45.0
DoxificDoxific 100 Mg Injection359.0
DoxikaDoxika 100 Mg Tablet10.0
Dox MDox M 100 Mg Capsule12.0
DoxmoDoxmo 100 Mg Tablet14.0
Doxmo TzDoxmo Tz Tablet42.0
DoxolDoxol Tablet6.0
DoxtDoxt 100 Mg Tablet15.0
Doxy 24Doxy 24 Tablet26.0
DoxyclinDoxyclin 100 Mg Capsule17.0
Doxycycline 100 Mg CapsuleDoxycycline 100 Mg Capsule19.0
DoxydayDoxyday 100 Mg Tablet318.0
DoxylabDoxylab 100 Mg Capsule34.0
DoxylebDoxyleb 100 Mg Capsule15.0
DoxylinDoxylin 100 Mg Capsule13.0
DoxylivDoxyliv 100 Mg Tablet13.0
DoxypalDoxypal 100 Mg Capsule Dr67.0
Doxyrek DrDoxyrek Dr 100 Mg Capsule39.0
Doxy ( A N Pharmacia)Doxy Tablet69.0
Doxytab (Omega)Doxytab Tablet29.0
DoxytinDoxytin Tablet67.0
DoxytopDoxytop 100 Mg Tablet9.0
DoxywellDoxywell 100 Mg Tablet11.0
DuradoxDuradox Capsule13.0
LaaLaa 100 Mg Capsule52.0
LandoxLandox 100 Mg Tablet170.0
LenteclinLenteclin 100 Mg Capsule10.0
Martidox MMartidox M 100 Mg Tablet8.0
NabNab 100 Mg Tablet34.0
Nee (Bennet)Nee 100 Mg Tablet Dt59.0
NovadoxNovadox 100 Mg Tablet6.0
NudoxyNudoxy 100 Mg Capsule10.0
RalidexRalidex 100 Mg Capsule456.0
RapidoxynRapidoxyn 100 Mg Tablet6.0
SeadoxSeadox 100 Mg Tablet8.0
SwidoxSwidox 100 Mg Capsule10.0
TabdoxTabdox 100 Mg Tablet142.0
UltracyclineUltracycline 100 Mg Capsule8.0
WedoxWedox 100 Mg Tablet27.0
Akem TabletAkem Tablet Dt64.0
AndoxAndox Tablet37.0
BidoxBidox 100 Mg Tablet11.0
CadoxyCadoxy 100 Mg Capsule8.0
DcDc 100 Mg Capsule9.0
DocmycinDocmycin 100 Mg Tablet11.0
Dox (Dd Pharma)Dox 75 Mg Capsule57.0
DoxicipDoxicip 100 Mg Capsule10.0
DoxitabDoxitab Tablet35.0
DoxitasDoxitas 100 Mg Tablet17.0
DoxycylineDoxycyline Capsule13.0
DoxygatesDoxygates Tablet37.0
DoxygeeDoxygee 100 Mg Tablet8.0
DoxynDoxyn 100 Mg Tablet16.0
Doxy PlusDoxy Plus 100 Mg Tablet57.0
DoxyricDoxyric 100 Mg Tablet47.0
DoxytabDoxytab 100 Mg Tablet31.0
EffidoxEffidox 100 Mg Capsule28.0
EldoxEldox 100 Mg Capsule29.0
G DoxG Dox Capsule7.0
LytedoxLytedox Tablet24.0
Lytedox LbLytedox Lb Tablet28.0
MinicyclineMinicycline Capsule11.0
MonodoxMonodox Capsule24.0
Mydox SMydox S Tablet53.0
NicodoxyNicodoxy 100 Mg Capsule9.0
Novadox (Radicura)Novadox 100 Mg Tablet98.0
NurodoxNurodox Capsule75.0
OdclinOdclin 100 Mg Capsule29.0
QuidoxQuidox 100 Mg Capsule10.0
R DoxR Dox 100 Mg Tablet34.0
RevidoxRevidox 100 Mg Tablet7.0
Sandox CpSandox Cp 100 Mg Tablet121.0
Sk DoxSk Dox Tablet14.0
SolomycinSolomycin 50 Mg Tablet14.0
TetradoxTetradox 100 Mg Capsule41.0
ZeedoxyZeedoxy Capsule9.0
Acnetoin TabletAcnetoin 10 Mg Tablet76.0
Agrocin TabletAgrocin 250 Mg Tablet11.0
AlthrocinAlthrocin 100 Mg Drop27.0
Citamycin TabletCitamycin 250 Mg Tablet38.0
Cynoryl TabletCynoryl 250 Mg Tablet50.0
E MycinE Mycin 100 Mg Suspension23.0
ErocinErocin 100 Mg Tablet63.0
ErokidErokid 125 Mg Tablet31.0
EromedEromed 125 Mg Suspension27.0
EryconErycon 250 Mg Tablet39.0
ErypalErypal 100 Mg Syrup23.0
ErysterEryster 250 Mg Tablet14.0
ErythrocinErythrocin 100 Mg Tablet16.0
ErythrolErythrol 250 Mg Tablet38.0
Erythrol KidErythrol Kid Tablet24.0
EstocinEstocin 5 Mg Eye Ointment62.0
Q MycinQ Mycin 125 Mg Tablet20.0
RekcinRekcin 2% Solution60.0
RethrocinRethrocin 150 Mg Tablet97.0
AllmycinAllmycin Syrup33.0
Althrocin ForteAlthrocin Forte 250 Mg Syrup31.0
Althrocin KidAlthrocin Kid 125 Mg Tablet25.0
AlthroxAlthrox 250 Mg Tablet167.0
Bestocin (Bestochem)Bestocin 250 Mg Injection7.0
BiomycinBiomycin 250 Mg Tablet46.0
Citamycin PCitamycin P Tablet19.0
EbEb 333 Mg Tablet58.0
ElthrocinElthrocin 500 Tablet58.0
EltocinEltocin 125 Mg Suspension31.0
ElucinElucin 250 Mg Tablet22.0
EnthrocinEnthrocin 250 Mg Tablet27.0
EroateEroate 250 Mg Tablet35.0
ErybestErybest 250 Mg Tablet41.0
Erycin (Cipla)Erycin Dt 125 Mg Tablet16.0
ErynEryn Suspension21.0
EryspansEryspans 250 Mg Capsule44.0
EryspicEryspic 250 Mg Tablet18.0
ErythoErytho 500 Mg Tablet36.0
Erythro (Cadila)Erythro 500 Mg Tablet19.0
ErythrokemErythrokem 125 Mg Syrup20.0
ErythromarkErythromark 125 Mg Syrup21.0
Erythromycin EstolErythromycin Estol 500 Mg Tablet19.0
ErythrotoneErythrotone 250 Mg Tablet24.0
EtominEtomin 125 Mg Suspension24.0
Ticin(Trq)Ticin Suspension18.0
ArnocinArnocin 100 Mg Capsule255.45
CnnCnn 100 Mg Tablet Mr300.0
CynomycinCynomycin 100 Mg Capsule206.51
Cynomycin CpCynomycin Cp 100 Mg Capsule185.75
MclinMclin 100 Mg Tablet203.16
MinocynMinocyn 100 Mg Tablet240.87
MinolinMinolin 100 Mg Tablet275.0
MinozMinoz 100 Mg Tablet325.0
DivaineDivaine 100 Mg Tablet273.5
EthiminEthimin 50 Mg Tablet189.51
MinoloxMinolox 100 Tablet297.0
MinonilMinonil 45 Mg Tablet Er190.0
MinovaMinova 100 Mg Tablet47.85
SynoSyno 100 Mg Capsule270.51
ArcyclineArcycline 250 Mg Capsule86.97
LinemettLinemett 333 Mg Tablet15.37
SubamycinSubamycin 250 Mg Capsule12.78
TerapalTerapal 250 Mg Capsule96.25
TetracycllinTetracycllin 250 Mg Capsule72.83
TetralabTetralab 250 Mg Capsule9.2
AchromycinAchromycin 250 Mg Capsule14.7
CadicyclineCadicycline 250 Mg Capsule6.87
GetraGetra 250 Mg Capsule6.71
HostacyclineHostacycline 250 Mg Capsule16.99
NicocyclineNicocycline 250 Mg Capsule10.0
RancyclineRancycline 250 Mg Capsule6.87
ResteclinResteclin 250 Mg Capsule11.3
TetlinTetlin 250 Mg Capsule5.62
TetracylineTetracyline 250 Mg Capsule7.33
TetrastarTetrastar 500 Mg Capsule10.74
AcrubAcrub 1% Lotion66.0
AfdethroAfdethro Cream15.0
ClinacClinac Gel66.0
Erycin (Dermo Care)Erycin (Dermo Care) Gel44.76
Gery OintGery Oint 3% Ointment26.5
SyniSyni 0.025% Gel49.0
AcnebenzAcnebenz Gel81.12
ErylentErylent Gel42.0
MedisoftMedisoft Cream14.86
OkamycinOkamycin 3% Cream28.75
LedermycinLedermycin 150 Mg Tablet19.91
Adoxy Lb CapsuleAdoxy Lb Capsule59.0
Doxol LbDoxol Lb Tablet47.16
Doxy 1 Ld R ForteDoxy 1 Ld R Forte Capsule71.75
Microdox LbxMicrodox Lbx Capsule63.5
CodoCodo Capsule Xl56.17
Doxt SlDoxt Sl Capsule63.0
Doxy Plus LbDoxy Plus Lb Tablet52.0
DoxytasDoxytas Tablet10.0
Zedox LbZedox Lb Capsule32.62
Af KitAf Kit 1000 Mg/750 Mg/150 Mg Tablet90.0
Afo KitAfo Kit 150 Mg/1000 Mg/750 Mg Tablet41.25
Fm 3Fm 3 Kit95.0
TermikitTermikit 150 Mg/1000 Mg/750 Mg Kit84.0
Orflaz KitOrflaz Kit118.0
VaginobactVaginobact 1000 Mg/750 Mg/150 Mg Tablet70.0
Afs 3Afs 3 Kit0.0
Azithral XpAzithral Xp 150 Mg/1 G/1 G Kit0.0
EveEve 150 Mg/1000 Mg/1000 Mg Kit0.0
FlusaFlusa 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Tablet97.02
Hilfas KitHilfas Kit 150 Mg/2 Mg/1000 Mg Tablet0.0
Onecan TrikitOnecan Trikit 150 Mg/1 Gm/2 Gm Kit0.0
SafkitSafkit 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Tablet0.0
Saf PidSaf Pid 150 Mg/100 Mg/1000 Mg Tablet0.0
Secnac 3Secnac 3 Kit0.0
Shie KitShie Kit 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Tablet0.0
Smf KitSmf Kit 1000 Mg/150 Mg/500 Mg Tablet0.0
Total GTotal G 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Kit0.0
TriokitTriokit 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Tablet Vt0.0
Triokit VgTriokit Vg Capsule0.0
Vdm KitVdm Kit 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Tablet0.0
Azithea FsAzithea Fs Tablet94.0
Azithro (Wockhardt)Azithro 150 Mg/1000 Mg/1000 Mg Kit139.88
Aziwin FsAziwin Fs Kit90.0
EradikitEradikit 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Tablet91.43
Fungid 3Fungid 3 Kit93.27
Gyn 3Gyn 3 1000 Mg/150 Mg/1000 Mg Kit100.0
GynotrimGynotrim Kit92.95
SfsSfs Kit117.11
SheconShecon Tablet107.0
StriStri 2000 Mg/150 Mg/1000 Mg Kit99.0
AtrocinAtrocin 1% W/W/1% W/W Ointment40.75
Azcin AmAzcin Am 250 Mg/60 Mg Tablet55.96
Azcin ForteAzcin Forte 500 Mg/60 Mg Tablet51.15
Aziwin AxAziwin Ax 500 Mg/30 Mg Tablet0.0
Azithral AAzithral A 250 Mg/75 Mg Tablet63.5
Azyxin PlusAzyxin Plus 250 Mg/75 Mg Tablet40.62
Laz AxLaz Ax 250 Mg/60 Mg Tablet62.7
Zathrin AxZathrin Ax 250 Mg/60 Mg Tablet94.89
Zycin AmZycin Am 500 Mg/60 Mg Tablet59.16
Azifine CAzifine C 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Azinix PlusAzinix Plus 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Aziter CAziter C 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Aznee DuoAznee Duo 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
CeazeCeaze 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Cefo AzCefo Az 100 Mg/250 Mg Tablet0.0
Cefo Az KidCefo Az Kid 100 Mg/125 Mg Tablet0.0
Cefolac AzCefolac Az 200 Mg/500 Mg Tablet0.0
CfxazCfxaz Tablet0.0
Ecocef AzEcocef Az 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Hifen AzHifen Az 100 Mg/125 Mg Tablet0.0
Jidox AzJidox Az 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Laz PlusLaz Plus 100 Mg/125 Mg Tablet0.0
Abcef Az KidAbcef Az Kid Tablet95.23
Abcef AzAbcef Az Tablet205.8
Azilin PlusAzilin Plus 200 Mg/500 Mg Tablet299.0
Azivista CfAzivista Cf Tablet115.65
Aziwok CefAziwok Cef 200 Mg/250 Mg Tablet197.5
Brutacef AzBrutacef Az 200 Mg/250 Mg Tablet200.0
Cefexpress ACefexpress A 200 Mg/250 Mg Tablet180.0
Cefia AzCefia Az 200 Mg/250 Mg Tablet175.0
Cefitaxe AzCefitaxe Az Tablet196.5
Ceftas AzCeftas Az 200 Mg/250 Mg Tablet200.0
Fixime AzFixime Az 200 Mg/250 Mg Tablet160.0
Fixx AzFixx Az 200 Mg/250 Mg Tablet190.0
Milixim AzMilixim Az 200 Mg/250 Mg Tablet196.0
Nicef AzNicef Az 200 Mg/250 Mg Tablet241.0
Omnicef Az ForteOmnicef Az Forte 200 Mg/500 Mg Tablet260.66
Oritaxim AzOritaxim Az Tablet170.0
Pancef AzPancef Az Tablet172.2
Ritolide 250 Mg TabletRitolide 250 Mg Tablet210.0
Skifi AzSkifi Az Tablet169.0
Taxim AzTaxim Az 100 Mg/125 Mg Tablet176.0
TyuaziTyuazi Tablet158.0
Xecute AzXecute Az 200 Mg/250 Mg Tablet165.0
Zikem CfZikem Cf Tablet218.25
Zimnic AzZimnic Az 200 Mg/250 Mg Tablet195.0
Zithrox PlusZithrox Plus 200 Mg/250 Mg Tablet195.8
CortecyclineCortecycline Eye Ointment9.4
TerracortTerracort Eye/Ear Drops29.62
Dox M OzDox M Oz 100 Mg/500 Mg/50 Mg Tablet85.0
Dox M StDox M St 100 Mg/15 Mg Tablet0.0
DoxysepDoxysep 100 Mg/10 Mg Tablet0.0
Dx 24 SDx 24 S 100 Mg/15 Mg Tablet0.0
Minicycline PlusMinicycline Plus Capsule35.86
Dox M TzDox M Tz 100 Mg/600 Mg Tablet65.0
ImidoxImidox 100 Mg/600 Mg Tablet69.0
TidoTido Tablet55.0
DobactDobact Tablet75.2
Doxypal Dr LDoxypal Dr L Capsule67.75
Ec DoxEc Dox 30 Mg/100 Mg Tablet55.0
Entakon MEntakon M 400 Mg/333 Mg Capsule0.0
EntakonEntakon Tablet0.0
LancetLancet 400 Mg/333 Mg Tablet0.0
MeklinMeklin 400 Mg/333 Mg Capsule0.0
MetroclineMetrocline Capsule32.9
Levolve ZLevolve Z 250 Mg/250 Mg Tablet0.0
Atm LxAtm Lx 500 Mg/500 Mg Tablet149.5
Azibact LAzibact L 250 Mg/250 Mg Tablet129.1
Azifine LAzifine L 250 Mg/250 Mg Tablet163.0
Azilin LAzilin L 250 Mg/250 Mg Tablet95.15
Levomac AzLevomac Az 250 Mg/250 Mg Tablet84.7
Loxof AzLoxof Az 250 Mg/250 Mg Tablet153.0
Qulef ZQulef Z 250 Mg/250 Mg Tablet61.5
XuvXuv 250 Mg/250 Mg Tablet70.0
Zithrox LxZithrox Lx 250 Mg/250 Mg Tablet77.0
Macpod AzMacpod Az Tablet0.0
Pod AzPod Az 100 Mg/125 Mg Tablet Dt0.0
Xop AzXop Az 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Zedocef AzZedocef Az 200 Mg/250 Mg Tablet0.0
Azibact CfAzibact Cf 200 Mg/250 Mg Tablet193.52
Cepodem AzCepodem Az 200 Mg/250 Mg Tablet185.85
Gudcef AzGudcef Az 200 Mg/250 Mg Tablet220.0
Kefpod AzKefpod Az 200 Mg/250 Mg Tablet217.5
Rez Q DRez Q D 600 Mg/100 Mg Tablet223.36
TiniclineTinicline 250 Mg/300 Mg Tablet44.0

क्या आप या आपके परिवार में किसी को यह बीमारी है? सर्वेक्षण करें और दूसरों की सहायता करें

और पढ़ें ...